Tuesday, August 3, 2021
Homeबड़ी ख़बरईस्टर के मौके पर श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट: 25 की मौत, 280 घायल

ईस्टर के मौके पर श्रीलंका में सीरियल ब्लास्ट: 25 की मौत, 280 घायल

आरंभिक जानकारी में तीन चर्च और तीन लक्जरी होटलों को निशाना बनाया गया है लेकिन कुछ समाचार एजेंसियाँ 8 स्थान भी बता रही हैं जहाँ ब्लास्ट हुआ है।

6 सीरियल धमाकों ने ईस्टर रविवार की सुबह ने श्रीलंका को हिला कर रख दिया। विस्फोटों से श्री लंका की राजधानी कोलंबो और देश के अन्य हिस्से दहल उठे। आरंभिक जानकारी में तीन चर्च और तीन लक्जरी होटलों को निशाना बनाया गया है लेकिन कुछ समाचार एजेंसियाँ 8 स्थान भी बता रही हैं जहाँ ब्लास्ट हुआ है। इस हमले में अभी तक कम से कम 25 लोगों के मारे जाने की ख़बर है, जबकि 280 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सोशल मीडिया पर इस हमले पर प्रतिक्रिया दर्ज हो रही है, जिसमें लोगों से घरों में रहने की अपील की गई है।

ख़बर के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता रूवान गुनसेकेरा ने कहा कि विस्फोट रविवार सुबह (कोलंबो समयानुसार) सुबह 8.45 बजे हुआ।

श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में हुए सीरियल ब्लास्ट पर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, “मैं कोलंबो में भारतीय उच्चायुक्त के लगातार संपर्क में हूँ, हम स्थिति पर पूरी नज़र बनाए हुए हैं।”

श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने आपातकालीन बैठक बुलाई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अमित शाह ने बना दी असम-मिजोरम के बीच की बिगड़ी बात, अब विवाद के स्थायी समाधान की दरकार

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के प्रयासों के पश्चात दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने जिस तरह की सतर्कता और संयम दिखाया है उसका स्वागत होना चाहिए।

वे POK क्रिकेट लीग के चीयरलीडर्स, इधर कश्मीर पर भी बजाते हैं ‘अमन’ का झुनझुना: Pak वालों से ही सीख लो सेलेब्रिटियों

शाहिद अफरीदी, राहत फ़तेह अली खान और शोएब अख्तर कभी इस्लाम और पाकिस्तान के खिलाफ नहीं जा सकते, गलत या सही। भारतीय सेलेब्स इनसे क्या सीखे, जानिए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,775FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe