Tuesday, May 21, 2024
Homeफ़ैक्ट चेकसोशल मीडिया फ़ैक्ट चेकसीने में तकलीफ, सीढ़ी, छाती दबाता शख्स... दावा- सिद्धार्थ शुक्ला की मौत CCTV में...

सीने में तकलीफ, सीढ़ी, छाती दबाता शख्स… दावा- सिद्धार्थ शुक्ला की मौत CCTV में कैप्चर: जानिए वायरल वीडियो की हकीकत

वायरल वीडियो पिछले एक हफ्ते से अधिक समय से इंटरनेट पर घूम रहा है। यह सीसीटीवी फुटेज बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट का है।

टीवी एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला का आज (सितंबर 2, 2021) सुबह निधन हो गया। इस खबर के सामने आने के कुछ ही मिनटों बाद सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए दावा किया कि एक्टर की मौत का फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया है। सोशल मीडिया यूजर @HalkutManus ने ट्विटर पर सीसीटीवी फुटेज पोस्ट किया और दावा किया कि दिल का दौरा पड़ने से सिद्धार्थ शुक्ला की मौत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

वायरल वीडियो में, अपने वर्कआउट आउटफिट में एक युवक को सीढ़ियाँ चढ़ते हुए देखा जा सकता है, मगर वह अचानक रूक जाता है और आराम करने के लिए सीढ़ियों पर बैठ जाता है। वीडियो देखकर लगता है कि उसके सीने में कुछ तकलीफ है, क्योंकि सीढ़ी पर बैठ वह लगातार अपनी छाती को दबाता है। एक मिनट बाद वह युवक, जिसे सिद्धार्थ शुक्ला बताया जा रहा है, वह फिर से सीढ़ियों पर चढ़ने की कोशिश करता है। हालाँकि उसे फिर से तकलीफ में देखा जा सकता है, जिसके बाद वह सीढ़ियों पर बैठ जाता है। इसके तुरंत बाद वह अपना होश खो बैठता है और फर्श पर गिर जाता है। बता दें कि इंटरनेट पर वायरल हुआ कथित वीडियो अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला का नहीं है।

फैक्ट चेक

वायरल वीडियो पिछले एक हफ्ते से अधिक समय से इंटरनेट पर घूम रहा है। यह सीसीटीवी फुटेज बेंगलुरु के एक अपार्टमेंट का है। यह वीडियो बेंगलुरू के एक 33 वर्षीय युवक की है, जिसकी व्यायाम के बाद दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई।

जिम सेशन के बाद दिल का दौरा पड़ने से युवक की मौत हो गई। संयोग से, सीसीटीवी फुटेज पर एक टाइम स्टैंप है जो स्पष्ट रूप से दिखाता है कि यह घटना सिद्धार्थ शुक्ला की मौत से लगभग एक हफ्ते पहले 25 अगस्त 2021 को रिकॉर्ड की गई थी। इसलिए, वीडियो का सिद्धार्थ शुक्ला की मौत से कोई संबंध नहीं है।

अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला ने ‘बालिका वधू’ जैसे धारावाहिकों में अपनी भूमिका से लोकप्रियता हासिल की और रियलिटी शो बिग बॉस 13 में विजेता भी बने। उन्होंने ‘दिल से दिल तक’ में भी अभिनय किया और क्राइम ड्रामा सीरीज ‘सावधान इंडिया’ एवं रियलिटी शो ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ को होस्ट किया। उन्होंने 2014 में फिल्म ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीती रात उन्होंने दवाई ली लेकिन सुबह नहीं उठे। हालाँकि फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने किस चीज की दवाई ली थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -