Monday, May 27, 2024

विषय

पूर्वोत्तर राज्य

पीएम मोदी ने तवाँग-तेजपुर के बीच सेला टनल का किया उद्घाटन, LAC पर ड्रैगन की टेंशन बढ़ी: पूर्वोत्तर को ₹55,600 करोड़ की परियोजनाओं की...

पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि आपका सपना मोदी का संकल्प है। मोदी की गारंटी, मोदी की गारंटी... ये तो सुन ही रहे हैं आपलोग। पूरा नार्थ ईस्ट देख रहा है की मोदी की गारंटी कैसे काम कर रहा है।

नॉर्थ-ईस्ट को PM मोदी ने दिया पहला AIIMS, ₹14300 करोड़ के प्रोजेक्ट्स भी: कहा- पहले वाले क्रेडिट के भूखे थे इसलिए, पूर्वोत्तर उनके लिए...

"जनता तो जनार्दन का रूप होती है। ईश्वर का रूप होती है। पहले वाले क्रेडिट के भूखे थे। इसलिए, पूर्वोत्तर उनके लिए बहुत दूर था। पराए पन का भाव उन्होंने पैदा कर दिया था।"

‘बेईमान कहते हैं मर जा मोदी, जनता कहती है मत जा मोदी’: पूर्वोत्तर में BJP की जीत पर बोले PM- पूर्वोत्तर न ही दिल्ली...

पीएम मोदी ने पूर्वोत्तर में भाजपा की जीत के बाद पार्टी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान कॉन्ग्रेस पर निशाना भी साधा।

कभी थे IPS, आज कॉन्ग्रेस के त्रिपुरा प्रभारी: पहले बाइक रैली के बहाने BJP कार्यालय में तोड़फोड़, फिर CRPF को लेकर बोला झूठा

विधायक सुशांत चौधरी ने कहा कि बाइक रैली के दौरान भाजपा कार्यालय पर कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने हमला किया था उनके पास किसी रैली की अनुमति नहीं थी।

50000 की मुगलिया फौज, पूर्वोत्तर के पानी से गई हार: यूँ ही नहीं NDA का सर्वश्रेष्ठ कैडेट पाता है ‘लाचित बरपुखान’ सम्मान

लाचित बरपुखान ने पूर्वोत्तर की जमीन पर मुगलों की बर्बर विस्तारवादी मंसूबों को दफन कर दिया। उनके पराक्रम में इतना बल था कि उससे टकराने के बाद मुगलों ने कभी पूर्वोत्तर पर काबिज होने का स्वप्न न देखा।

2014 में 55 पर अटकी BJP, 2022 में किया 100 का आँकड़ा पार: 34 साल बाद राज्यसभा में टूटा रिकॉर्ड, नॉर्थ-ईस्ट से कॉन्ग्रेस का...

राज्यसभा में पहली बार 100 सीटों का आँकड़ा पार किया है। साल 1988 के बाद ये सँख्या पाने वाली भाजपा पहली पार्टी है।

गुजरात से बंगाल तक… चीनी प्रोपेगेंडा को हवा देने पर राहुल गाँधी पर भड़के नॉर्थ-ईस्ट नेता, दर्ज होंगे हजारों राजद्रोह केस

असम भाजपा के कई नेता राहुल गाँधी पर राजद्रोह का केस करवाने की तैयारी में हैं। इनका कहना है कि राहुल ने अपने ट्वीट में भारत की सीमाएँ सिर्फ बंगाल तक दिखाई थीं।

205 की जगह बस 19Km रह जाएगी असम-मेघालय की दूरी: PM मोदी ने रखी कई बड़ी योजनाओं की आधारशिला

PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए असम में ‘महाबाहु-ब्रह्मपुत्र’ का शुभारंभ किया और दो पुलों (धुबरी फूलबाड़ी पुल और माजुली पुल) की आधारशिला रखने के साथ ही अन्य कई बड़े प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया।

17 साल की लड़की, फौज की 2 बटालियन और लगान माफी का लालच: अंग्रेजों को पानी पिलाने वाली रानी गाइदिन्ल्यू

रानी गाइदिन्ल्यू जिस हेराका आन्दोलन को चलाती रही, वो मुख्यतः अपनी सभ्यता-संस्कृति बचाने के लिए ही था। उन्हें बैप्टिस्ट ईसाइयों का हिंसक विरोध झेलना पड़ा।

असम के ‘फॉरेस्ट मैन ऑफ इंडिया’ जादव पायेंग कॉमनवेल्थ के ‘पॉइंट्स ऑफ़ लाइट’ अवार्ड से सम्मानित

जादव मोलाई पायेंग एक पर्यावरणविद और जोरहाट के वानिकी कार्यकर्ता हैं, जिन्हें लोकप्रिय नाम 'फ़ॉरेस्ट मैन ऑफ इंडिया' से भी जाना जाता है। कई दशकों के दौरान, उन्होंने ब्रह्मपुत्र नदी के एक सैंडबार पर पेड़ लगाए और उन्हें जंगल में बदल दिया। इन्होंने अपनी मेहनत और दृढ़ इच्छाशक्ति से केवल मिट्टी और कीचड़ से भरी जमीन को फिर से हरा-भरा कर दिया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें