Thursday, February 22, 2024

विषय

स्विट्जरलैंड

स्विट्जरलैंड में बुर्का बैन पर संसद की मुहर, चेहरा ढकने पर लगेगा ₹92000 जुर्माना: फ्रांस सहित कई यूरोपीय देश पहले ही लगा चुके हैं...

स्विट्जरलैंड में बुर्का या नकाब पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 20 सितंबर 2023 को स्विस संसद के निचले सदन ने इस पर मुहर लगाई है।

बेल्जियम और स्विट्जरलैंड तक फैली फ्रांस की आग: चौथे सबसे बड़े स्विस शहर में पेट्रोल बम से घरों-दुकानों पर हमला, ब्रसेल्स में 64 दंगाई...

'मोलोटोव कॉकटेल' (बोतल वाला बम) का इस्तेमाल स्विट्जरलैंड के लॉज़ेन के दंगों में किया गया है। बेल्जियम के ब्रसेल्स में 64 दंगाई गिरफ्तार।

स्विट्जरलैंड में बुर्का पहनने पर ₹82000 का जुर्माना! संसद में मंजूरी के लिए भेजा गया प्रस्ताव, चेहरे ढँकने के खिलाफ वोट कर चुका है...

स्विट्जरलैंड में सार्वजनिक स्थानों पर बुर्का पहनने पर 82,000 रुपए का जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया है। इसे मंजूरी के लिए भेजा गया है।

ख़ुशी से मौत देने वाले ‘सुसाइड कैप्सूल’ को स्विट्जरलैंड सरकार की मंजूरी: ऐसे करता है काम

स्विट्जरलैंड की एक कंपनी ने 3D प्रिंटेड 'असिस्टेड सुसाइड पॉड' का निर्माण किया है, जिसे 'सार्को कैप्सूल' नाम दिया गया है। सरकार से मिली अनुमति।

स्विटजरलैंड ने भारत को दी बैंक अकाउंट्स की तीसरी लिस्ट, कालेधन के खिलाफ लड़ाई में मोदी सरकार का एक और कदम

फेडरल टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन (FTA) की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि इस साल स्विस बैंक ने 10 नए देशों के नागरिकों की जानकारी भी शेयर की है।

बुर्का बैन करने के लिए स्विट्जरलैंड तैयार, 51% से अधिक वोटरों का समर्थन: एमनेस्टी और इस्लामी संगठनों ने बताया खतरनाक

स्विट्जरलैंड में हुए रेफेरेंडम में 51% वोटरों ने सार्वजनिक जगहों पर बुर्का और हिजाब पहनने पर प्रतिबंध के पक्ष में वोट दिया है।

ब्लैकमनी पर आई सूचनाओं की दूसरी खेप: स्विट्जरलैंड ने नाम, अकाउंट नंबर, पैसा… सब कुछ बताया

स्विस अधिकारियों ने पिछले एक साल में 100 से अधिक भारतीय नागरिकों और संस्थाओं के बारे में जानकारी साझा की है।

भारत सरकार ने माँगी कमलनाथ के भांजे की स्विस-बैंक डिटेल्स, स्विट्जरलैंड की सरकार ने जारी किया नोटिस

स्विस सरकार द्वारा यह सार्वजानिक नोटिस भारत सरकार द्वारा अवैध धन रखने के लिए रतुल पुरी के स्विस बैंक खातों का विवरण माँगने के बाद जारी किया गया है।

2600 खाते, ₹300 करोड़: स्विस बैंकों में भारतीयों के खातों का ‘वारिस’ नहीं, सरकार को मिल सकता है जमा धन

स्विट्जरलैंड सरकार ने 2015 में निष्क्रिय खातों के ब्योरे को सार्वजनिक करना शुरू किया था। इसके तहत इन खातों के दावेदारों को जमा धन हासिल करने के लिए आवश्यक प्रमाण उपलब्ध कराने थे।

स्विस बैंक ने दिए 31 लाख खातों के डिटेल, काला धन रखने वालों के उतरेंगे नक़ाब

इसी साल जून में वित्त मामलों की स्थायी समिति की रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया था कि 1980 से लेकर साल 2010 के बीच भारतीयों ने 246.48 अरब डॉलर से लेकर 490 अरब डॉलर के बीच काला धन देश के बाहर भेजा था।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe