Thursday, June 20, 2024

विषय

पद्म श्री

‘मेरे पास शब्द नहीं, ये बहुत सुंदर है’ : नए संसद भवन को देख मोहित हुईं पद्मश्री सुधा मूर्ति, कहा- मैं पूरा दिन यहाँ...

इंफोसिस के नारायणमूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति ने पहली बार नए संसद भवन का दौरा किया। यहाँ नए और पुराने भवन को देखने के बाद अपनी खुशी जाहिर की।

आम लोगों के हाथ में पद्म पुरस्कार, विजेताओं ने मोदी सरकार को सराहाः कहा- जमीनी स्तर पर काम करने वालों का हो रहा सम्मान,...

पद्मश्री आनंद कुमार ने कहा कि आम लोगों को पुरस्कार और सम्मान देने से जनता में उम्मीद जगती है कि अच्छा काम करेंगे तो पुरस्कार अवश्य मिलेगा।

‘UPA के समय उम्मीद थी तो इंतजार करता रह गया, भाजपा सरकार में उम्मीद नहीं थी फिर भी मिला पद्मश्री’: PM मोदी के कायल...

"UPA सरकार से उम्मीद पाले रहा कि मुझे पद्मश्री मिलेगा लेकिन नहीं मिला। उसके बाद केंद्र में बीजेपी की सरकार बनी तो कोई उम्मीद नहीं थी। लेकिन, मैं गलत साबित हुआ।"

हरिकथा कलाकार के सम्मान में खड़े हुए PM मोदी, लोक गायिका ने घुटने के बल बैठ प्रधानमंत्री को किया प्रणाम: पद्म सम्मान में दिखा...

प्रसिद्ध उद्योगपति कुमार मंगलम बिड़ला सहित 9 लोगों को पद्म भूषण और 6 लोगों को पद्म विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

बैगा, पेपर मेसी, बावन बूटी… देश का हुनर ही जिनकी जिंदगी, उनको भी पद्म पुरस्कार: मिलिए उनसे जो चुपचाप करते रहे काम, अब मोदी...

106 लोगों को पद्म अवॉर्ड देने की घोषणा हुई है। इनमें सुभद्रा देवी, कपिल देव प्रसाद और जोधइया बाई बैगा जैसे नाम भी हैं।

जिन्होंने खोजा जीवन बचाने वाला ORS फॉर्मूला, उन्हें पद्म सम्मान, लिस्ट में मुलायम का भी नाम: RRR वाले कीरवानी और तबला वादक ज़ाकिर हुसैन...

6 लोगों को पद्म विभूषण सम्मान दिया जा रहा है जबकि 9 हस्तियों को पद्म भूषण से नवाजा जा रहा है, वहीं 91 लोगों को पद्मश्री सम्मान दिया जा रहा है।

काशी के 125 वर्षीय योग गुरु स्वामी शिवानंद को राष्ट्रपति कोविंद ने पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया, PM मोदी भी हुए नतमस्तक: देखें वीडियो

सबसे पहले उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के सामने शीश झुकाया। इस दौरान PM ने भी कुर्सी से उठकर स्वामी शिवानंद को प्रणाम किया।

टीवी के ‘चाणक्य’ ने देश को समर्पित किया पद्मश्री, कहा- राष्ट्रवाद नहीं होगा तो क्या अमेरिका-इंग्लैंड का एजेंडा चलेगा

इस साल जिन लोगों को पद्म पुरस्कारों से नवाजा गया है, उनमें एक नाम चंद्रप्रकाश द्विवेदी का भी है। इस फिल्म निर्देशक और पटकथा लेखक को पद्मश्री से सम्मानित किया गया है।

CDS बिपिन रावत और पूर्व CM कल्याण सिंह को पद्म विभूषण, वैक्सीन निर्माताओं को भी पद्म अवॉर्ड, सोनू निगम भी लिस्ट में: देखिए सूची

इस बार केंद्र सरकार द्वारा वैक्सीन निर्माताओं को भी सम्मान दिया गया है। साइरस पूनावाला, कृष्ण लीला और उनकी पत्नी सुचारिता इला को पद्मभूषण सम्मान से नावाजा जाएगा।

‘राइट विंग लड़ कर लेने को तैयार था, फिर कॉन्ग्रेस के भीख के कटोरे में क्यों मिली आज़ादी?’ कंगना ने कहा – जवाब दे...

कंगना रनौत ने कहा कि हमारे पास भौतिक आज़ादी तो थी, लेकिन 2014 में हमारी चेतना को आज़ादी मिली और एक मृत सभ्यता उठ खड़ी हुई, उसने अपने पंख लहराए।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें