Thursday, June 20, 2024

विषय

आर्थिक

सुप्रीम कोर्ट ने माना खराब आर्थिक हालत के लिए केरल खुद जिम्मेदार, राहत देने से किया इनकार: अब 5 जजों की संविधान पीठ सुनेगी...

सुप्रीम कोर्ट ने अधिक उधार लेने सम्बन्धी केरल सरकार की याचिका को भी खारिज कर दिया। कोर्ट ने कहा कि अपनी हालत के लिए केरल सरकार जिम्मेदार है।

पाकिस्तानी आर्मी चीफ खैरात के लिए पहुँचे सऊदी के द्वार, रमजान में रोजा खोलने के लिए मिला 100 टन खजूर: ‘इस्लामी भाईचारा’ भी नहीं...

पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल असीम मुनीर सऊदी अरब के दौरे पर हैं। वे सऊदी अरब से आर्थिक सहायता की माँग कर रहे हैं।

साइबर फ्रॉड को रोकेग चक्षु (Chakshu), केंद्र सरकार ने लॉन्च की नई सेवा: धमकाने, फ्रॉड करने वालों के नंबर होंगे ब्लॉक, अनचाहे कॉल-मैसेज से...

साइबर फ्रॉड पर लगाम लगाने के लिए भारत सरकार ने लॉन्च की चक्षु योजना। अब साइबर अपराधियों की डिटेल भेजी जाएगी गृह मंत्रालय को।

पास पड़े ₹8000 करोड़ खर्च नहीं कर पाए, केंद्र से माँगते रहे पैसे: पंजाब CM भगवंत मान ने सचिवों को दिए ‘जुगाड़’ खोजने के...

पंजाब में AAP की भगवंत मान सरकार केंद्र से मिले ₹11,000 करोड़ को पूरा खर्च नहीं कर पाई है, इस कारण से अब उसे यह पैसा केंद्र को लौटाना पड़ सकता है।

वैश्विक आर्थिक व्यवस्था की धुरी बन रहा भारत, पीएम मोदी की अगुवाई में अंतरराष्ट्रीय मंचों पर मिल रही मजबूती: G20 अध्यक्षता को लेकर जानें...

शिखर सम्मेलन के दौरान, भारत दुनिया के प्रमुख व्यवसायों और निवेशकों को आकर्षित करने के लिए एक मंच प्रदान करेगा। इससे रोजगार के अवसर भी बनेंगे।

अमेरिका के जिस ‘फर्स्ट रिपब्लिक बैंक’ को बचाने के लिए कई बैंकों ने किया निवेश, उसकी भी नैया डूबी: 2 महीने में US से...

बड़ी बात यह है कि फर्स्ट रिपब्लिक बैंक भले ही डूब गया लेकिन सोमवार (1 मई 2023) को बैंक फिर से खुलेगा। बस नाम बदला हुआ होगा।

‘दिवालिया हो गया है पाकिस्तान’: इस्लामी मुल्क के रक्षा मंत्री का ऐलान, कहा – 1500 एकड़ का गोल्फ क्लब बेच कर चुका सकते हैं...

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा है कि उनका मुल्क दिवालिया हो चुका है, वह एक दिवालिया देश के रहने वाले हैं। गोल्फ क्लब बेचने का सुझाव।

‘भारत को कम मत आँकना’: अडानी विवाद के बीच अंतरराष्ट्रीय मीडिया को आनंद महिंद्रा की चेतावनी, कहा – ऐसे कई दौर देखे हैं

अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में इस कदर गिरावट देखी गई है कि लगातार शॉर्ट सर्किट झेलने के बाद शेयर साल के न्यूनतम स्तर पर पहुँच गए हैं।

‘अडानी ग्रुप’ को ₹8.87 लाख करोड़ का नुकसान, सबसे अमीर अरबपतियों की सूची में 2 से 22वें स्थान पर फिसले गौतम अडानी

27 जनवरी से 31 जनवरी तक के बीच विदेशी निवेशकों ने भारतीय बाजार से 2 बिलियन डॉलर (16.47 हजार करोड़ रुपए) निकाल लिए हैं। अडानी को जबरदस्त घाटा।

कंगाल पाकिस्तान में आटे के बाद अब मुर्गियों पर धावा: 30 लाख रुपए की 5000 मुर्गियाँ लूट कर ले गए मास्क में आए लुटेरे,...

पाकिस्तान के रावलपिंडी में हथियारबंद लुटेरों ने एक पोल्ट्री फार्म में घुस कर 30 लाख रुपए की 5 हजार मुर्गियाँ लूट ली हैं। आटे की कमी से पहले से ही जूझ रहा इस्लामी मुल्क।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें