Saturday, July 13, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनमिली भारत की नागरिकता, अब नहीं रहे कनाडा के सिटीजन: अक्षय कुमार के लिए...

मिली भारत की नागरिकता, अब नहीं रहे कनाडा के सिटीजन: अक्षय कुमार के लिए खास बना 77वाँ स्वतंत्रता दिवस, 2019 में किया था आवेदन

'OMG 2' एक्टर अक्षय कुमार ने कुछ वक्त पहले एक इंटरव्यू में जानकारी दी थी कि उन्होंने भारतीय नागरिकता के लिए 2019 में ही आवेदन किया था और जल्द उन्हें देश की नागरिकता मिल जाएगी।

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) को कनाडा की नागरिकता की वजह से अक्सर उनके आलोचकों द्वारा ट्रॉल किया जाता रहा है। आखिरकार देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उन्हें भारत की नागरिकता मिल गई है।

अपनी इस खुशी का इजहार उन्होंने सोशल मीडिया पर गृहमंत्रालय से जारी हुए नागरिकता के दस्तावेजों सहित पोस्ट कर किया है। ‘ओएमजी 2 (OMG 2)’ एक्टर ने ट्विटर पर लिखा, “दिल और नागरिकता, दोनो हिंदुस्तानी। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ! जय हिन्द!”

भारतीय नागरिकता के लिए 2019 में किया आवेदन

‘OMG 2’ एक्टर अक्षय कुमार ने कुछ वक्त पहले एक इंटरव्यू में जानकारी दी थी कि उन्होंने भारतीय नागरिकता के लिए 2019 में ही आवेदन किया था और जल्द उन्हें देश की नागरिकता मिल जाएगी।

लगभग 33 साल पहले उन्होंने साल 1990 में भारत की नागरिकता छोड़ दी थी। इस दौरान उनकी फ़िल्में भारत में नहीं चल रही थी। इस वजह से उन्होंने कनाडा की नागरिकता ले ली थी। उस दौरान वो काम की वजह से वो कनाडा में रहने की सोचते रहे थे। इसके बाद बॉलीवुड में भी उनका करियर परवान चढ़ने लगा और उन्होंने कनाडा जाने का अपना फैसला छोड़ दिया।

उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान खुद ही कनाडा की नागरिकता लेने की बात की थी। उन्होंने कहा था, “जब मेरी फिल्में नहीं चल रही थीं, तब सोचा था कि जाकर कहीं और काम करूँगा। कनाडा में मेरा एक दोस्त था। वो कह रहा था कि इधर आ जा। मैंने सोचा यहाँ किस्मत नहीं चल रही तो वहाँ चला गया।”

इस दौरान ही उन्होंने वहाँ की नागरिकता के लिए आवेदन किया था और उन्हें वहां कि नागरिकता मिल गई। उन्होंने बताया था कि इसके बाद बॉलीवुड में उनकी फिल्में चल निकली। फिर उन्होंने सोचा कि वो यहीं (भारत में) रहेंगे।

कनाडा के नागरिक थे अक्षय कुमार

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार भारत की नागरिकता मिलने से पहले कनाडा के नागरिक थे। इसे लेकर उन्हें कई बार अक्सर ट्रॉलिंग का शिकार होना पड़ा है। लंबे वक्त तक नागरिकता को लेकर वो भारत में आलोचकों के निशाने पर रहे हैं।

उन्हें सोशल मीडिया पर भी कनाडा कुमार कहकर ट्रॉल किया जाता रहा है। ‘आज तक‘ को दिए एक इंटरव्यू में इसे लेकर उन्होंने अपना दर्द बयाँ किया था। उन्होंने इसमें कहा था कि जब लोग उनकी कनाडाई नागरिकता की वजह जाने बगैर कुछ भी कहते हैं तो उन्हें काफी बुरा लगता है।

अक्षय कुमार को एक साथ मिली दो खुशखबरी

इन दिनों वो अपनी फिल्म ‘ओएमजी 2’ को लेकर सुर्खियों में हैं। अक्षय कुमार और पंकज त्रिपाठी की फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। फिल्म ने सोमवार (14 अगस्त) को शुक्रवार (11 अगस्त) से ज्यादा कमाई की है। ‘बॉलीवुड हंगामा’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘ओएमजी 2’ ने सोमवार को 11-12 करोड़ रुपए कमाए हैं। इसके बाद बाद अक्षय कुमार की फिल्म का चार दिनों का टोटल कलेक्शन 54 करोड़ रुपए हो गया है।

इसके साथ ही उनकी खुशी में चार चाँद उनको मिली भारत की नागरिकता ने लगा दिए है। इस खुशी के बीच वो फिल्म में शंकर भगवान को लेकर फिल्माए गए दृश्यों के विरोध का गम भी भूल गए हैं। इस फिल्म में वो शिवजी के गण की रोल में हैं। फिल्म में महाकाल के पुजारी के परिजन को यौन शोषक दिखाया गया है। इसे लेकर हिंदू संगठनों ने विरोध किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में NDA की बड़ी जीत, सभी 9 उम्मीदवार जीते: INDI गठबंधन कर रहा 2 से संतोष, 1 सीट पर करारी...

INDI गठबंधन की तरफ से कॉन्ग्रेस, शिवसेना UBT और PWP पार्टी ने अपना एक-एक उमीदवार उतारा था। इनमें से PWP उम्मीदवार जयंत पाटील को हार झेलनी पड़ी।

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -