Tuesday, June 18, 2024
Homeव्हाट दी फ*लंदन से चोरी हुई 2 करोड़ की कार कराची में 'बंगले वाले' के पास...

लंदन से चोरी हुई 2 करोड़ की कार कराची में ‘बंगले वाले’ के पास मिली: लोगों ने खूब उड़ाया Pak का मजाक, कहा- ‘ये तो सच में महाचोर निकले’

इस कार को जिस बंगले से बरामद किया गया है उसके मालिक से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने कार के दस्तावेज माँगे थे। लेकिन, कार चोरी की होने के कारण वह दस्तावेज मुहैया नहीं करवा पाए। इसके बाद अधिकारियों ने उसे और कार बेचने वाले दलाल को गिरफ्तार कर लिया।

ब्रिटेन की राजधानी लंदन से चोरी हुई एक कार पाकिस्तान के कराची में मिली है। बताया जा रहा है कि लग्जरी कार ‘बेंटले मल्सैन’ सेडान को ब्रिटेन से चुराकर पाकिस्तान लाया गया था जो अब कराची के एक बंगले से बरामद हुई है।

बताया जा रहा है कि ब्रिटेन की नेशनल क्राइम एजेंसी (NCA) ने पाकिस्तान के कस्टम विभाग को कार चोरी होने की सूचना दी थी। इस सूचना के बाद पाकिस्तानी कस्टम अधिकारियों ने कराची के एक बंगले में छापेमारी करते हुए यह कार बरामद की है।

लंदन से चोरी के बाद कराची में बरामद हुई इस लग्जरी कार की कीमत करीब 3,00,000 डॉलर से भी अधिक बताई जा रही है। भारतीय रुपयों में इस कार की कीमत 2,39,24,714 रुपए है। ‘बेंटले मल्सैन’ ब्रांड की सबसे बड़ी और सबसे महंगी सेडान है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस कार को जिस बंगले से बरामद किया गया है उसके मालिक से कस्टम विभाग के अधिकारियों ने कार के दस्तावेज माँगे थे। लेकिन, कार चोरी की होने के कारण वह दस्तावेज मुहैया नहीं करवा पाए। जिसके बाद अधिकारियों ने उसे और कार बेचने वाले दलाल को गिरफ्तार कर लिया।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कार चोरी करने वाले गैंग ने कार को पाकिस्तान ले जाने के लिए पूर्वी यूरोपीय देश के एक राजनयिक के दस्तावेजों का उपयोग किया था। फिलहाल, इस राजनयिक को उसकी सरकार ने वापस बुला लिया है। राजनयिक किस देश का था यह बात अब तक सामने नहीं आ सकी है।

इस मामले में, कस्टम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कार का रजिस्ट्रेशन भी फर्जी है। कार चोरी के इस मामले में, दर्ज की गई एफआईआर (FIR) के मुताबिक, चुराई गई कार की तस्करी की वजह से करीब 30 करोड़ रुपए से ज्यादा के टैक्स की चोरी हुई है। कस्टम विभाग अब गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर रही है और इस पूरे घटनाक्रम में शामिल लोगों की तलाश कर रही है। वहीं सोशल मीडिया पर लोगों ने इस घटना को सुनने के बाद पाकिस्तान का मजाक उड़ाना शुरू कर दिया है। कहा जा रहा है कि हॉलीवुड तो ऐसी चोरियाँ सिर्फ फिल्मों में दिखा पाता है, लेकिन पाकिस्तान सच में इन्हें अंजाम दे देता है। कुछ यूजर्स हैरानी से कह रहे हैं कि पाकिस्तान तो सच में महाचोर निकला जो इतनी बड़ी गाड़ी को चुरा ले आए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -