Monday, June 17, 2024

विषय

प्राकृतिक आपदा

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

रेमल तूफान ने नॉर्थईस्ट में ली 37 लोगों की जान, सबसे ज्यादा कहर मिजोरम पर टूटा: 135km/h की रफ्तार से घुसा था भारत में

बंगाल की खाड़ी में आए तूफान रेमल के कारण उत्तरपूर्व के राज्यों में अब तक 37 लोगों की मौत हो चुकी है। सबसे अधिक नुकसान मिजोरम में हुआ है।

18 महीने में होती थी जितनी बारिश, उतना पानी 1 दिन में दुबई में बरसा: 75 साल का रिकॉर्ड टूटने से मध्य-पूर्व के रेगिस्तान...

दुबई, ओमान और अन्य खाड़ी देशों में मंगलवार को एकाएक हुई रिकॉर्ड बारिश ने भारी तबाही मचाई है। ओमान में 19 लोगों की मौत भी हो गई।

तमिलनाडु सरकार आखिर है कहाँ? : चेन्नई बाढ़ पर DMK का रवैया देख भड़कीं हिरोइन अदिति बालान, बताया- पानी में तैर रहे मरे जानवर

तमिल एक्ट्रेस अदिति बालान ने चेन्नई में आई बाढ़ से उत्पन्न हुई स्थिति को ढंग से नहीं संभाल पाने के लिए डीएमके सरकार से सवाल किए हैं।

डूबते शहर, तैरती गाड़ियाँ और जान बचाते लोग : ‘मिचौंग’ तूफान का चेन्नई में विकराल रूप, 8 की मौत; दूसरे प्रदेशों में रेड अलर्ट...

'मिचौंग' तूफान बंगाल की खाड़ी में 1 दिसंबर को उठा था। धीरे-धीरे ये भारत की ओर बढ़ा और आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और पुडुचेरी में इसका असर दिखने लगा।

चक्रवात ‘मिचौंग’ को लेकर देश के तटीय राज्य सतर्क: 100 किमी/घंटे तक चल सकती हैं हवाएँ, स्कूल-कॉलेज बंद

IMD के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के रविवार को चक्रवाती तूफान 'मिचौंग' में बदलने से ओडिशा, तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश पर असर पड़ेगा।

योग, कबड्डी, ताश… जानिए 2.5 किमी लंबी सुरंग में मजदूरों ने कैसे काटे 17 दिन, कैसे भेजा अंदर फँसे होने का संकेत

उत्तरकाशी की सिलक्यारा सुरंग से बाहर आए श्रमिक बता रहे है कि वह अंदर योग करके और 2.5 किलोमीटर के इलाके में घूम कर अपना समय काटते थे।

सुरेंद्र राजपूत: 17 साल पहले जिन्होंने 5 साल के प्रिंस को निकाला था बोरवेल से, उनकी बनाई पुली ट्रॉली के कारण 41 मजदूरों के...

सुरेंद्र राजपूत ने सिलक्यारा सुरंग में रैट माइनर्स टीम के लिए पुली ट्रॉली बनाई। इस ट्रॉली से सुरंग से मलबा बाहर निकालने में मदद मिली।

वो अंत में निकले, मुस्कुराते हुए… जिनके जज्बे की बात अपने परिजनों से करते थे 40 मजदूर, उन गब्बर सिंह नेगी के PM मोदी...

मजदूर सबा अहमद के भाई नैयर अहमद भी उनकी तारीफ करते नहीं थकते, वो कहते हैं कि गब्बर सिंह सरल स्वभाव के अनुभवी शख्स रहे जो सबका हौसला बढ़ाते रहे।

क्या है रैट होल माइनिंग, जिससे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए उत्तरकाशी की सुरंग में बनाया जा रहा रास्ता

उत्तराखंड की सिलक्यारा सुरंग में फँसे 41 मजदूरों को निकालने के लिए अब रैट होल माइनिंग के तरीके से रास्ता बनाया जा रहा है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें