Thursday, September 29, 2022
Homeव्हाट दी फ*जिसके स्पर्म से पैदा हुए 48 बच्चे, 10 और जन्म लेने वाले; उससे शादी...

जिसके स्पर्म से पैदा हुए 48 बच्चे, 10 और जन्म लेने वाले; उससे शादी को तैयार नहीं कोई लड़की: 31 साल के ‘विकी डोनर’ का अलग ही दुखड़ा

काइल स्पर्म डोनेट करने के कारण मशहूर हैं, लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ इसकी वजह से बहुत प्रभावित हुई है। वह कहते हैं कि उन्होंने 10 साल से किसी लड़की को डेट नहीं किया। लड़कियाँ आती हैं, बात करती हैं, पर उनका प्रोफेशन जानकर उन्हें छोड़ देती हैं।

48 बच्चों का एक पिता इन दिनों अपनी लव लाइफ को लेकर चर्चा में है। जल्द ही इस शख्स की 10 और संतानें इस दुनिया में आने वाली हैं। दरअसल, ‘विकी डोनर’ जैसे सीरियल स्पर्म डोनर (Serial Sperm Donor) के नाम से मशहूर इस शख्स का नाम काइल गोर्डी (Kyle Gordy) है।

31 वर्षीय काइल अमेरिका के लॉस एंजेलिस में रहते हैं। सोशल मीडिया के जरिए गोर्डी अपनी फ्री सर्विस के बारे में लोगों को बताते हैं कि वह स्पर्म बैंक में ना जाकर सीधे महिलाओं को अपना स्पर्म देते हैं। वह सिंगल मदर, लेस्बियन कपल और उन कपल्स को अपना स्पर्म डोनेट करते हैं, जो स्वस्थ स्पर्म ना मिलने के कारण बच्चा पैदा नहीं कर पा रहे हैं।

काइल के मुताबिक, कुछ लोग स्पर्म बैंक का इस्तेमाल करना पसंद नहीं करते हैं, क्योंकि इनमें स्पर्म डोनेट करने वाले अज्ञात लोग होते हैं। इससे नए पैरेंट्स को अपने बच्चे के ‘असली पिता’ के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाती है। काइल की वजह से पिछले 8 सालों में 4 दर्जन से अधिक महिलाएँ माँ बन चुकी हैं।

हालाँकि, उनके स्पर्म डोनेशन (Sperm Donation) की वजह से उनकी डेटिंग लाइफ पर बुरा असर पड़ा है और उनका कोई लंबा रिलेशनशिप नहीं रह पाया। अपनी लव लाइफ के बारे में बात करते हुए काइल कहते हैं, “मैंने 10 साल से किसी भी लड़की को डेट नहीं किया है। जब मैं उन लड़कियों को अपने स्पर्म डोनर होने के बारे में बताता हूँ, तो इसके बाद वो मुझमें इंटरेस्ट नहीं दिखाती हैं।”

उन्होंने बताया, “लड़कियाँ मुझसे कहती हैं कि वह इस बात को अच्छे से समझती हैं कि मैं महिलाओं की मदद करता हूँ। लेकिन वे किसी ऐसे पुरुष के साथ नहीं रहना चाहती हैं, जिसके दूसरे महिलाओं के बच्चे हों।”

काइल के शब्दों में, “मैंने 8 साल पहले स्पर्म डोनेट करना शुरू किया था, जब एक समलैंगिक जोड़े ने मेरे पास आकर कहा कि वे भी अपना परिवार शुरू करना चाहते हैं, लेकिन वह स्पर्म बैंक से स्पर्म नहीं लेना चाहते हैं, क्योंकि वे बच्चे के असली पिता के बारे में नहीं जानते थे।”

काइल की वजह से भले ही कई महिलाओं को माँ बनने का सुख मिला है, लेकिन इसके लिए स्पर्म डोनर को अन्य लोगों से काफी कुछ सुनना पड़ा है। वह आगे कहते हैं, “मुझे हर समय बहुत सारी घृणास्पद टिप्पणियाँ मेरे ईमेल पर मिलती रहती हैं। लोग कहते हैं कि तुम्हें ऐसा नहीं करना चाहिए, तुम्हारी शादी हो जानी चाहिए। तुम्हें इस तरह से बच्चे नहीं करने चाहिए।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दीपक त्यागी की सिर कटी लाश, हत्या पशुओं की गर्दन काटने वाले छूरे से: ‘दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम’ एंगल को जाँच रही...

मेरठ में दीपक त्यागी की गला काट कर हत्या। मृतक का दूसरे समुदाय की एक लड़की (हेयर ड्रेसर की बेटी) से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर घुसे मुस्लिम युवक, हिंदू युवतियों की बना रहे थे वीडियो: इंदौर से अहमदाबाद तक पिटाई

गरबा पंडाल में पहचान छिपाकर मुस्लिम युवकों के घुसने के मामले सामने आए हैं। पकड़े जाने पर अहमदाबाद और इंदौर में ऐसे युवकों को लोगों ने पीट दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,030FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe