Wednesday, June 29, 2022

विषय

War

यूक्रेन का बूचा और 400 लाशें… वो नरसंहार जिसकी भारत ने भी की कड़ी निंदा, रूस बता रहा है ‘फेक अटैक’

बूचा नरसंहार में 400 से अधिक लोगों की बर्बर हत्या का दावा किया जा रहा है। इसका आरोप रूस के चेचेन सैनिकों पर लगाया जा रहा है। भारत ने की निंदा।

रूसी विदेश मंत्री का भाषण दिखाने पर YouTube ने भारतीय चैनल को ब्लॉक किया, पश्चिमी मीडिया संस्थानों पर कोई कार्रवाई नहीं

रूस-यूक्रेन युद्ध में रूसी विदेश मंत्री का भाषण दिखाने पर यूट्यूब ने WION नेटवर्क न्यूज़ के चैनल को 7 दिनों के लिए ब्लॉक किया। जानिए मामला।

हजारों की मौत, लाखों को करना पड़ा पलायन: रूस-यूक्रेन नहीं, यहाँ लड़ा जा रहा है दुनिया का सबसे भयंकर युद्ध

इथियोपिया में राजनीतिक संघर्ष के कारण 2020 से शुरू हुए गृह युद्ध में अब तक हजारों लोगों की मौत और करीब 20 लाख से अधिक का पलायन हो चुका है।

रूस से लड़ने के लिए यूक्रेन की पैरामिलिट्री में शामिल हुआ इंजीनियरिंग का छात्र… अब पिता ने भारत सरकार से जताई सुरक्षित वापसी की...

रूस-यूक्रेन युद्ध में यूक्रेन की पैरामिलिट्री में शामिल हो कर रूस के खिलाफ लड़ने निकले तमिलनाडु के सैनिकेश लौटना चाहते हैं भारत।

अब पुतिन को दे सकेंगे ‘मौत की धमकी’: रूस-यूक्रेन युद्ध में फेसबुक-इंस्टाग्राम ने बदली पॉलिसी, हिंसक पोस्ट की भरमार

यूक्रेन में जारी युद्ध के बीच अब टेक दिग्गज फेसबुक औऱ इंस्टाग्राम ने रूसियों के खिलाफ हिंसा वाले पोस्टों को बढ़ावा देने लिए पॉलिसी बदल दी।

कोक, पेप्सी, मैकडॉनल्ड्स भी रूस में समेटेंगे अपना धंधा: यूक्रेन के साथ युद्ध के बीच अमेरिका में टारगेट पर रूसी रेस्टोरेंट भी

यूक्रेन के साथ जारी युद्ध के बीच रूस में धंधा समेटने वाली कंपनियों में मैकडॉनल्ड्स, स्टारबक्स, कोका-कोला, पेप्सिको और जनरल इलेक्ट्रिक मोटर्स का भी नाम जुड़ गया है।

‘काले लोग सीमा पार नहीं कर सकते’: यूक्रेन की सेना पर अफ्रीकी छात्रों से भेदभाव के आरोप, बाहर नहीं निकलने दिया जा रहा

रूस-यूक्रेन युद्ध में वहाँ से निकलने का प्रयास कर रहे अफ्रीकी छात्रों ने अपने साथ भेदभाव का आरोप लगाया है। बाहर निकलना चाह रहे अफ्रीकी छात्र।

रूस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लगाया प्रतिबंध, Twitter, Facebook और Youtube ने रूसी कंपनियों की कमाई को किया सीमित

रूस ने ट्विटर और फेसबुक पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं, यूट्यूब ने रूस के सरकारी चैनलों को विज्ञापनों से मिलने वाले पैसों को रोक दिया है।

‘सेना की ड्रेस पहन युद्ध के लिए निकले यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोडिमिर जेलेंस्की, रूस का कर रहे हैं मुकाबला’: वायरल तस्वीर का FACT CHECK

यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोडिमिर जेलेंस्की की आर्मी यूनिफॉर्म पहने हुए तस्वीर वायरल हो रही है। दावा किया जा रहा है कि वो रूस से लड़ने उतरे हैं।

470+ भारतीय छात्रों को यूक्रेन से निकाला गया, 23 नंबरों के साथ नई एडवाइजरी: वतन-वापसी के प्लान में प्लेन और बस भी

रूस-यूक्रेन युद्ध में फंसे भारतीयों को सुरक्षित वापस लाने के लिए भारत सरकार यूक्रेन की सीमाओं से लगे देशों के सम्पर्क में।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
200,255FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe