Tuesday, March 5, 2024

विषय

उमर खालिद

उमर खालिद ने सुप्रीम कोर्ट से वापस ली अपनी जमानत अर्जी, दिल्ली दंगों में जेल में है बंद: वकील कपिल सिब्बल बोले – हालात...

कपिल सिब्बल की यह अर्जी सुप्रीम कोर्ट ने स्वीकार कर ली। कपिल सिब्बल का कहना है कि वो निचली अदालतों में मौजूद कानूनी विकल्पों पर काम करेंगे।

कभी रोमांस तो कभी ‘मानवता’ वाली ढाल, आतंकियों के लिए ‘इमोशन ब्लैकमेलिंग’ में लगा मीडिया: उमर खालिद ही नहीं, यासीन-मूसा तक कई हैं उदाहरण

उमर खालिद की गर्लफ्रेंड से रोमांस-डेटिंग वाला लेख लिखवा कर TOI ने उसके पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की। देखें कब-कब मीडिया ने किया ऐसा।

‘वो सुबह कभी तो आएगी दोस्त’: दिल्ली दंगा आरोपित उमर खालिद के महिमामंडन में जुटी स्वरा भास्कर, बोल रहे वामपंथी-इस्लामी गिरोह के लोग –...

उमर खालिद फरवरी 2020 में दिल्ली में हुए दंगों को लेकर गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम (UAPA) और भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं के अंतर्गत दंगे को भड़काने का आरोपित है।

बहन के निकाह के बाद वापस जेल लौटा उमर खालिद: कोर्ट ने दी थी 7 दिन की बेल, दिल्ली दंगों में साजिश रचने का...

साल 2020 के दिल्ली दंगों का मास्टरमाइंड उमर खालिद 7 दिन की अंतरिम जमानत के बाद तिहाड़ लौट आया है। उसे बहन की शादी की जमानत मिली थी।

7 दिनों के लिए जेल से बाहर निकलेगा दिल्ली दंगों का आरोपित उमर खालिद, बहन के निकाह में शिरकत करने के लिए अदालत ने...

दिल्ली दंगों के आरोपित उमर खालिद को 7 दिनों की अंतरिम जमानत मिल गई। उसे यह जमानत बहन के निकाह में शिरकत करने के लिए दी गई है। 23 दिसंबर को आएगा बाहर।

अब उमर खालिद ने ‘बहन की निकाह’ के लिए माँगी बेल: प्रेग्नेंसी पर सफूरा जरगर तो भतीजी की निकाह पर रिफाकत अली को मिल...

दिल्ली हाई कोर्ट से नियमित जमानत नहीं मिलने के बाद उमर खालिद ने बहन की निकाह का हवाला देकर दो सप्ताह की अंतरिम जमानत माँगी है।

‘इसमें कुछ ऐसा नहीं, जिसके दम पर बेल दी जाए’: दिल्ली HC ने खारिज की उमर खालिद की जमानत याचिका, भाषण में कहा था...

कोर्ट ने 9 सितंबर को वरिष्ठ अधिवक्ता त्रिदीप पैस और स्पेशल प्रॉसिक्यूटर अमित प्रसाद की दलीलें सुनने के बाद अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

ज्ञानवापी पर AIMPLB की टीम गठित करने वाला उमर खालिद का अब्बा, चौकन्नी जाँच एजेंसियाँ रख रही नजर: आतंकी संगठनों से संबंधों पर पूछताछ

केंद्रीय खुफिया एजेंसियाँ AIMPLB और उसके कार्यकारी सदस्य सैयद कासिम रसूल इलियास (उमर खालिद के अब्बा) की गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रही हैं।

‘ऊँट कौन है, जो पहाड़ के नीचे आ गया’: उमर खालिद को हाईकोर्ट ने बताई ‘लक्ष्मण रेखा’, कहा- PM के लिए ‘जुमला’ का इस्तेमाल...

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए ऊँट और जुमला का इस्तेमाल करना सही नहीं है। यह लक्ष्मण रेखा पार करने की तरह है।

दिल्ली के हिंदू विरोधी दंगों के मुख्य साजिशकर्ता उमर खालिद को जमानत से इनकार: दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा- इसके बयान भड़काऊ और आपत्तिजनक

कोर्ट ने कहा, "अभिव्यक्ति की आजादी का हवाला देकर ऐसे भड़काऊ बयान नहीं दिए जा सकते। लोकतंत्र में इसकी इजाजत नहीं है।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe