Wednesday, February 21, 2024

विषय

महाशिवरात्रि

महोत्सव महाशिवरात्रि का, गाना- अल्लाह हू से लेकर लड़का आँख मारे तक: देवभूमि में घिरी कॉन्ग्रेस सरकार, हिमाचल के CM सुक्खू भी थे मौजूद

मंडी में चल रहे अंतरराष्ट्रीय महाशिवरात्रि महोत्सव में कलाकारों की प्रस्तुति को लेकर हिमाचल की कॉन्ग्रेस सरकार विवादों में आ गई है।

महाशिवरात्रि पर मुकेश अंबानी ने बेटे आकाश के साथ सोमनाथ के किए दर्शन, मंदिर ट्रस्ट को दिए ₹1.51 करोड़

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके बेटे आकाश अंबानी महाशिवरात्रि के मौके पर गुजरात के सोमनाथ मंदिर पहुँचे।

महाशिवरात्रि पर महाकाल की नगरी ने बनाया गिनीज बुक रिकॉर्ड: 18 लाख दीयों से जगमगाया क्षिप्रा तट, 2 दिन में 15 लाख श्रद्धालुओं ने...

महाशिवरात्रि के दिन उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन करने आए करीब 8 लाख लोगों ने मंदिर से रिकॉर्ड 150 क्विंटल लड्डू की खरीददारी की है।

महाशिवरात्रि पर रोकी शिव बारात, कट्टर मुस्लिमों ने दी भक्ति गाने पर माँ-बहन की गालियाँ: एक्शन में MP पुलिस

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में मुस्लिमों ने महाशिवरात्रि के जुलूस को रोक कर गाली-गलौज और हाथापाई की, जिससे साम्प्रदायिक तनाव फ़ैल गया।

बाबा का धाम और शिवरात्रि पर 144 का पहरा: देवघर में शिव बारात रूट पर विवाद; हाई कोर्ट पहुँचे बीजेपी MP, कहा- एंटी हिंदू...

देवघर हिंदू आस्था का बड़ा केंद्र है। लेकिन इस बार महाशिवरात्रि के​ दिन धारा 144 लागू करने का आदेश प्रशासन ने जारी किया है।

महाशिवरात्रि पर ‘अली मौला’ पर नाचते सद्गुरु, ‘बाबा फरीद’ के बारे में बताता गायक: वीडियो देख लोगों ने पूछा – ‘पीर फकीर बनने की...

वीडियो में 'अली मौला' पर नाचते सद्गुरु को देख कर लोग खुश नहीं हैं। लोगों का सवाल है कि महाशिवरात्रि में 'बाबा फरीद' और 'मस्त कलंदर' का क्या काम?

‘मुगलों ने ऐसे ही किया था राजपूतों का नरसंहार’: भगवान शिव की शरण में पहुँचा यूक्रेन, इधर PM मोदी की उच्च-स्तरीय बैठक

यूक्रेन के राजदूत ने कहा, "आज महाशिवरात्रि है। मैं भगवान शिव के भक्तों से निवेदन करता हूँ कि वो रूस-यूक्रेन युद्ध के रुकने के लिए प्रार्थना करें।"

‘अस्तगफिरुल्लाह…तौबा-तौबा’ : सारा अली को भगवान शिव की पूजा करते देख भड़के कट्टरपंथी, बोले- पत्थर पूजती हो शर्म नहीं आती

सारा अली खान एक बार फिर से महाशिवरात्रि के अवसर पर कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं। उनकी गलती यही थी कि उन्होंने फिर भगवान शिव के मंदिर में फोटो खिंचाई।

आध्यात्मिक जागरण का सनातन स्वर है महाशिवरात्रि: शून्यता के उस शिखर को छू लेने की परमरात्रि जहाँ से उद्घाटित होता है शिव तत्व

महाशिवरात्रि जीव को आत्मबोध तक पहुँचाने की रात्रि है। योग परम्परा के अनुसार बात की जाए तो ख़ुद को अस्तित्व से एकाकार करने की रात।

काशी विश्वनाथ के बाद उज्जैन का महाकाल मंदिर भी होगा भव्य: महाशिवरात्रि तक पहले चरण का काम पूरा, हर घंटे 1 लाख लोग करेंगे...

काशी विश्वनाथ के बाद अब उज्जैन के महाकाल मंदिर को भव्यता देने की तैयारी। 4 गुना बढ़ने जा रहा मंदिर परिसर का आकार।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe