Friday, March 1, 2024

विषय

शोध

कोई देश जो नहीं कर पाया, वो करेगा आदित्य एल-1: लगातार भेजेगा सूर्य संबंधित डेटा, ISS के पूर्व कमांडर ने बताया ऐतिहासिक

भारतीय एस्ट्रोफिजिक्स संस्थान के प्रोफेसर जगदेव सिंह ने कहा कि पहली बार आदित्य एल-1 मिशन सूर्य से संबंधित डेटा लगातार भेजेगा।

ब्रेन डेड मानव के शरीर में लगाई सुअर की किडनी, महीने भर से कर रहा काम: ट्रांसप्लांट की दुनिया बदलने की जगी उम्मीद

चिकित्सा के क्षेत्र की यह उपलब्धि मनुष्यों में जानवरों के अंगों के संभावित प्रत्यारोपण की दिशा में एक प्रगति के रूप में देखा जा रहा है।

कोरोना वायरस को और खतरनाक बना रही Pfizer, ताकि बेच सके ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन: स्टिंग से खुलासा, संक्रमण को दुधारू गाय मान रही...

फाइजर के निदेशक जॉर्डन वॉकर ने कहा कि जो सरकारी कर्मचारी आज दवाओं की जाँच और समीक्षा कर रहे हैं, वे कल कंपनी ज्वॉइन कर लेंगे।

Hindenburg की जिस रिपोर्ट से शेयर टूटे, अडानी ग्रुप ने उसे बताया पक्षपाती: कहा- FPO के दौरान जानबूझकर लाई गई

हिंडेनबर्ग रिसर्च द्वारा अडानी समूह पर उठाए गए सवाल लेकर कंपनी ने प्रतिक्रिया दी है और इसे जानबूझकर बदनाम करने की साजिश बताया है।

ज्यादा पानी पीने से भी जा सकती है जान: 39 साल बाद ब्रूस ली की मौत से उठा पर्दा, नहीं थी कोई बीमारी

मौत के 49 साल बाद शोधकर्ताओं का कहना है कि ब्रूस ली मौत ज्यादा पानी पीने और ड्रग्स के सेवन के कारण हुई थी। इससे उनकी किडनियाँ खराब हो गई थीं।

नॉन स्टिक पैन में खाना पकाना खतरनाक, 1 दरार आने से निकलते हैं 9000 ‘जहरीले’ पार्टिकल्स: रिसर्च में खुलासा

ऑस्ट्रेलिया के फ्लिंडर्स यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर और यूहोंग टैंग ने कहा कि हमें खाना बनाने के लिए सही बर्तनों के चयन में सावधानी बरतनी चाहिए।

2 साल में 60% बढ़ गई न्यूड सेल्फी शेयर करने वाले नाबालिगों की संख्या, शोध में जताई गई चिंता: खुलासा – हर 5 में...

2019 के सर्वेक्षण से अब तक 60% से अधिक की वृद्धि। इसमें पता चला है कि 7 में से 1 बच्चे और 5 में से 1 किशोर ने अपन न्यूड तस्वीरें साझा की हैं।

Amasia: पूरी दुनिया का जमीन वाला हिस्सा लगभग एक हो जाएगा, न एशिया बचेगा ना अमेरिका, वैज्ञानिकों के शोध में सुपरकॉन्टिनेंट

पृथ्वी की सतह पर सुपरमहाद्वीप के बनने और विखंडित होने की प्रक्रिया लगातार चल रही है। शोधकर्ताओं ने बताया कि पृथ्वी का अगला सुपरमहाद्वीप...

‘जीवित वस्तु है हमारी पृथ्वी, बुद्धिमत्ता के साथ-साथ इसके पास तार्किक क्षमता भी’: वैज्ञानिक रिसर्च ने अथर्ववेद की बात पर लगाई मुहर

एक वैज्ञानिक रिसर्च में एस्ट्रोबायोलॉजिस्ट ने पाया है कि जिस धरती पर हमलोग रहते हैं, वो न सिर्फ जीवित है बल्कि उसके पास अपनी बुद्धि भी है''

योग से होगा मानसिक स्वास्थ्य का इलाज, रिसर्च के लिए आगे आया जामिया मिल्लिया इस्लामिया

दिल्ली स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय (JMI) अब योग और उसके मानसिक स्वास्थ्य लाभ को लेकर रिसर्च करेगा। DST ने की फंडिंग।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe