Saturday, October 1, 2022

विषय

पद्म श्री

काशी के 125 वर्षीय योग गुरु स्वामी शिवानंद को राष्ट्रपति कोविंद ने पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया, PM मोदी भी हुए नतमस्तक: देखें वीडियो

सबसे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के सामने शीश झुकाया। इस दौरान PM ने भी कुर्सी से उठकर स्वामी शिवानंद को प्रणाम किया।

टीवी के ‘चाणक्य’ ने देश को समर्पित किया पद्मश्री, कहा- राष्ट्रवाद नहीं होगा तो क्या अमेरिका-इंग्लैंड का एजेंडा चलेगा

इस साल जिन लोगों को पद्म पुरस्कारों से नवाजा गया है, उनमें एक नाम चंद्रप्रकाश द्विवेदी का भी है। इस फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक को पद्मश्री से सम्मानित किया गया है।

CDS बिपिन रावत और पूर्व CM कल्याण सिंह को पद्म विभूषण, वैक्सीन निर्माताओं को भी पद्म अवॉर्ड, सोनू निगम भी लिस्ट में: देखिए सूची

इस बार केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन निर्माताओं को भी सम्मान दिया गया है। साइरस पूनावाला, कृष्ण लीला और उनकी पत्नी सुचारिता इला को पद्मभूषण सम्मान से नावाजा जाएगा।

‘राइट विंग लड़ कर लेने को तैयार था, फिर कॉन्ग्रेस के भीख के कटोरे में क्यों मिली आज़ादी?’ कंगना ने कहा – जवाब दे...

कंगना रनौत ने कहा कि हमारे पास भौतिक आज़ादी तो थी, लेकिन 2014 में हमारी चेतना को आज़ादी मिली और एक मृत सभ्यता उठ खड़ी हुई, उसने अपने पंख लहराए।

जिस कर्नल काजी को 50 साल से तलाश रहा पाकिस्तान उन्हें पद्मश्री: जला दिया था घर, माँ-बहन को भी फौज ने किया था टारगेट

पद्म पुरस्कार पाने वालों में कर्नल काजी सज्जाद अली जहीर भी हैं। बांग्लादेश मुक्ति संग्राम के इस नायक को पाकिस्तान 50 साल से तलाश रहा है।

जब एक ट्रांसवुमन ने उतारी राष्ट्रपति की नजर: कभी भीख माँगने को थीं मजबूर, कई बार रेप हुआ… संघर्षों भरा रहा है सफर

कर्नाटक की ट्रांसवुमन (Transwoman) कलाकार मजम्मा जोगाठी ने पद्मश्री प्राप्त करते समय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपने अंदाज़ में नजर उतारी।

जिस कंगना रनौत को मिले हैं 4 राष्ट्रीय पुरस्कार, उसे ‘पद्मश्री’ मिलता देख लिबरलों का जायका बिगड़ा: ट्विटर पर निकाली भड़ास

अभिनेत्री कंगना रनौत को पद्मश्री पुरस्कार देना लिबरल गिरोह को रास नहीं आया है। ट्विटर पर अजीबोगरीब तर्क ​देकर वे विरोध कर रहे हैं।

लाखों पेड़ लगाने वाली तुलसी गौड़ा से लेकर वैदिक मंत्रों के साथ पेड़ लगाने वाले कल्याण रावत तक: आम लोगों के लिए अब दूर...

जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है, तब से आम लोगों के लिए पद्म पुरस्कार के लिए राष्ट्रपति भवन के दरवाजे भी खुल गए हैं। एक नाम तुलसी गौड़ा का है।

राष्ट्रपति से पद्मश्री अवॉर्ड लेने नंगे पाँव पहुँचा नारंगी विक्रेता: विदेशी पर्यटक के एक सवाल ने बदल दी थी ज़िंदगी, यूँ जगाई शिक्षा की...

एक साधारण से शर्ट और धोती में कर्नाटक के नारंगी विक्रेता हरेकला हजब्बा नंगे पाँव राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से पद्मश्री का सम्मान लेने पहुँचे।

जिस ‘भारत भवन’ के लिए ढोया था ईंट-पत्थर… अब उसी के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि: जानिए कौन हैं पद्मश्री भूरीबाई

उन्हें उम्मीद नहीं थी कि कभी इसी 'भारत भवन' में वो मुख्य अतिथि बनेंगी। पद्मश्री भूरीबाई देवी पिथोरा पेंटिंग कला में सिद्धहस्त हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,570FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe