Wednesday, June 26, 2024

विषय

गृहमंत्री

ऋषि सुनक ने गृहमंत्री को हटाया, पूर्व PM को बनाया ब्रिटेन का विदेश मंत्री: सुएला ब्रेवरमैन ने लंदन पुलिस को बताया था फिलिस्तीन समर्थक

इंग्लैंड के प्रधानमंत्री ऋषि सुनाक ने गृहमंत्री सुएला ब्रेवरमैन को उनके पद से हटा दिया है, उनकी जगह जेम्स क्लीवरले को गृहमंत्री बनाया गया है।

DGP बदले, हिंसा की जाँच के लिए न्यायिक आयोग का होगा गठन: मणिपुर में बोले अमित शाह- चलेगा सर्च ऑपरेशन, मृतकों के परिजनों को...

अमित शाह ने कहा कि भारत सरकार पिछले 1 महीने से जारी हिंसा, हिंसा के कारण और हिंसा के लिए जिम्मेदार लोगों का पता लगाएगी और मामले की जाँच CBI से करवाएगी।

मुकेश अंबानी की सुरक्षा में 58 जवान 24 घंटे रहेंगे तैनात: गृह मंत्रालय ने दी Z+ सिक्योरिटी, खर्चा खुद उठाना होगा

खुफिया विभाग की रिपोर्ट के आधार पर गृह मंत्रालय ने उद्योगपति मुकेश अंबानी की सुरक्षा लेवल को बढ़ा दिया है। अब उन्हें Z+ सिक्योरिटी दी गई है।

किसानों ने ठुकराया MSP जारी रखने का प्रस्ताव, कहा- और तेज करेंगे आंदोलन, भाजपा नेताओं का करेंगे घेराव

सरकार ने किसानों को कृषि कानून में संशोधन का लिखित प्रस्ताव भेजा। किसानों ने सरकार के प्रस्ताव को ठुकरा दिया है और कृषि कानूनों की वापसी की माँग की है।

गृहमंत्री अमित शाह हुए पूरी तरह ठीक, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा- कोरोना के सिर्फ 0.29 फीसदी मरीज ही वेंटिलेटर पर

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केवल 0.29 फीसदी कोरोना मरीज ही वेंटिलेटर पर हैं। 1.93 फीसदी आईसीयू में और 2.88 फीसदी लोग ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। पिछले 24 घंटे में 9 लाख से ज्यादा सैंपल की जाँच हुई है।

दिल्ली में इतने मुसलमान हैं कि गृहमंत्री का घर घेर सकते हैं, फिर कोई अरेस्ट नहीं होगा: अमानतुल्लाह का जहर

“...अगर आप लोग तय कर लें कि आज के बाद एक भी गिरफ्तारी हुई तो होम मिनिस्टर के घर को घेरना है। मैं यकीन के साथ कह सकता हूँ कि इनकी इतनी हिम्मत नहीं होगी कि आपके एक बच्चे की तरफ भी ये आँख उठाकर देख लें।"

जहाँ से मुश्किल मोर्चे ले रहे अमित शाह, वहीं से मुफ्ती मोहम्मद सईद ने टेके थे घुटने!

यूॅं तो नॉर्थ ब्लॉक ने कई गृह मंत्री देखे हैं। पटेल से लेकर शाह तक। पर ज्यादातर के नाम भी याद नहीं आते। कड़े फैसलों की वजह से पटेल याद किए जाते हैं। शाह भी उसी राह पर हैं। लेकिन, कुछ ऐसे भी हुए हैं जो आतंकी हमले के वक्त भी हर घंटे सूट बदल रहे थे।

नागरिकता संशोधन विधेयक बना कानून, राज्यसभा में 125-105 से पारित, मोदी-शाह ने दी बधाई

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार देश के संविधान पर भरोसा रखती है और मैं भरोसा दिलाता हूँ कि यह देश कभी मुस्लिम मुक्त नहीं होगा। वे कहते हैं कि इस बिल से मुस्लिमों का अधिकार छिन जाएगा, मगर मैं सबको भरोसा दिलाना चाहता हूँ कि इस बिल से किसी का भी अधिकार नहीं छिनेगा।

मोदी सरकार ने 566 मुस्लिमों को दी नागरिकता: राज्य सभा में अमित शाह

यह बिल किसी तरह से मुस्लिम भाइयों को नुकसान नहीं करता है। इससे किसी की नागरिकता खतरे में नहीं पड़ने वाली है। यह शरणार्थियों को नागरिकता देगी, मगर भारत के मुस्लिमों को इससे डरने की जरूरत नहीं है। इनकी नागरिकता को कोई असर नहीं पड़ने वाला है।

जम्मू-कश्मीर: छह महीने में पत्थरबाजी की 190 घटनाएँ, 765 की हुई गिरफ़्तारी

संसद में बोलते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि घाटी में इन्टरनेट सेवाओं पर लगे प्रतिबन्ध उसी वक़्त हटाया जाएगा जब स्थानीय प्रशासन को लगेगा कि घाटी की स्थितियाँ सामान्य हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें