Wednesday, June 29, 2022

विषय

Climate Change

‘CDRI या IRIS सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर नहीं बल्कि है मानव कल्याण’ : ग्लासगो में PM मोदी ने क्लाइमेट चेंज को लेकर विश्व को चेताया

सिड्स को सैटेलाइट के माध्यम से सायक्लोन, कोरल-रीफ मॉनीटरिंग, कोस्ट-लाइन मॉनीटरिंग आदि के बारे में timely जानकारी मिलती रहेगी।

योगी सरकार ने 12 घंटे में लगाए 25.5 करोड़ पौधे, पिछले 4 सालों में UP में वृक्षारोपण से बढ़ा 3% फॉरेस्ट कवर

यूपी में पूरे दिन चलने वाला यह वृक्षारोपण कार्यक्रम 68,000 गाँवों, 83,000 वनीय क्षेत्रों में आयोजित किया गया। इस वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान सरकारी अधिकारियों, वालेंटियर्स, जन-प्रतिनिधियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।

‘गरीबी उन्मूलन में अभूतपूर्व परिवर्तन, अक्षय ऊर्जा का निर्विवाद नेता है भारत’: जो बायडेन के स्पेशल दूत ने कहा- हम आपके कृतज्ञ

साथ ही उन्होंने भारत में घट रही गरीबी को लेकर भी बातें की। यूएस प्रेजिडेंट के सपेशल दूत ने कहा कि गरीबी उन्मूलन के मामले में भारत 'अभूतपूर्व परिवर्तन' लाया है।

16 साल की सेलेब्रिटी ने भेजा PM मोदी के नाम पर्यावरण बचाने का संदेश

ग्रेटा कहती हैं कि इन समस्याओं से जूझने के लिए सबसे बड़ा उपाय है कि हर व्यक्ति को पढ़ना चाहिए और खुद को शिक्षित बनाना चाहिए। तभी लोग समझ पाएँगे कि उन्हें क्या करना है। वो कहती हैं कि वो सिर्फ़ एक बच्ची हैं और संदेशवाहक की भूमिका में है।

16 साल की Greta Thunberg के आह्वान पर पर्यावरण संरक्षण के लिए 105 देशों के स्कूली छात्र ‘स्ट्राइक’ पर

ग्रेटा को अपनी इन्हीं बातों के कारण टाइम मैग्जीन द्वारा वर्ष 2018 की सबसे प्रभावशाली किशोरी के तौर पर शामिल किया था। आज 105 देशों के स्कूली छात्रों की सहायता से होने वाली हड़ताल पर ग्रेटा का कहना है कि उन्हें इस स्ट्राइक से काफ़ी उम्मीदें हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
200,255FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe