Tuesday, October 26, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीय'अल्लाह हू अकबर' चिल्लाती मुस्लिमों की भीड़ ने हिंदू मंदिर को किया आग के...

‘अल्लाह हू अकबर’ चिल्लाती मुस्लिमों की भीड़ ने हिंदू मंदिर को किया आग के हवाले: देखें हमले और तोड़फोड़ का Video

वीडियो में देख सकते हैं कि सैंकड़ों मुस्लिमों की भीड़ वहाँ मौजूद है। आस-पास अल्लाह-हू-अकबर के नारे लग रहे हैं। इस्लामी झंडा लहरा कर मंदिर को तोड़ा जा रहा है। जगह जगह से धुआँ उठ रहा है। गोले दागने की आवाजें भी वीडियो साफ सुनाई पड़ रही हैं।

पाकिस्तान से हिंदू धर्म के प्रति घृणा की भयावह तस्वीर सामने आई है। वहाँ सैंकड़ों की तादाद में इकट्ठा होकर बहुसंख्यक आतताइयों ने हिंदू मंदिर को तहस-नहस कर दिया है। मंदिर में रखी मूर्तिया खंडित कर दी गई हैं। वहाँ आग लगाई गई है। 

सोशल मीडिया पर वॉयस ऑफ पाकिस्तानी माइनॉरिटी ने पूरी घटना की वीडियो शेयर की है। उनके ट्वीट के मुताबिक ये खैबर पख्तूनख्वा की घटना है। जहाँ कट्टरपंथी मुस्लिम भीड़ करक में हिंदू मंदिर को आग के हवाले करके उसे तोड़ने पर आमादा है। 

वीडियो में देख सकते हैं कि सैंकड़ों मुस्लिमों की भीड़ वहाँ मौजूद है। आस-पास अल्लाह-हू-अकबर के नारे लग रहे हैं। इस्लामी झंडा लहरा कर मंदिर को तोड़ा जा रहा है। जगह जगह से धुआँ उठ रहा है। गोले दागने की आवाजें भी वीडियो साफ सुनाई पड़ रही हैं।

ट्वीट के अनुसार, एक छोटी सी बहस पर भी पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों की जिंदगी बर्बाद कर देना कोई नई बात नहीं हैं। वहाँ के सामाजिक कार्यकर्ता राहत ऑस्टिन भी इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखते हैं कि इस वीडियो में घृणा, क्रोध और नारे को चेक करें, यह हर साल दर्जनों बार गैर-मुस्लिमों के घरों और पूजा स्थलों के साथ होता है लेकिन किसी को भी इस तरह के कार्य के लिए दंडित नहीं किया जाता।

बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के भीमपुरा कराची में हिंदुओं के प्राचीन मंदिर पर हमला किया गया था। नवंबर की उस घटना में मंदिर के हिंदू देवी-देवताओं को निकाल कर बाहर फेंक दिया गया था। इसके साथ ही देवी-देवता से संबंधित सामानों को भी फेंक दिया गया था। हालाँकि, उस दौरान आरोपित घटना को अंजाम देकर फरार हो गए थे, लेकिन आज सैंकड़ों की भीड़ घटनास्थल पर बेखौफ मजहबी नारे बुलंद करके हिंदू मंदिर को ध्वस्त कर रही है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केरल में नॉन-हलाल रेस्तराँ खोलने वाली महिला को बेरहमी से पीटा, दूसरी ब्रांच खोलने के खिलाफ इस्लामवादी दे रहे थे धमकी

ट्विटर यूजर के अनुसार, बदमाशों के खिलाफ आत्मरक्षा में रेस्तराँ कर्मचारियों द्वारा जवाबी कार्रवाई के बाद केरल पुलिस तुशारा की तलाश कर रही है।

असम: CM सरमा ने किनारे किया दीवाली पर पटाखों पर प्रतिबंध का आदेश, कहा – जनभावनाओं के हिसाब से होगा फैसला

असम में दीवाली के मौके पर पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध का ऐलान किया गया था। अब मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा है कि ये आदेश बदलेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,815FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe