Thursday, April 18, 2024
Homeबड़ी ख़बरभारतीय उच्चायुक्त को सौंपे गए विंग कमांडर अभिनन्दन, स्वागत के लिए वाघा सीमा पर...

भारतीय उच्चायुक्त को सौंपे गए विंग कमांडर अभिनन्दन, स्वागत के लिए वाघा सीमा पर जुटे लोग

लोग भरी संख्या में वाघा बॉर्डर पर अभिनन्दन के स्वागत में ढोल-नगाड़े, पोस्टर और हार-फूल लेकर पहुँच रहे हैं। अभिनंदन के माता-पिता भी उन्हें लेने वाघा बॉर्डर जाएँगे।

ताज़ा ख़बरों के अनुसार, भारतीय वायु सेना के विंग कामंडर अभिनन्दन वर्तमान को भारतीय उच्चायुक्त को सौंप दिया गया है। उन्हें दोपहर 3-4 बजे के क़रीब भारत लाया जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा कि अभिनन्दन को रिसीव करने सीमा पर जाना उनके लिए गर्व की बात होगी। उनकी वापसी पर पूरे देश में जश्न का माहौल है। उनकी वापसी की सूचना सुनते ही चेन्नई में लोगों ने पूजा-पाठ किया।

लोग भरी संख्या में वाघा बॉर्डर पर अभिनन्दन के स्वागत में ढोल-नगाड़े, पोस्टर और हार-फूल लेकर पहुँच रहे हैं। अभिनंदन के माता-पिता भी उन्हें लेने वाघा बॉर्डर जाएँगे। दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान से उतरते वक्त लोगों ने उनका ताली बजाकर स्वागत किया। बता दें कि कल पाकिस्तानी संसद में इमरान ख़ान ने ऐलान किया था कि शुक्रवार (मार्च 1, 2019) को अभिनन्दन को रिहा कर दिया जाएगा।

ज्ञात हो कि पाकिस्तान ने भारतीय सैन्य ठिकानों पर हमले किए थे, जिसके बाद उसके एक विमान एफ-16 को मार गिराया गया था। पाकिस्तान के हमलों को नाकाम कर दिया गया था। भारतीय विंग कमांडर अभिनन्दन को पाकिस्तान ने हिरासत में ले लिया था जिसके बाद देश भर में उनकी रिहाई के लिए लोग बेचैन हो उठे। भारत ने पाकिस्तान को जेनेवा कन्वेंशन का उल्लंघन का आरोप लगाया और बिना शर्त उनकी तत्काल रिहाई की माँग की।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल-हराम के जाल में फँसा कनाडा, इस्लामी बैंकिंग पर कर रहा विचार: RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत में लागू करने की...

कनाडा अब हलाल अर्थव्यवस्था के चक्कर में फँस गया है। इसके लिए वह देश में अन्य संभावनाओं पर विचार कर रहा है।

त्रिपुरा में PM मोदी ने कॉन्ग्रेस-कम्युनिस्टों को एक साथ घेरा: कहा- एक चलाती थी ‘लूट ईस्ट पॉलिसी’ दूसरे ने बना रखा था ‘लूट का...

त्रिपुरा में पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार उत्तर पूर्व के लिए लूट ईस्ट पालिसी चलाती थी, मोदी सरकार ने इस पर ताले लगा दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe