Sunday, April 11, 2021

विषय

भारतीय वायुसेना

रात भर युद्ध स्तर पर राहत कार्य: NDRF से लेकर CM-DM सब मुस्तैद, ब्रिटेन, फ़्रांस, UN ने भी दिया सहयोग का आश्वासन

CM त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने बताया कि भारतीय थल सेना, वायु सेना, NDRF, ITBP, SDRF तत्परता से बचाव कार्य में घटनास्थल पर पहुँच चुके हैं और अपना पूरा सहयोग दे रहे हैं।

स्वदेशी तेजस के बाद MiG-29, सुखोई-30 MKI फाइटर प्लेनों की खरीद की तैयारी

स्वदेश निर्मित 83 तेजस लड़ाकू विमानों की खरीद को सरकार से हरी झंडी मिलने के बाद रूस से भारत मिग-29 एवं सुखोई 30 एमकेआई खरीदने की तैयारी कर रहा है।

रक्षा क्षेत्र में ₹48,000 करोड़ की पहली स्वदेशी डील: कैबिनेट ने 83 तेजस लड़ाकू विमानों की खरीद को दी मंजूरी

हल्‍के लड़ाकू एयरक्राफ्ट Mk-1A का वैरिएंट एक स्वदेशी रूप से डिजाइन, विकसित और निर्मित किया गया अत्याधुनिक लड़ाकू विमान है।

AK vs AK: IAF की आपत्ति के बाद अनिल कपूर और नेटफ्लिक्स ने माँगी माफी

अनिल कपूर ने एक वीडियो जारी किया, जिसमें उन्होंने 'अनजाने में किसी की भावनाओं को आहत करने' के लिए 'विनम्र माफी' माँगी है।

अनिल कपूर ने गलत तरीके से पहनी भारतीय वायुसेना की ड्रेस, बकी गालियाँ: IAF ने ‘AK vs AK’ के दृश्य से जताई आपत्ति

भारतीय वायुसेना (IAF) के ड्रेस में दिख रहे अनिल कपूर कहते हैं, "मैं तुमको #तिया बोल चुका हूँ। तू ऐसा-वैसा #तिया नहीं है। तू #तियों का रणवीर सिंह है।"

‘भारत के डर की वजह से हुई अभिनंदन की रिहाई’: पाकिस्तानी नेता अयाज सादिक अपने बयान पर कायम, कहा- ‘बहुत से राज़ जानता हूँ’

पाकिस्तान में अयाज सादिक़ के इस बयान को लेकर काफी विवाद हुआ था। उन्हें इस पर काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था इसके बावजूद भी वो अपनी बात पर कायम हैं।

‘अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को छोड़ दो नहीं तो…’ – Pak सांसद ने खोली अपने विदेश मंत्री के ‘डर से काँपने’ वाली बात

"विदेश मंत्री कुरैशी ने सेना प्रमुख से गुजारिश करते हुए कहा था कि अल्लाह के वास्ते अभिनंदन को छोड़ दो नहीं तो भारत की सेना 9 बजे तक हमला..."

कारगिल में 527 सैनिकों का बलिदान Vs 798 सैनिकों ने बिना वजह गँवाई जान: OFB के ‘घटिया हथियार’ से मुक्ति कब?

OFB की कार्यशैली से लेकर तैयार किए गए हथियारों तक सब कुछ उतना सही नहीं है। नुकसान भारत सरकार और मुख्य रूप से भारतीय सेना को...

फोटो फीचर: नभः स्पृशं दीप्तम्- IAF के 88वें स्थापना दिवस पर देखिए ‘वायुवीरों’ के शौर्य की झलक

इस बार एयरफोर्स में राफेल को भी शामिल किया गया है। राफेल के अलावा अपाचे, चिनूक जैसे IAF के कई अन्य विमानों ने इस दौरान अपनी ताकत दिखाई।

राफेल, चिनूक, अपाचे आने से बढ़ी भारत की ताकत: वायुसेना के 88वीं वर्षगाँठ पर PM मोदी, राष्ट्रपति और रक्षामंत्री ने दी बधाई

वायुसेना के 88वीं वर्षगाँठ के अवसर पर दुनिया भारतीय वायुसेना की शक्ति का नज़ारा देख रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई अहम लोगों ने शुभकामनाएँ दी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,172FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe