Friday, June 14, 2024

विषय

ओडिशा

जगन्नाथ मंदिर के खुले चारों द्वार… ओडिशा में सरकार बनने के पहले दिन BJP ने पूरा किया 1 वादा: CM माझी बोले- विकास के...

जगन्नाथ मंदिर के चारों द्वारा खोले जाने पर फैसला भाजपा सरकार ने पहली कैबिनेट मीटिंग के बाद ले लिया था। ये बैठक मोहन माझी के सीएम बनने के तुरंत बाद हुई थी।

सड़क पर सोने से लेकर, बम हमला झेलने तक… जानें ओडिशा के नए मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी कौन हैं, कैसे हुई थी राजनीति की...

ओडिशा के नए सीएम मोहन चरण माझी 90 के दशक से भाजपा के साथ जुड़े हुए हैं। उन्होंने एक शिक्षक होने से करियर की शुरुआत की थी। अब वो राज्य के मुख्यमंत्री बन गए हैं।

ओडिशा के नए सीएम होंगे मोहन चरण माझी, राजनाथ सिंह ने किया नाम का ऐलान : राज्यपाल रघुबर दास ने सरकार बनाने के लिए...

बीजेपी की नई सरकार के मुखिया मोहन चरण माझी के नाम का ऐलान रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भुवनेश्वर में किया।

‘माफ़ी माँगता हूँ’: तमिलनाडु के जिस पूर्व अधिकारी को बताया जा रहा था नवीन पटनायक का उत्तराधिकारी, उसने राजनीति से लिया संन्यास

ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के करीबी सहयोगी एवं पूर्व IAS अधिकारी वीके पांडियन ने 9 जून 2024 को सक्रिय राजनीति से संन्यास ले लिया।

चुनावों में CM की बने रहे छाया, बताए जा रहे थे नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी: ओडिशा के चुनावी नतीजों के बाद गायब वीके पांडियन,...

ओडिशा में लोकसभा और विधानसभा चुनावों में बीजेडी की करारी हार के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के उत्तराधिकारी कहे जाने वाले पांडियन लापता हैं।

दिहाड़ी मजदूर का किया काम, ट्रक के खलासी बने… जानिए कौन हैं 5 बार के CM को हराने वाले लक्ष्मण बाग, पहली बार चुनाव...

लक्ष्मण बाग की जीत से केवल बीजद के नेता ही नहीं बल्कि भाजपा के नेता भी हैरान हैं। सबको लग रहा था कि वो अच्छा प्रदर्शन करेंगे लेकिन चुनाव जीत पाएँगे ये यकीन कम को था।

लोकसभा में साफ, विधानसभा में हाफ: ओडिशा ने नवीन पटनायक की कैश से लेकर FREE बिजली तक को नकारा, पहली बार राज्य में BJP...

नवीन बाबू की मुफ्त रेवड़ियों को नकारते हुए जनमानस ने ओडिशा की 147 विधानसभा सीटों में से 78 पर बीजेपी को जीत दिला दी।

इस स्नेह-आशीर्वाद के लिए अपने परिवारजनों को नमन करता हूँ: नतीजों पर सामने आई PM मोदी की पहली प्रतिक्रिया, ओडिशा-आंध्र में जीत पर दी...

पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 की नतीजों के साथ-साथ ओडिशा में भाजपा की जीत और आंध्र प्रदेश में एनडीए की जीत पर जनता को धन्यवाद दिया।

24 साल बाद ओडिशा, 5 साल बाद आंध्र प्रदेश परिवर्तन की राह पर: चंद्रबाबू की आँधी में उड़ गए जगनमोहन, नवीन बाबू से सत्ता...

आंध्र प्रदेश और ओडिशा में विधानसभा चुनाव के नतीजे 4 जून 2024 को आ रहे हैं। इन दोनों ही राज्यों में मौजूदा सत्ताधारी पार्टियों को झटका लगा है।

दक्षिण भारत में भी NDA कर रहा कमाल, केरल में बीजेपी का खाता खुलने की उम्मीद बनी: कर्नाटक-आँध्र प्रदेश-ओडिशा में कमल कर रहा कमाल

लोकसभा चुनाव 2024 के शुरुआती नतीजे में बीजेपी का प्रदर्शन शानदार नजर आ रहा है। आँध्र प्रदेश में वो अपने सहयोगियों के साथ मिलकर विपक्ष का क्लीनस्वीप कर रही है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें