Tuesday, June 18, 2024

विषय

मध्यम वर्ग

किराए पर रहने वाले लोगों एवं मिडिल क्लास के लिए आवास योजना शुरू करेगी मोदी सरकार: वित्त मंत्री ने बजट 2024 में किया ऐलान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इस बार के बजट में मध्य वर्ग और झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों के लिए आवास योजना शुरू करने का ऐलान किया है।

राजदीप सरदेसाई ने मिडिल क्लास को कहा भला-बुरा, वामपंथ के कमजोर होने और हिन्दू धर्म के मजबूत होने पर जताया दुःख: अब दे रहे...

इंडिया टुडे के पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने कहा कि भारत का मीडिल क्लास सबसे ज्यादा सांप्रदायिक है। वामपंथ के कमजोर होने के पीछे भी यही हैं।

Info फीचर: मिडिल क्लास को क्या-क्या मिला मोदी सरकार से, ये 15 फोटो आपकी आँखें खोल देंगी

आँकड़ों से सने इन 15 चित्रों को देख कर आप जान सकते हैं कि पिछले 4.5 वर्षों में सरकार ने मिडिल क्लास के लिए क्या-क्या किया हैं।

अंतरिम बजट में मध्यम वर्ग को मिल सकता है बड़ा तोहफा

सैलरीड मध्यम वर्ग को आय कर में मिलने वाली छूट इस बजट की हाईलाइट होगी। इन सब के अलावे कई सारी वस्तुओं पर कस्टम ड्यूटी भी घटाए जाने की सम्भावना है।

किसने मध्यम वर्ग का ख्याल रखा? भाजपा और कांग्रेस सरकारों की तुलना में भाजपा 30-0 से आगे

हम निष्पक्ष रूप से इस बात की पड़ताल करेंगे कि आखिर भाजपा ने अपने साढ़े चार सालों के कार्यकाल में मध्यम वर्ग के लिए क्या-क्या किया है और इसकी तुलना इस से की करेंगे कि कांग्रेस ने अपने 10 सालों के कार्यकाल में इस महत्वपूर्ण वर्ग के लिए क्या किया था।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें