Sunday, April 21, 2024

विषय

शरिया लॉ

हलाल-हराम के जाल में फँसा कनाडा, इस्लामी बैंकिंग पर कर रहा विचार: RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत में लागू करने की...

कनाडा अब हलाल अर्थव्यवस्था के चक्कर में फँस गया है। इसके लिए वह देश में अन्य संभावनाओं पर विचार कर रहा है।

सिर्फ 4 शादी के लिए शरिया क्यों… शरिया-हदीस से जीना है तो चोरी करने वाले के हाथ काटो, बलात्कारी के ऊपर पत्थर बरसाओ: गृह...

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि सिर्फ 4 शादी के लिए ही क्यों शरिया मानी जाए, अपराध की सजा भी शरिया और हदीस के हिसाब से दी जानी चाहिए।

रमजान में बाजार में खा रहे थे खाना, पुलिस ने रोजा नहीं रखने पर 11 को किया गिरफ्तार: गैर मुस्लिमों से कहा- खाना बनाते...

नाइजीरिया के कानो में हिस्बाह पुलिस ने रमजान के महीने में खाना खाता देख 11 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें 10 पुरुष और 1 महिला शामिल है।

झारखंड में शरिया कानून लागू करवा रही आदम सेना क्या है? किस तरह इस्लामी कट्टरपंथियों की बन रहा आवाज, जानें सब कुछ

झारखंड में आदम सेना नाम के संगठन का खौफ है, जो ग्रामीण इलाकों में शरिया कानून लागू कर रहा है। उससे जुड़े लोग मुस्लिम लड़कियों के हिंदू लड़कों से बातचीत करने पर बलात्कार और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं।

मुस्लिम लड़कियाँ गैर-मुस्लिमों से बात मत करो, वरना रेप-मर्डर: झारखंड के रामगढ़ में ‘आदम सेना’ का शरिया कानून – पीड़िता की FIR में सारी...

ये मामला रजरप्पा थाना इलाके का है, जहाँ युवती ने थाने में गुहार लगाई है कि 'आदम सेना' के कथित सदर सलमान और अहमद से उसकी जान बचाई जाए।

‘मुस्लिम कुरान और शरिया ही मानेंगे’: असम में विवाह-तलाक कानून रद्द करने पर बोले सपा सांसद हसन, कॉन्ग्रेस नेता बोले- यह मुस्लिमों का निजी...

असम सरकार द्वारा मुस्लिम विवाह एवं तलाक कानून रद्द करने पर मुस्लिम नेता भड़क गए हैं और कहा कि मुस्लिमों के शरियत और कुरान पहले है।

इस्लामी देश मलेशिया में ‘रद्द’ हुए शरिया के 16 कानून, कट्टरपंथी भड़के: बोले- हमारी आँखों के सामने क्या-क्या हो रहा है

कोर्ट में यह केस 2022 में दो मुस्लिम महिलाओं की ओर से दायर किया गया था जिसपर सुनवाई करते हुए नौ सदस्यीय संघीय न्यायालय ने 8-1 के बहुमत से फैसला सुनाया।

बहन, भतीजी, भांजी, बुआ, मौसी… नहीं बना सकेंगे बीवी, उत्तराखंड में UCC लागू होते ही इन रिश्तों के बीच ‘निकाह’ नहीं होगा मुमकिन

UCC के अंतर्गत लाए गए विधेयक में विवाह को लेकर स्पष्ट जानकारी दी गई है। इसमें सीधे रिश्तों में विवाह को निषिद्ध किया गया है।

4 निकाह पर रोक, 18 साल से कम उम्र की मुस्लिम लड़कियों की भी नहीं होगी शादी: उत्तराखंड में आ गया UCC ड्राफ्ट, बोले...

समान नागरिक संहिता की ड्राफ्ट कमिटी ने अपनी रिपोर्ट उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी को सौंप दी। इसे 6 फरवरी को विधानसभा में पेश किया जाएगा।

‘अम्मी नाबालिग बच्चों की अभिभावक नहीं, बेवा को संपत्ति बेचने का अधिकार नहीं’: शरिया के आगे गोदरेज समूह बेबस, ₹227 करोड़ की लैंड डील...

नागपुर में ₹227 करोड़ की एक जमीन को लेकर गोदरेज प्रॉपर्टीज और अग्रवाल परिवार के बीच चल रहे विवाद से मुस्लिम पर्सनल लॉ फिर चर्चा में आ गया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe