Tuesday, June 25, 2024
Homeव्हाट दी फ*जर्मनी से बैंकॉक जा रहा था विमान, पति-पत्नी के झगड़े ने दिल्ली में कराई...

जर्मनी से बैंकॉक जा रहा था विमान, पति-पत्नी के झगड़े ने दिल्ली में कराई इमरजेंसी लैंडिंग: पाकिस्तान ने नहीं दी उतरने की इजाजत

पत्नी ने पायलट से शिकायत में कहा था कि उसे धमकी दी जा रही है और वो उनसे दखल देने की माँग करती है। कपल के झगड़े को रोकने की केबिन क्रू ने भरसक कोशिश की। लेकिन पत्नी पर पति जोर से चिल्लाता रहा और क्रू से भी उलझने लगा। बहस बढ़ती देख केबिन क्रू ने फ्लाइट को डायवर्ट करने का फैसला लिया।

पति-पत्नी के झगड़े के कारण एक विमान को दिल्ली के इंदिरा गाँधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। लुफ्थांसा एयरलाइन का यह विमान जर्मनी के म्युनिख से थाइलैंड की राजधानी बैंकॉक जा रहा था। झगड़े के बाद फ्लाइट क्रू ने पहले पाकिस्तान में आपातकालीन लैंडिंग की अनुमति माँगी। लेकिन इजाजत नहीं मिलने के बाद विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारा गया।

रिपोर्ट के मुताबिक, लुफ्थांसा एयरलाइन्स की फ्लाइट LH772 ने बुधवार (29 नवंबर 2023) को म्युनिख से बैंकॉक के लिए उड़ान भरी। विमान के टेकऑफ करने के बाद ही इसमें सवार मियाँ-बीवी में झगड़ा शुरू हो गया। एक जर्मन यात्री और उसकी थाई पत्नी के बीच तीखी बहस हुई। पति ने खाना फेंक दिया। सिगरेट लाइटर से कंबल जलाने की कोशिश की। पत्नी ने प्लेन के पायलट से पति के इस व्यवहार को लेकर शिकायत की।

एक अधिकारी के मुताबिक, पत्नी ने पायलट से शिकायत में कहा था कि उसे धमकी दी जा रही है और वो उनसे दखल देने की माँग करती है। कपल के झगड़े को रोकने की केबिन क्रू ने भरसक कोशिश की। लेकिन पत्नी पर पति जोर से चिल्लाता रहा और क्रू से भी उलझने लगा। बहस बढ़ती देख केबिन क्रू ने फ्लाइट को डायवर्ट करने का फैसला लिया। पाकिस्तान द्वारा इमरजेंसी लैंडिंग का अनुरोध ठुकराए जाने के बाद फ्लाइट को दिल्ली में लैंड कराया गया। फ्लाइट LH772 सुबह 10:26 बजे इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे पर उतरी।

इसके बाद पायलटों ने एटीसी से संपर्क किया और उन्हें बेलगाम यात्रियों के बारे में बताया। पति के उग्र व्यवहार के चलते उसे एयरपोर्ट अधिकारियों के हवाले कर दिया गया। बताया जा रहा कि उसे केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों ने दिल्ली एयरपोर्ट पर ही उतार लिया था। वहीं उसकी थाई पत्नी ने बैंकॉक की अपनी यात्रा जारी रखने का फैसला किया, क्योंकि वह एक अलग टिकट पर यात्रा कर रही थी।

DGCA के एक अधिकारी के मुताबिक, एयरलाइंस इस यात्री को लेकर जर्मन दूतावास के साथ संपर्क में है। वही जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइंस ने आधिकारिक बयान में कहा कि प्लेन को एक बेलगाम यात्री की वजह से डायवर्ट किया गया था। लुफ्थांसा ने कहा है, “इस केस से जुड़े लोगों को अधिकारियों को सौंप दिया गया है। बैंकॉक के लिए उड़ान मामूली देरी के साथ रवाना कर दी गई है। हमारे यात्रियों और चालक दल की प्लेन में सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जूलियन असांजे इज फ्री… विकिलीक्स के फाउंडर को 175 साल की होती जेल पर 5 साल में ही छूटे: जानिए कैसे अमेरिका को हिलाया,...

विकिलीक्स फाउंडर जूलियन असांजे ने अमेरिका के साथ एक डील कर ली है, इसके बाद उन्हें इंग्लैंड की एक जेल से छोड़ दिया गया है।

‘जिन्होंने इमरजेंसी लगाई वे संविधान के लिए न दिखाएँ प्यार’: कॉन्ग्रेस को PM मोदी ने दिखाया आईना, आपातकाल की 50वीं बरसी पर देश मना...

इमरजेंसी की 50वीं बरसी पर पीएम मोदी ने कॉन्ग्रेस पर निशाना साधा। साथ ही लोगों को याद दिलाया कि कैसे उस समय लोगों से उनके अधिकार छीने गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -