Tuesday, October 19, 2021
Homeवीडियोदिल्ली दंगों की ग्राउंड रिपोर्टिंग: अजीत भारती का विश्लेषण | Ground Reporting in Delhi...

दिल्ली दंगों की ग्राउंड रिपोर्टिंग: अजीत भारती का विश्लेषण | Ground Reporting in Delhi Riots and Ajeet Bharti Analysis

फर्जी नैरेटिव बनाने की कोशिश की जा रही है कि मरने वाले दोनों तरफ के हैं। दोनों तरफ के लोगों की जानें गईं। लेकिन हकीकत तो ये है हिन्दुओं की नृशंस हत्या करने और उनके घरों-दुकानों को जलाने के लिए कई दिन पहले ही सात ट्रकों में भरकर पत्थर ताहिर हुसैन की छत पर जमा हो गए थे।

पिछले दिनों दिल्ली में हुए दंगों में इस्लामिक कट्टरता का घिनौना रूप देखने को मिला। दिलवर सिंह नेगी के हाथ-पैर काटकर उसे जलती हुई दुकान में फेंक दिया गया। कॉन्स्टेबल रतन लाल को इरादतन घेर कर मार डाला गया। एक बहुत ही योजनाबद्ध तरीके से हिन्दुओं का नरसंहार करने की कोशिश की गई, जिसमें कितने ही मासूम हिन्दुओं को धार्मिक घृणा का शिकार बनाया गया।  

ऊपर से एक फर्जी नैरेटिव बनाने की कोशिश की जा रही है कि मरने वाले दोनों तरफ के हैं। दोनों तरफ के लोगों की जानें गईं। लेकिन हकीकत तो ये है हिन्दुओं की नृशंस हत्या करने और उनके घरों-दुकानों को जलाने के लिए कई दिन पहले ही सात ट्रकों में भरकर पत्थर ताहिर हुसैन की छत पर जमा हो गए थे। वहीं शिव विहार के लोगों का कहना है कि हाजी युनुस ने पास की मस्जिद में जाकर एक लंबी मीटिंग की और उसके बाद लगभग 400 लीटर पेट्रोल से हिन्दुओं और उनके घरों-दुकानों पर हमला किया गया।

पूरी वीडियो यहाँ क्लिक कर के देखें

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान, हिन्दुओं के दो गाँव जल गए… बाँसुरी बजा रहीं शेख हसीना’: तस्लीमा नसरीन ने साधा निशाना

तस्लीमा नसरीन ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा किए जा रहे हमले पर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

पीरगंज में 66 हिन्दुओं के घरों को क्षतिग्रस्त किया और 20 को आग के हवाले, खेत-खलिहान भी ख़ाक: बांग्लादेश के मंत्री ने झाड़ा पल्ला

एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अफवाह फैल गई कि गाँव के एक युवा हिंदू व्यक्ति ने इस्लाम मजहब का अपमान किया है, जिसके बाद वहाँ एकतरफा दंगे शुरू हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,820FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe