Sunday, November 27, 2022

विषय

भारत रत्न

‘भारतीय करेंसी पर हो मुलायम की फोटो’: लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर के बीच सपा नेता की फरमाइश, भारत रत्न देने और एक्सप्रेस-वे का नाम बदलने...

सपा नेता शमशेर मलिक ने सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव की तस्वीर भारतीय करेंसी पर छापने का आग्रह प्रधानमंत्री मोदी से किया है।

‘मुलायम सिंह यादव को दो भारत रत्न का सम्मान’ : सपा विधायक इकबाल महमूद ने उठाई माँग, कहा- लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे का नाम भी ‘नेताजी’...

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनकी पार्टी के कई नेताओं ने उन्हें भारत रत्न देने की माँग की है।

देशसेवा कर रहे बेदाग छवि के रतन टाटा को मिले भारत रत्न: दिल्ली HC ने याचिका खारिज कर कहा- ये मेरा काम नहीं, सरकार...

उद्योगपति रतन टाटा को भारत रत्न से सम्मानित करने की माँग करने वाले याचिकाकर्ता का कहना है कि उनका पूरा जीवन बेदाग रहा है।

बोफोर्स FIR, ‘Mr क्लीन’ की सरकार का गिरना और ‘युवा तुर्क’ पर कॉन्ग्रेस की कृपा: कैसे निधन के 26 दिन बाद ही राजीव बने...

जनवरी 1990 में बोफोर्स घोटाले को लेकर FIR हुई। उसी साल नवंबर में वीपी सिंह की सरकार गिर गई। कॉन्ग्रेस की कृपा से चंद्रशेखर PM बने। फिर राजीव गाँधी का निधन हुआ। जिस सरकार से उन्होंने समर्थन वापस लिया था, उसने ही उन्हें 'भारत रत्न' दिया।

भारतीय होने पर गर्व, भारत के विकास-समृद्धि में योगदान कर भाग्यशाली, बंद करें अवॉर्ड दिलाने का कैंपेन: रतन टाटा

टाटा ने खुद ही ट्वीट कर इस तरह के अभियानों को बंद करने की माँग की है। उन्होंने कहा कि वो भारतीय होने की बात से ही खुद को भाग्यशाली महसूस करते हैं।

भारत रत्न की हकदार हैं सोनिया और मायावती: कॉन्ग्रेस नेता हरीश रावत ने की केंद्र सरकार से माँग

हरीश रावत ने भारत सरकार से कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गाँधी और बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती को भारत रत्न देने की माँग की है।

वीर सावरकर को भारत रत्न देने के लिए पैरवी की जरूरत नहीं: संसद में मोदी सरकार

वीर सावरकर को भारत रत्न देने के वादा भाजपा ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के दौरान किया था। इस संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में सरकार ने कहा है कि इसके लिए औपचारिक सिफारिश जरूरी नहीं है।

असमिया गायक भूपेन हजारिका के अलावा इन 2 हस्तियों को मिलेगा आज भारत का सर्वोच्च सम्मान

एक ओर जहाँ असमिया गायक भूपेन हजारिका को मरणोपरांत भारत रत्न उनकी असाधारण प्रतिभा के लिए दिया जा रहा है तो वहीं राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को राजनीति में लंबी पारी के लिए और नानाजी देशमुख को ये सम्मान देश की बड़े स्तर पर समाज सेवा करने के लिए दिया जाएगा।

फैक्ट चेक: क्या भूपेन हजारिका के परिवार ने सच में की भारत रत्न न स्वीकार करने की बात

पुरस्कार लौटाने की ख़बर के कुछ ही समय बाद जब तेज हजारिका की ओर से जारी बयान सामने आया, तो यह स्पष्ट हो गया कि मुख्यधारा की मीडिया से आ रही यह ख़बर फर्जी थी।

ओवैसी ने भारत रत्न को कहा ब्राह्मणों का क्लब

आपको बता दें कि इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर सरकार ने भारत रत्न के अलावा 112 विभूतियों को पद्म पुरस्कारों से नवाजा , जिसमें चार पद्म विभूषण, 14 पद्म भूषण और 94 पद्म श्री शामिल हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,696FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe