Sunday, April 18, 2021

विषय

अल्पसंख्यक आबादी

पाकिस्तान के 365 मंदिरों में से 287 पर भू माफियाओं का कब्जा: Pak सुप्रीम कोर्ट में शोएब आयोग की रिपोर्ट

आयोग ने हिन्दू मंदिरों की स्थिति की रिपोर्ट पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के सामने पेश की। रिपोर्ट में बताया गया कि ETPB आधे से अधिक मंदिरों को...

वाकई मुसलमान भारत में अल्पसंख्यक हैं, अलग-थलग हैं?

शेखर गुप्ता अकेले नहीं हैं। राजदीप से लेकर रवीश कुमार तक एक हरी-भरी जमात है, जिसके लिए अल्पसंख्यक की बातों का मतलब मुस्लिमपरस्ती है।

BJP में शामिल हुईं तीन तलाक के लिए आवाज उठाने वाली सायरा बानो, कहा- पार्टी का महिलाओं के प्रति दृष्टिकोण से प्रभावित

सायरा बानो ने कहा कि पीएम मोदी और बीजेपी की नीतियों से प्रेरित होकर वो पार्टी में शामिल हुईं हैं। वो महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए संघर्ष करती रहेंगी।

अल्पसंख्यक समुदाय के छात्रों को सिविल सेवा परीक्षा के लिए मिलेगी मुफ्त कोचिंग और वजीफा: तेलंगाना सरकार का फैसला

तेलंगाना के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने राज्य में अल्पसंख्यक समुदायों के युवाओं को सिविल सेवा परीक्षा को पास करने के लिए इस योजना की घोषणा की है।

पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के लिए बनाए जाते हैं ईश निंदा कानून, दुनिया के लिए चिंता का विषय: UN में भारत

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के साथ जिस तरह का व्यवहार हो रहा है उस पर खुद का मूल्यांकन करना चाहिए। पाकिस्तान ईश निंदा संबंधी क़ानून बना कर अल्पसंख्यकों के मानवाधिकारों का हनन कर रहा है।

पहले महाराष्ट्र सरकार के पास नहीं थे कर्मचारियों को वेतन देने के पैसे, अब बाँटेंगे मदरसों में वेतन

जुलाई के पहले हफ्ते में महाराष्ट्र सरकार में मंत्री विजय वाडेत्तिवर ने कहा था कि सरकार आर्थिक चुनौतियों का सामना कर रही है। जिसकी वजह से सरकार को कर्मचारियों का वेतन देने के लिए क़र्ज़ लेना पड़ेगा।

‘नस्लभेद और नरसंहार का सबसे डरावना चेहरा दिखा रहा है चीन: 30 लाख उइगरों का नर्क हो गया जीवन’

"चीनी सरकार ने लगभग 30 लाख उइगरों और अन्य तुर्की बोलने वाले लोगों को कंसंट्रेशन कैम्प में बंद कर रखा है। चीन सरकार उन पर झूठा आरोप लगाती है कि उन्हें मानसिक परामर्श की ज़रूरत है......"

अल्पसंख्यकों के अधिकार पर नहीं बोल पाए SC के वकील जे साईं दीपक, जामिया ने आखिरी वक्त में कैंसल किया लेक्चर

जामिया ने उन छात्रों के दबाव में साईं दीपक का लेक्चर कैंसल किया जो बीते साल सीएए के विरोध में सक्रिय थे।

पाकिस्तान कोरोना संकट के दौरान हिंदुओं व ईसाइयों के साथ खाद्य सामग्री बाँटने में कर रहा धार्मिक भेदभाव, USCIRF ने जताई नाराज़गी

पिछले दिनों पाकिस्तान के कराची व सिंध प्रांत से कुछ ऐसी रिपोर्ट आई थी जिसमें एनजीओ व सरकारी अधिकारी हिंदू व ईसाई समुदाय के लोगों को भोजन देने से मना कर रहे थे और पूछे जाने पर जवाब दे रहे थे कि भोजन मुस्लिम लोगों के लिए हैं।

राशन चाहिए तो कलमा पढ़ो: इनकार किया तो लॉकडाउन में जरूरत का सामान नहीं दिया

"उन्होंने हमें राशन नहीं दिया। कहा कि राशन तभी मिलेगा जब आप 'ला इलाहा इल्लल्लाह मुहम्मदुन रसूलुल्लाह' पढ़ेंगे। जब हमने इससे मना किया तो उन्होंने राशन देने से इनकार करते हुए चले जाने को कह दिया।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,234FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe