Monday, June 17, 2024
Homeराजनीतिकर्नाटक में बुर्का पहन 'अल्लाह-हू-अकबर' चिल्लाने वाली मुस्कान को कॉन्ग्रेसी नेता ने दिया iPhone,...

कर्नाटक में बुर्का पहन ‘अल्लाह-हू-अकबर’ चिल्लाने वाली मुस्कान को कॉन्ग्रेसी नेता ने दिया iPhone, बताया शेरनी, जमात दे चुका है ₹5 लाख

जीशान ने ट्वीट कर कहा, "कर्नाटक की शेरनी से मिला, जो हिजाब पहनने के उनके अधिकार से रोकने की कोशिश करने वाले फासीवादियों के खिलाफ मजबूती से खड़ी थीं। बैंगलोर से मांड्या तक 100 किमी ड्राइव करने के बाद मैं बहादुर लड़की मुस्कान खान और उसके परिवार से मिला, उसे प्रशंसा का प्रतीक दिया और उसकी बहादुरी की सराहना की!"

कर्नाटक (karnataka) में चल रहे हिजाब विवाद (Hijab Controversy) से सुर्ख़ियों में आईं छात्रा मुस्कान खान के लिए मुस्लिम संगठनों ने इनामों और उपहारों की बौछार कर दी है। मुस्कान खान PES कॉलेज में पढ़ती हैं। 11 फरवरी को कॉलेज कैम्पस में हिजाब पहनकर ‘अल्लाह हु अकबर’ के नारे लागने के बाद कई इस्लामिक समूहों द्वारा उन्हें ‘बहादुर लड़की’ की पदवी दी जा रही है। अब महाराष्ट्र की राजधानी मंबई के बांद्रा से कॉन्ग्रेस विधायक ज़ीशान सिद्दीकी ने भी मांड्या शहर में मुस्कान के घर जाकर मुलाकात की और उनके काम को ‘साहसिक’ बताया है। उन्होंने मुस्कान को आईफोन और स्मार्टवॉच भी गिफ्ट किया है।

जीशान ने ट्वीट कर कहा, “कर्नाटक की शेरनी से मिला, जो हिजाब पहनने के उनके अधिकार से रोकने की कोशिश करने वाले फासीवादियों के खिलाफ मजबूती से खड़ी थीं। बैंगलोर से मांड्या तक 100 किमी ड्राइव करने के बाद मैं बहादुर लड़की मुस्कान खान और उसके परिवार से मिला, उसे प्रशंसा का प्रतीक दिया और उसकी बहादुरी की सराहना की!”

जीशान खान ने अपने ट्वीट में राहुल गाँधी, प्रियंका गाँधी, राज्यसभा सांसद के सी वेणुगोपाल, शशि थरूर, कॉन्ग्रेस विधायक बालासाहेब थोराट, इमरान प्रतापगढ़ी और श्रीनिवास बी वी व कुछ अन्य लोगों को भी टैग किया है।

कॉन्ग्रेस विधायक जीशान द्वारा मुस्कान की पोस्ट में टैग किए गए लोग व नेता

जीशान सिद्दीकी ने एक वीडियो को ट्वीट कर कहा, ‘मांड्या में मेरी मुलाकात मुस्कान खान से हुई। आप सभी मुस्कान खान को जानते होंगे। मुस्कान जी आज देश और कर्नाटक की शेरनी कहलाई जा रहीं हैं। मुस्कान जी अपने कॉलेज में जाने की कोशिश कर रही थीं, तब कुछ गुंडों ने उन्हें रोकने की कोशिश की। उन्हें हिज़ाब नहीं पहनने के लिए कहा गया। मैं उन लोगों से कहना चाहता हूँ कि आप किसी को हिजाब पहनने या न पहनने के लिए कहने वाले कोई नहीं होते हो। मुस्कान जी जैसी हमारी सभी बहनें जो चाहें वो पहन सकती हैं। हिजाब पहनना उनका संवैधानिक अधिकार है।”

वीडियो में उन्होंने आगे कहा, “मेरी मुलाकात आज मुस्कान जी और उनके पूरे परिवार से हुई। मुझे उनसे मिल कर बहुत ख़ुशी हुई। मैंने उन्हें बताया कि पूरे देश को उन पर नाज़ है। मैंने उनकी हौसला अफजाई की। मैंने उन्हें आश्वासन दिया कि आगे भी जरूरत पर उनकी एक बड़े भाई की तरह मैं मदद करूँगा।”

जमीयत उलेमा ए हिन्द पहले ही दे चुका है 5 लाख रुपए का इनाम

इसी माह 9 फरवरी को जमीयत उलेमा ए हिन्द का एक प्रतिनिधिमंडल मुस्कान खान के घर गया था। वहाँ इस प्रतिनिधिमंडल ने मुस्कान के अब्बा को 5 लाख रुपए का डिमांड ड्राफ्ट सौंपा था।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही मुस्कान खान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में वो एक स्कूटी से कॉलेज कैम्पस में आती हैं। उस दौरान वो हिजाब में थीं और हेलमेट नहीं पहना था। इसका वहाँ मौजूद अन्य छात्रों ने विरोध किया। छात्रों के हाथों में और गले में भगवा पट्टिका थी। मुस्कान खान की तरफ से अल्लाह हु अकबर के और अन्य छात्रों की ओर से जय श्रीराम के नारे लगाए। बाद में मुस्कान ने जय श्रीराम का नारा लगाने वाले छात्रों को बाहरी लोग बताया था। इस घटना के बाद मुस्कान को तालिबान और पाकिस्तान से भी समर्थन मिला।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -