Monday, June 14, 2021
Home हास्य-व्यंग्य-कटाक्ष AAP की जीत के बाद भी तुम मुझे क्लीन चिट नहीं दे रहे, बंगाल...

AAP की जीत के बाद भी तुम मुझे क्लीन चिट नहीं दे रहे, बंगाल हारने का डर है?: EVM का पत्र नेताओं को

अरविन्द केजरीवाल जीत गए। किसी ने नहीं कहा कि मैं अग्निपरीक्षा पास कर गई हूँ। किसी ने नहीं कहा कि मेरे साथ छेड़छाड़ नहीं की गई है। किसी ने नहीं कहा कि मैं निष्पक्ष हूँ। कैसे कहेंगे? वो इतने 'असुरक्षित' हैं कि उन्हें अगली बार अपनी हार का डर है, कइयों को अगले कुछ चुनावों में भाजपा की जीत का डर है।

नमस्कार भाजपा विरोधी नेताओं,

अब अपने परिचय में विशेष क्या बताऊँ? मैं ईवीएम हूँ। इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन। मेरे दो यूनिट हैं- कण्ट्रोल यूनिट और बैलेट यूनिट। कण्ट्रोल यूनिट को पोलिंग अधिकारी के पास रखा जाता है, वहीं बैलेट वाली यूनिट को मतदाताओं के लिए रखा जाता है। लेकिन, इन तकनीकी बातों से आपको क्या मतलब? आप तो नेता हैं न। आप तो मानते हैं कि मैं ब्लूटूथ से भी हैक कर ली जाती हूँ। कुछ दिनों बाद आप ये कहेंगे कि मुझे उँगलियों के इशारों से भी नचाया जाता है। मैं हार का ठीकरा हूँ। मैं जीत में गौण हूँ। फिर भी मैं मौन हूँ।

जब हार होती है तो नायक नहीं, खलनायक हूँ मैं। जब जीत होती है, तो मेरी चर्चा ही नहीं होती। मैंने देखा था आम आदमी पार्टी के नेताओं को। दो दिनों तक उनका नाटक देखा, जब मैं ‘स्ट्रांग रूम्स’ में बंद थी। संजय सिंह प्रेस कॉन्फ्रेंस कर के कई तरह के दावे कर रहे थे। कह रहे थे कि मुझमें छेड़छाड़ की गई है। केजरीवाल का एक नेता तो मेरे पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने लगा। उसने कहा कि मैं प्रेग्नेंट हूँ। अगर नार्मल डिलीवरी हुई तो AAP जीतेगी और ऑपरेशन हुआ तो भाजपा।

खैर, अरविन्द केजरीवाल जीत गए। किसी ने नहीं कहा कि मैं अग्निपरीक्षा पास कर गई हूँ। किसी ने नहीं कहा कि मेरे साथ छेड़छाड़ नहीं की गई है। किसी ने नहीं कहा कि मैं निष्पक्ष हूँ। कैसे कहेंगे? वो इतने ‘असुरक्षित’ हैं कि उन्हें अगली बार अपनी हार का डर है, कइयों को अगले कुछ चुनावों में भाजपा की जीत का डर है। ऐसे में, मुझे पवित्रता का सर्टिफिकेट देकर वो भला एक मुद्दे को हवा में क्यों उड़ा दें? मुझे फिर दोष दिया जाएगा। मैं मानसिक रूप से इनके लिए तैयार हूँ। बिहार में, बंगाल में, असम में। कहीं भी ऐसा मौक़ा आ सकता है।

भाजपा नेताओं ने भी हार स्वीकार किया। हारे हुए नेताओं को करना ही चाहिए। मनोज तिवारी और अमित शाह ने मुझ पर ऊँगली नहीं उठाई। क्या आप सब भी ऐसा नहीं कर सकते? दिग्विजय सिंह मुझे रोज भर-भर के गालियाँ देते हैं। प्रशांत भूषण का नाम लूंगी तो कहीं वो सुप्रीम कोर्ट में न चले जाएँ। अरे हाँ, केस तो हुआ ही था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वीवीपैट तकनीक का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल किया जाए। मुझे तो वहाँ तक घसीटा गया। जब राफेल फेल हो जाता है, तब मुझ पर ठीकरा फोड़ा जाता है।

नेताओं, दिल्ली विधानसभा में तो एक खिलौने को हैक कर के मुझे हैक करने का दावा किया गया। जब चुनाव आयोग ने मुझे हैक करने की चुनौती दी तो तय समयसीमा तक किसी की हिम्मत नहीं हुई कि वो सामने आ सके। हाँ, एनसीपी और सीपीएम जैसे दलों ने ज़रूर कोशिश की लेकिन अंत में वो भी बहाने बना कर निकल लिए। मैं वो हूँ, जिसके आसानी से हैक किए जाने की बात की जाती है लेकिन कर कोई नहीं पाता। बेइज्जती का जो डर है। आलम देखिए, जिन्होंने मुझे हैक करने का दावा किया था, आज वही मेरे कारण जीत का जश्न मनाने में मशगूल हैं।

संसद से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक, हर जगह बलि का बकरा मुझे ही बनाया जाता है। एक दिन पहले मुझे गालियाँ दी जाती हैं, अगले ही दिन मनपसंद परिणाम आते ही उन बातों को भुला दिया जाता है। इस बार मेरी लाज बच गई। चलिए, दिल्ली चुनाव को वणक्कम।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अनुपम कुमार सिंहhttp://anupamkrsin.wordpress.com
चम्पारण से. हमेशा राइट. भारतीय इतिहास, राजनीति और संस्कृति की समझ. बीआईटी मेसरा से कंप्यूटर साइंस में स्नातक.

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शमशेर अली ने हिंदू महिला को कमरे में बंद कर पीटा, पैसे लिए-अगरबत्ती से दागा: तांत्रिक बता रहा भास्कर

उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर में अंधविश्वास के एक मामले में 'दैनिक भास्कर' ने मौलवी को 'तांत्रिक' लिख कर भ्रम फैलाया है। शमशेर अली और उसका बेटा निन्हे किस हिसाब से 'तांत्रिक' हुआ?

राम मंदिर में अड़ंगा डालने में लगी AAP, ट्रस्ट को बदनाम करने की कोशिश: जानिए, ‘जमीन घोटाले’ की हकीकत

राम मंदिर जजमेंट और योगी सरकार द्वारा कई विकास परियोजनाओं की घोषणाओं के कारण 2 साल में अयोध्या में जमीन के दाम बढ़े हैं। जानिए क्यों निराधार हैं संजय सिंह के आरोप।

विराजमान भगवान विष्णु, प्रसिद्धि माता पार्वती और भगवान शिव को लेकर: त्रियुगीनारायण मंदिर की कहानी

मान्यता है कि रुद्रप्रयाग का त्रियुगीनारायण मंदिर वह जगह है जहाँ भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह संपन्न हुआ था।

क्या है UP सरकार का ‘प्रोजेक्ट एल्डरलाइन’, जिसके लिए PM मोदी ने की CM योगी आदित्यनाथ की सराहना

जनकल्याण के इसी क्रम में योगी सरकार ने राज्य के बेसहारा बुजुर्गों के लिए ‘एल्डरलाइन प्रोजेक्ट’ लॉन्च किया। इसके तहत बुजुर्गों की सहायता करने के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है।

क्या कॉन्ग्रेस A-370 फिर से बहाल करना चाहती है? दिग्विजय सिंह के बयान पर रविशंकर प्रसाद ने माँगा जवाब

नाम न छापने की शर्त पर कॉन्ग्रेस के कई नेताओं का मानना है कि दिग्विजय सिंह का यह बयान कॉन्ग्रेस को नुकसान पहुँचाने वाला है।

महाराष्ट्र कॉन्ग्रेस अध्यक्ष ने जताई थी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा, भड़के संजय राउत ने कहा- उद्धव ही रहेंगे CM

महाराष्ट्र प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा था कि उनकी इच्छा मुख्यमंत्री बनने की है। इस पर अपनी राय रखते हुए संजय राउत ने कहा कि....

प्रचलित ख़बरें

राम मंदिर में अड़ंगा डालने में लगी AAP, ट्रस्ट को बदनाम करने की कोशिश: जानिए, ‘जमीन घोटाले’ की हकीकत

राम मंदिर जजमेंट और योगी सरकार द्वारा कई विकास परियोजनाओं की घोषणाओं के कारण 2 साल में अयोध्या में जमीन के दाम बढ़े हैं। जानिए क्यों निराधार हैं संजय सिंह के आरोप।

इब्राहिम ने पड़ोसी गंगाधर की गाय चुराकर काट डाला, मांस बाजार में बेचा: CCTV फुटेज से हुआ खुलासा

इब्राहिम की गाय को जबरदस्ती घसीटने की घिनौनी हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। गाय के मालिक ने मालपे पुलिस स्टेशन में आरोपित के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

कीचड़ में लोटने वाला सूअर मीका सिंह, हवस का पुजारी… 17 साल की लड़की को भेजा गंदे मैसेज और अश्लील फोटो: KRK

"इसने राखी सावंत को सूअर के जैसे चूसा। सूअर की तरह किस किया। इस तरह किसी लड़की को जबरदस्ती किस करना किसी रेप से कम नहीं है।"

16 साल की लड़की से दिल्ली के NGO वाली 44 साल की महिला करती थी ‘जबरन सेक्स’, अश्लील वीडियो से देती थी धमकी

दिल्ली में 16 साल की नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोप में 44 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया गया। आरोपित महिला एनजीओ चलाती हैं और...

दलित लड़की किडनैप, नमाज पढ़ता वीडियो… और धमकी कि ₹40-50 हजार लेके भूल जाओ: UP पुलिस ने किया केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सिलाई कंपनी में मुस्लिम समुदाय की महिलाओं के साथ काम करने वाली दलित समुदाय की लड़की का नमाज पढ़ता वीडियो...

आईएस में शामिल केरल की 4 महिलाओं को वापस नहीं लाएगी मोदी सरकार, अफगानिस्तान की जेलों में है कैद

केरल की ये महिलाएँ 2016-18 में अफगानिस्तान के नंगरहार पहुँची थीं। इस दौरान उनके पति अफगानिस्तान में अलग-अलग हमलों में मारे गए थे।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
103,706FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe