विषय: नीरव मोदी

नीरव मोदी

अगर मुझे भारत को सौंपा गया, तो मैं आत्महत्या कर लूँगा: नीरव मोदी

नीरव मोदी PNB से जुड़े दो अरब के धोखाधड़ी और धनशोधन मामले में भारत को प्रत्यर्पित किए जाने के ख़िलाफ़ केस लड़ रहे हैं। नीरव को लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की कोर्ट के समक्ष पेश किया गया था, जहाँ उनके ख़िलाफ़ अगले साल मई में मुक़दमें की सुनवाई शुरू होगी।
नीरव मोदी

जेल में बहुत बेचैनी होती है, मुझे जमानत दे दो… चाहे तो घर में ही नज़रबंद कर दो, पर जेल नहीं: नीरव मोदी

अदालत में जमानत याचिका दाखिल कर नीरव मोदी ने याचना की कि उसे बेचैनी और डिप्रेशन (अवसाद) की दिक्कत है, इसलिए बेहतर होगा कि जेल से बाहर निकाल कर घर ही में नज़रबंद रखा जाए।
नेहाल मोदी और नीरव मोदी

नीरव मोदी के भाई नेहाल के खिलाफ इंटरपोल ने जारी किया रेड कॉर्नर नोटिस, सबूत मिटाने का आरोप

ED ने बताया था कि PNB घोटाले के खुलासे के बाद नेहाल ने दुबई और हॉन्गकॉन्ग में स्थित नीरव मोदी की कंपनियों के डमी निदेशकों के मोबाइल फोन नष्ट किए थे और उन्हें दूसरे देश पहुँचाने की व्यवस्था की थी। इस साल की शुरुआत में ही ईडी ने इंटरपोल से अनुरोध किया था कि नेहाल के ख़िलाफ़ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करें।
नीरव मोदी

ख़ारिज हुई नीरव मोदी की ज़मानत याचिका, जेल में ही रहना होगा 22 अगस्त तक

PNB बैंंक को करोड़ों रुपए का चूना लगाकर भागने वाले नीरव मोदी को प्रत्यर्पित कर भारत लाने की कोशिश में केंद्रीय एजेंसियाँ जुटी हुई हैं। ब्रिटेन की पुलिस ने नीरव मोदी को 19 मार्च 2019 को होलबोर्न से गिरफ़्तार किया था। उसके बाद से ही वो पुलिस हिरासत में है।
संदेसरा ब्रदर्स

कॉन्ग्रेसी अहमद पटेल के करीबी ने किया PNB से भी बड़ा घोटाला, बैंकों को लगाया ₹15000 करोड़ का चूना

कॉन्ग्रेस नेता अहमद पटेल के करीबी माने जाने वाले संदेसरा ब्रदर्स ने फर्जी कंपनियाँ बनाकर कई बैंकों को करीब ₹14,500 करोड़ का चूना लगाया। जबकि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी ने पीएनबी बैंक में ₹11,400 करोड़ का घोटाला किया था।
नीरव मोदी

नीरव मोदी और बहन के स्विस खाते फ्रीज़, अवैध रूप से लगभग ₹300 करोड़ हैं जमा

देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले का आरोपी नीरव मोदी इस समय ब्रिटेन की जेल में बंद है। उसे मार्च में गिरफ्तार किया गया था।
भगोड़ा नीरव मोदी

ED ने ₹2.9 करोड़ में बेच दी भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की 5 लक्ज़री गाड़ियाँ

13000 करोड़ रुपए के बैंक फ्रॉड का आरोपित 48 वर्षीय भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी अभी साउथ-वेस्ट लंदन के वांड्सवर्थ जेल में बंद है। वहाँ उसकी हिरासत अवधि 27 जून तक बढ़ा दी गई है। उसे 19 मार्च को गिरफ्तार किया गया था।
नीरव मोदी

UK के जज ने किया खुलासा, वनुआटू की नागरिकता लेने के चक्कर में था भगोड़ा नीरव मोदी

जिस वनुआटू की बात हो रही है असल में वो दक्षिण प्रशांत महासागर का एक छोटा सा द्वीप है, जहाँ से नीरव मोदी अपना व्यापार चलाने की कोशिश में था।
नीरव मोदी

भगोड़े नीरव मोदी को नहीं मिली जमानत, गवाह को दी जान से मारने की धमकी, था भागने की फ़िराक़ में

टोबी कैडमैन ने अदालत में कहा कि नीरव मोदी भारतीय एजेंसियों के साथ सहयोग नहीं कर रहा है और उसके भाग जाने का डर है। टोबी ने कहा कि इस बात का डर भी है कि वह गवाहों को बरगला सकता है और सबूत नष्ट कर सकता है।
नीरव मोदी और विजय माल्या

भगोड़े घोटालेबाज नीरव मोदी व माल्या पर ब्रिटिश कोर्ट में आज बड़ा फैसला, ED और CBI की टीम लंदन पहुँची

सीपीएस ने पिछली सुनवाई में नीरव मोदी की पहली जमानत अर्जी का विरोध किया था। सीपीएस ने दलील दी थी कि नीरव के पास एक से अधिक पासपोर्ट दर्शाते हैं कि वह लगातार भारत से भागने की फिराक में है। यहाँ तक कि वह भारतीय कोर्ट के कई समन जारी होने के बाद भी पेश नहीं हुआ।
प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली

₹5000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग का आरोपित हितेश पटेल अल्बानिया में गिरफ्तार, लाया जाएगा भारत

प्रवर्तन निदेशालय ने गुजरात की फार्मा कंपनी स्टर्लिंग बायोटेक केस में भगोड़े हितेश पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया है। ईडी के अनुसार हितेश पटेल को अल्बानिया में हिरासत में लिया गया है, जो कि काफी दिनों से फरार चल रहा था।
नीरव मोदी

आर्थिक भगोड़ा नीरव मोदी लंदन में गिरफ़्तार, भारत के दबाव के चलते लन्दन पुलिस ने की कार्रवाई

आर्थिक भगोड़े नीरव मोदी को लंदन में गिरफ़्तार कर लिया गया है। लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने आर्थिक भगोड़े नीरव मोदी के ख़िलाफ़ गिरफ़्तारी वॉरंट जारी किया था।

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

142,137फैंसलाइक करें
34,807फॉलोवर्सफॉलो करें
158,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements