Thursday, July 7, 2022

विषय

राम

भगवान राम से जुड़े सभी स्थलों का भ्रमण एक ही बार में, भारतीय रेलवे लेकर आई ‘रामायण यात्रा’ ट्रेन: 8000 km, की यात्रा ऐसे...

भारत गौरव ट्रेन नाम से चलाई जाने वाली यह ट्रेन दिल्ली से नेपाल, फिर दक्षिण भारत तक जाएगी। सफर के दौरान यात्रियों का रहना-खाना सब मुफ्त रहेगा।

भगवान राम के ससुराल में ‘समधी साला है’: वो गाली जिसे सुन जगद्गुरु हुए भाव-विभोर, वायरल वीडियो पर बड़े-बड़े लोग कर रहे कॉमेंट

रामभद्राचार्य जनकपुर पहुँचे तो वहाँ की महिलाएँ समधी (गुरुदेव वशिष्ठ) के भाव से पारंपरिक गाली ‘समधी साला है’ सुनाने लगीं।

रावण और मंदोदरी की बेटी थीं सीता: वो कौन हैं, जो इस कहानी को मानते हैं… किसने लिखी है यह ‘अद्भुत’ रामायण?

अद्भुत रामायण में सीता को रावण और मंदोदरी की बेटी बताया गया है। रावण के अपने विनाश के बीज भी तार्किक रूप से इन्हीं कथाओं में गुथे गए हैं।

‘रावण दिल का नेक और राम शातिर था’: वीडियो वायरल होने के बाद लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी ने प्रोफेसर कौर को हटाया, माँगी माफी

बर्खास्त प्रोफेसर गुरसंग प्रीत कौर वीडियो में करती हैं, "राम बुरा इंसान था। राम ने रावण जैसे नेक दिल इंसान के साथ छल किया।"

राम के अस्तित्व को कॉन्ग्रेस की महिला MP ने नकारा, पूछा- कौन हैं, तमिलनाडु में उनका मंदिर भी नहीं देखा

तमिलनाडु की कॉन्ग्रेस नेता ने हाल में बयान दिया कि उन्हें नहीं पता कि राम कौन थे? वो मंदिर जाती हैं पर अपने पूर्वजों का अनुसरण करने।

‘राम रामायण के पात्र, मैं भगवान नहीं मानता’: बिहार के पूर्व CM मांझी ने कहा- सवर्ण बाहरी, ब्राह्मणों से पूजा ना कराएँ दलित

जीतन राम मांझी का कहना है कि अनुसूचित जाति के लोगों को पूजा-पाठ नहीं करनी चाहिए। राम केवल रामायण की कल्पना मात्र हैं।

‘राम हमारे पूर्वज, उनके बिना हमारा कोई अस्तित्व नहीं’: काशी में मुस्लिम महिलाओं ने रामनवमी पर की आरती, कहा- जो राम से अलग हुआ,...

रामनवमी के अवसर पर मुस्लिम महिलाओं ने काशी में भगवान राम और माता सीता की आरती की और आशीर्वाद लेकर विश्व शांति की कामना की।

‘राम नवमी की बधाई से गायब किए राम, मंदिर की जगह गुंबद?’ : नेटिजन्स उठा रहे केजरीवाल के विज्ञापन पर सवाल

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से राम नवमी के मौके पर दिया गया विज्ञापन विवादों में हैं। इसमें कहीं भी श्रीराम भगवान की तस्वीर नहीं है।

…वो वक्त जब हिमालय जाकर प्रायश्चित करना चाहते थे भगवान श्रीराम, एक गलत काम करने का था उनको पश्चाताप

रामनवमी के दिन से ही राम को अपने व्यक्तित्व का हिस्सा बनाएँ, राम के वंशज होने के कारण हमें यह बात गाँठ बाँध लेनी चाहिए। जय श्री राम!

भगवान राम की मूर्ति पर पथराव, कई वाहनों को आग के हवाले किया: कर्नाटक के कोलार में करौली जैसी हिंसा

जैसे ही शोभा यात्रा जहाँगीर मोहल्ले की ओर बढ़ने लगी, अचानक बिजली कट गई। इसके बाद बदमाशों ने भगवान राम की मूर्ति पर पथराव करना शुरू कर दिया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
204,228FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe