Friday, June 14, 2024
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेक'अल्लाहु अकबर' वाली हिजाब गर्ल को सलमान और आमिर खान ने दिए ₹5 करोड़':...

‘अल्लाहु अकबर’ वाली हिजाब गर्ल को सलमान और आमिर खान ने दिए ₹5 करोड़’: वायरल खबर की पड़ताल

मुंबई के बांद्रा से कॉन्ग्रेस विधायक ज़ीशान सिद्दीकी ने भी मांड्या शहर में मुस्कान के घर जाकर मुलाकात की थी और उसे आईफोन और स्मार्टवॉच भी गिफ्ट किया है।

कर्नाटक के उडुपी जिले के पीयू कॉलेज से शुरू हुए बुर्का विवाद (Burqa/Hijab Controversy) के बीच अब ‘अल्लाह हू अकबर’ के नारे लगाकर सोशल मीडिया पर फेमस हुई मुस्लिम युवती मुस्कान खान की असदुद्दीन ओवैसी समेत कई पार्टियों ने उसका समर्थन करते हुए उसे ‘बहादुर’ घोषित कर दिया। सोशल मीडिया पर तो कट्टरपंथियों ने उस हाथों हाथ लिया। जमकर उसकी तारीफों के पुल बाँधे जा रहे हैं। इस बीच एक खबर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और आमिर खान ने इस लड़की की बहादुरी को सलाम करते हुए उसे पाँच करोड़ रुपए दिए हैं।

अफवाह ऐसी है कि कहा जा रहा है कि मुस्कान खान को 3 करोड़ रुपए सलमान और आमिर खान मिलकर दिए हैं, जबकि 2 करोड़ रुपए तुर्की की सरकार उसे देगी। ट्विटर पर जाहिद (@Xahidpk) नाम के ट्विटर यूजर ने दावा किया कि सलमान खान ने हिजाब गर्ल मुस्कान खान को 3 करोड़ रुपए दिए हैं।

इसी तरह का दावा एक अन्य यूजर निजाम खान ने भी किया। जिसमें इस बात का दावा किया गया है कि सलमान खान ने मुस्कान खान को पाँच करोड़ रुपए दिए हैं। यूजर ने एक ‘कहानी सेंटर’ नाम के यूट्यूब चैनल का लिंक भी शेयर किया, जिसमें इसी तरह के दावे किए गए थे। इसके वीडियो को देखने पर पता चलता है कि ये किसी मुस्लिम व्यक्ति का चैनल हो सकता है। इसके 7 लाख से अधिक सबस्क्राइबर भी हैं। वीडियो पर इस्लामवादियों ने कमेंट करल मुस्कान खान का समर्थन किया है।

इसी तरह का झूठ कश्मीर टुडे नाम के यूजर ने भी फैलाया और दावा किया कि मुस्कान खान को एक्टर ने 3 करोड़ रुपए दिए हैं।

हालाँकि, कश्मीर टुडे के पोस्ट पर कमेंट कर बहरुनिशा नाम की यूजर ने ‘फेक’ करार दिया।

साभार: कश्मीर टुडे

फेक है ये खबर

हालाँकि, सच ये नहीं है। अल्लाह हू अकबर के नारे लगाने वाली लड़की मुस्कान खान को सलमान खान या तुर्की की सरकार ने कोई पैसा नही दिया है। ‘फैक्टली’ ने अपनी रिसर्च में इसे ‘फेक’ करार दिया है।

साभार: फैक्टली

इसी तरह से koimoi.com ने भी इस खबर का खंडन किया है।

साभार: कोईमोई.कॉम

हालाँकि, कॉन्ग्रेस का दोमुँहा चेहरा जरूर सामने आया है। मुंबई के बांद्रा से कॉन्ग्रेस विधायक ज़ीशान सिद्दीकी ने भी मांड्या शहर में मुस्कान के घर जाकर मुलाकात की थी और उसे आईफोन और स्मार्टवॉच भी गिफ्ट किया है। इसके अलावा जमीयत ए उलेमा ए हिंद ने भी मुस्कान को पाँच लाख का डीडी दी थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -