Monday, May 20, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनआमिर खान की बेटी का हुआ था यौन उत्पीड़न, लम्बे समय से डिप्रेशन में:...

आमिर खान की बेटी का हुआ था यौन उत्पीड़न, लम्बे समय से डिप्रेशन में: पैरेंट्स के तलाक पर इरा खान ने कही ये बात

“मैंने खुद का ख्याल रखना बंद कर दिया। मैं बहुत ज्यादा सोने लगी। अपनी जिंदगी ना जीने के बहाने, मैं वक्त सोने में गुजारती थी। पहले मैं काफी बिजी रहती थी फिर धीरे-धीरे मैं बेड से निकल ही नहीं पाती थी। अलग-अलग चीजों में भाग लेती थी और प्रॉमिस करती थी कि मैं आऊँगी लेकिन मैं जा ही नहीं पाती थी। फिर मैंने...."

आमिर खान की बेटी इरा ने कुछ दिनों पहले वीडियो शेयर कर बताया था कि वह डिप्रेशन में हैं। अब इरा ने फिर अपना वीडियो शेयर किया है और बताया कि उन्हें कभी समझ ही नहीं आया कि वह क्यों डिप्रेस हैं। इरा ने यह भी बताया कि उनके पेरेंट्स का तलाक भी उनके डिप्रेशन की वजह नहीं था। इस वीडियो में इरा खान अपनी जिंदगी से जुड़े कई राज खोलती नजर आ रही हैं।

इरा खान की मन की बात

वीडियो में इरा खान अपनी जिंदगी से जुड़ी बातें बताते हुए कह रही हैं, “काफी लोगों ने मुझे पूछा कि मैं डिप्रेस्ड क्यों हूँ और इस बात का जवाब मैं भी नहीं दे पाऊँगी क्योंकि मुझे खुद ही नहीं पता। पिछले कई साल से मैं इसे समझने की कोशिश कर रही हूँ लेकिन कोई सीधा और सही जवाब नहीं है। आज मैं आपको मेरी आसान और सहूलियत भरी जिंदगी के बारे में बताना चाहती हूँ। पैसों को लेकर मुझे कभी दिक्कत नहीं हुई। मेरे पास एक सपोर्ट सिस्टम है। मेरे माँ-पापा, मेरे दोस्त उन्होंने कभी मुझे किसी चीज का कोई दबाव नहीं दिया। मुझे पता था कि अगर मेरी जिंदगी में कुछ भी हुआ तो मैं अपने माँ-पापा के पास जाकर उनसे बात कर सकती हूँ।”

बताया डिप्रेशन में क्या करती थी

वीडियो में इरा खान आगे कहती हैं, “मैंने खुद का ख्याल रखना बंद कर दिया। मैं बहुत ज्यादा सोने लगी। अपनी जिंदगी ना जीने के बहाने, मैं वक्त सोने में गुजारती थी। पहले मैं काफी बिजी रहती थी फिर धीरे-धीरे मैं बेड से निकल ही नहीं पाती थी। अलग-अलग चीजों में भाग लेती थी और प्रॉमिस करती थी कि मैं आऊँगी लेकिन मैं जा ही नहीं पाती थी। फिर मैंने चीजों में भाग लेना बंद कर दिया। फिर मैंने अपने दोस्तों से बात करना बंद कर दिया क्योंकि मेरा मूड रोज-रोज खराब रहने लग गया था।”

आगे बात करते हुए वह कहती हैं, “मैं म्यूजिक भी नहीं सुन पाती थी क्योंकि उसमें भी आपको खुद के साथ रहना पड़ता है, तो मुझे टीवी देखना पड़ता था ताकि मैं खुद को उलझाए रखूँ और मुझे रोना ना आए। मेरा डिप्रेशन मेरा रोना बहुत बड़ा था क्योंकि मैं ऐसी इंसान नहीं हूँ, जिसे रोना बहुत जल्दी आ जाता है। 17 साल के बाद मेरा रोना शुरू हो गया। धीरे-धीरे रोना बढ़ता गया, कभी भी ये हो जाता था लेकिन कोई वजह नहीं थी। मुझे पता नहीं था कि मैं क्या करूँ इसलिए मैं बाथरूम भाग जाती थी। मुझे पता नहीं होता था कि मैं क्यों रोती हूँ।”

अपने पैरेंट्स के तलाक के बारे में भी की बात

वीडियो में इरा खान ने अपने पैरेंट्स के तलाक के बारे में भी बात करती नजर आईं। वह कहती हैं, “जब मैं छोटी थी तो मेरे पैरेंट्स का तलाक हो गया लेकिन उसको लेकर मुझे कोई बहुत बड़ा सदमा पहुँचा हो, ऐसा कुछ नहीं हुआ। मेरे माँ-बाप अभी भी बहुत अच्छे दोस्त हैं, कोई बिखरा हुआ परिवार नहीं है। जब मैं 6 साल की थी तब मुझे टीबी हुआ, तो टीबी भी मेरे लिए इतनी बुरी चीज नहीं थी कि मैं इतनी दुखी हूँ।”

14 साल की उम्र में हुआ था यौन शोषण

वो कहती हैं, “जब मैं 14 साल की थी तो मेरा यौन शोषण हुआ था, तो मुझे पता नहीं था कि क्या हो रहा है, लेकिन जब मुझे पता चला तो मैं इससे दूर चली गई। हाँ मुझे बुरा लगा कि मैंने अपने साथ ये क्यों होने दिया, लेकिन यह भी कोई जिंदगी भर का इतना बड़ा सदमा नहीं था कि मैं डिप्रेशन में जाऊँ। मुझे घुटन हो रही है, मैं रो रही हूँ, ये मैं अपने दोस्तों और माँ-पापा को बता सकती हूँ, पर क्या बताऊँ? वह मुझसे पूछेंगे? तो मैं क्या बताऊँगी? मेरे साथ कुछ बुरा ही नहीं हुआ है जैसा मैं महसूस कर रही हूँ। इस सोच ने मुझे उनसे बात करने से रोक दिया।” बता दें कि इरा और जुनैद आमिर खान और उनकी पहली पत्नी रीना दत्त के बच्चे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत में 1300 आइलैंड्स, नए सिंगापुर बनाने की तरफ बढ़ रहा देश… NDTV से इंटरव्यू में बोले PM मोदी – जमीन से जुड़ कर...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आँकड़े गिनाते हुए जिक्र किया कि 2014 के पहले कुछ सौ स्टार्टअप्स थे, आज सवा लाख स्टार्टअप्स हैं, 100 यूनिकॉर्न्स हैं। उन्होंने PLFS के डेटा का जिक्र करते हुए कहा कि बेरोजगारी आधी हो गई है, 6-7 साल में 6 करोड़ नई नौकरियाँ सृजित हुई हैं।

कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने ही अध्यक्ष के चेहरे पर पोती स्याही, लिख दिया ‘TMC का एजेंट’: अधीर रंजन चौधरी को फटकार लगाने के बाद...

पश्चिम बंगाल में कॉन्ग्रेस का गठबंधन ममता बनर्जी के धुर विरोधी वामदलों से है। केरल में कॉन्ग्रेस पार्टी इन्हीं वामदलों के साथ लड़ रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -