Wednesday, April 24, 2024

विषय

War

अमेरिका के बाद अब मिस्र: 4000 बलिदानी भारतीय सैनिकों को नमन करेंगे PM मोदी, बोहरा मुस्लिमों की 1000 वर्ष पुरानी मस्जिद में भी जाएँगे

पीएम मोदी अमेरिका से सीधे मिस्र जाएँगे। वहाँ बोहरा समुदाय की अल-हकीम मस्जिद में आधा घंटा गुजारेंगे। हेलियोपोलिस वॉर मेमोरिल भी जाएँगे।

रूस बनाने जा रहा है घातक हथियार, इसी साल शुरू होगा AK-12 असॉल्ट राइफल का उत्पादन: एक मिनट में दागेगा 1000 गोलियाँ, जानें खासियत

रोस्टेक के प्रमुख सर्गेई चेमेजोव ने नए एके 12 असॉल्ट राइफल का अनावरण किया। AK-12 इस्तेमाल में पहले से और भी आसान होगा।

PM मोदी खत्म करवा सकते हैं यूक्रेन-रूस का विवाद, उनकी छवि बहुत अच्छी है: फ्रांसीसी पत्रकार ने की भारत की तारीफ

फ्रांस की पत्रकार लॉरा हाइम ने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहें तो रूस और यूक्रेन के युद्ध को रोकने में भूमिका निभा सकते हैं।

रूस में सैनिकों की मौत के बाद भी गर्भवती हो सकेंगी उनकी पत्नियाँ, यूक्रेन युद्ध में गए फौजियों का स्पर्म फ्रीज करने का फैसला

रूसी सरकार ने स्वास्थ्य नियमों में बदलाव करते हुए सैनिकों को क्लीनिक में स्पर्म फ्रीज कराने की सुविधा दी है। यह सुविधा पूरी तरह निःशुल्क है।

दुनिया में शांति स्थापित करने के लिए पीएम मोदी समेत 3 लोगों का नाम: मेक्सिको के राष्ट्रपति ने रखा ये प्रस्ताव

"नरेंद्र मोदी, पोप फ्रांसिस और UN चीफ एंटोनियो गुटेरेस अगले 5 सालों तक वैश्विक शांति का खाका पेश करें। इनकी अगुवाई में एक समिति बनाई जाए।"

यूक्रेन का बूचा और 400 लाशें… वो नरसंहार जिसकी भारत ने भी की कड़ी निंदा, रूस बता रहा है ‘फेक अटैक’

बूचा नरसंहार में 400 से अधिक लोगों की बर्बर हत्या का दावा किया जा रहा है। इसका आरोप रूस के चेचेन सैनिकों पर लगाया जा रहा है। भारत ने की निंदा।

रूसी विदेश मंत्री का भाषण दिखाने पर YouTube ने भारतीय चैनल को ब्लॉक किया, पश्चिमी मीडिया संस्थानों पर कोई कार्रवाई नहीं

रूस-यूक्रेन युद्ध में रूसी विदेश मंत्री का भाषण दिखाने पर यूट्यूब ने WION नेटवर्क न्यूज़ के चैनल को 7 दिनों के लिए ब्लॉक किया। जानिए मामला।

हजारों की मौत, लाखों को करना पड़ा पलायन: रूस-यूक्रेन नहीं, यहाँ लड़ा जा रहा है दुनिया का सबसे भयंकर युद्ध

इथियोपिया में राजनीतिक संघर्ष के कारण 2020 से शुरू हुए गृह युद्ध में अब तक हजारों लोगों की मौत और करीब 20 लाख से अधिक का पलायन हो चुका है।

रूस से लड़ने के लिए यूक्रेन की पैरामिलिट्री में शामिल हुआ इंजीनियरिंग का छात्र… अब पिता ने भारत सरकार से जताई सुरक्षित वापसी की...

रूस-यूक्रेन युद्ध में यूक्रेन की पैरामिलिट्री में शामिल हो कर रूस के खिलाफ लड़ने निकले तमिलनाडु के सैनिकेश लौटना चाहते हैं भारत।

अब पुतिन को दे सकेंगे ‘मौत की धमकी’: रूस-यूक्रेन युद्ध में फेसबुक-इंस्टाग्राम ने बदली पॉलिसी, हिंसक पोस्ट की भरमार

यूक्रेन में जारी युद्ध के बीच अब टेक दिग्गज फेसबुक औऱ इंस्टाग्राम ने रूसियों के खिलाफ हिंसा वाले पोस्टों को बढ़ावा देने लिए पॉलिसी बदल दी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe