Saturday, June 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनअनिल कपूर ने गलत तरीके से पहनी भारतीय वायुसेना की ड्रेस, बकी गालियाँ: IAF...

अनिल कपूर ने गलत तरीके से पहनी भारतीय वायुसेना की ड्रेस, बकी गालियाँ: IAF ने ‘AK vs AK’ के दृश्य से जताई आपत्ति

भारतीय वायुसेना ने कहा कि इस आपत्तिजनक दृश्य को फिल्म से हटाया जाना चाहिए। एविएटर अनिल चोपड़ा ने भी इस दृश्य से आपत्ति जताई और कहा कि भारतीय वायुसेना के एक एयर कमांडर को इस तरह की भाषा का प्रयोग करते हुए दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि इसे काफी बुरे तरीके से प्रदर्शित किया गया है।

फिल्म अभिनेता अनिल कपूर ने सोमवार (नवंबर 7, 2020) को अपनी अगली फिल्म ‘AK vs AK’ से जुड़ा एक क्लिप जारी कर के कहा कि अब जनता को और मूर्ख नहीं बनाया जाएगा, इसीलिए वो फिल्म का नैरेटिव पेश कर रहे हैं। इस वीडियो में अनिल कपूर भारतीय वायुसेना (IAF) की वर्दी में दिख रहे हैं और ताबड़तोड़ गालियों का प्रयोग कर रहे हैं। भारतीय वायुसेना (IAF) ने भी इस वीडियो पर प्रतिक्रिया दी है।

नेटफ्लिक्स की ‘AK vs AK’ के प्रचार के लिए पोस्ट किए गए इस वीडियो में अनुराग कश्यप भी दिख रहे हैं। अनुराग कश्यप उनके पास आकर एक फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाने की बात करते हैं, जिसके जवाब में भारतीय वायुसेना (IAF) के ड्रेस में दिख रहे अनिल कपूर कहते हैं, “मैं तुमको #तिया बोल चुका हूँ। फिर दोबारा भी बोल सकता हूँ, क्योंकि तूने वासेपुर बनाई है। तू ऐसा-वैसा #तिया नहीं है। तू #तियों का रणवीर सिंह है। एकदम टॉप।”

इस फिल्म में अनुराग कश्यप ने एक फिल्म निर्देशक का रोल किया है और अनिल कपूर ने एक बड़े अभिनेता था। वीडियो देख कर पता चलता है कि अभिनेता किसी फिल्म की शूटिंग कर रहा है, तभी निर्देशक उसे सेट पर स्क्रिप्ट सुनाने पहुँच जाता है। फिल्म में अनिल कपूर का महिमामंडन करते हुए बताया गया है कि वो 40 वर्षों से भारत के स्टार हैं और वो कहते हैं कि उन्हें देखते ही लोगों का दिल ‘रम पम पम पम’ (‘मेरा नाम है लखन’ वाला संगीत) करने लगता है।

फिल्म के ट्रेलर में वो कहते दिखते हैं, “वो क्या है कि भारत में फ़िल्में एक्टर के झकास पर चलती है, किसी ऐरे-गैर डायरेक्टर की बकवास पर नहीं।” फिर एक कार्यक्रम में अनिल कपूर निर्देशक अनुराग कश्यप को ‘फिल्म इंडस्ट्री का सबसे बड़ा फ्रॉड’ कहते दिखते हैं और दावा करते हैं कि इसकी फिल्म से गालियाँ निकाल दो तो खुद वासेपुर के लोग भी इसकी फिल्म नहीं देखते। वो कहते हैं, “अनुराग को इतना बड़ा फुटेज क्यों दे रहे हो? वो बड़ा था, है नहीं।”

इसके बाद दोनों के बीच लड़ाई-झगड़े के कुछ दृश्य हैं। हालाँकि, आपत्ति उस दृश्य को लेकर है, जिसमें वो भारतीय वायुसेना की ड्रेस पहन कर गालियाँ बक रहे हैं। IAF ने कहा कि इस दृश्य में उनकी ड्रेस को गलत तरीके से पहना गया है। साथ ही जिस भाषा का प्रयोग किया जा रहा है, वो भी अनुचित है। IAF ने स्पष्ट किया कि ये बिलकुल भी भारतीय सशस्त्र बलों के व्यावहारिक मानदंडों के अनुरूप नहीं है।

भारतीय वायुसेना ने कहा कि इस आपत्तिजनक दृश्य को फिल्म से हटाया जाना चाहिए। एविएटर अनिल चोपड़ा ने भी इस दृश्य से आपत्ति जताई और कहा कि भारतीय वायुसेना के एक एयर कमांडर को इस तरह की भाषा का प्रयोग करते हुए दिखाया गया है। उन्होंने कहा कि इसे काफी बुरे तरीके से प्रदर्शित किया गया है। भारतीय सेना के पूर्व अध्यक्ष जनरल वेद मलिक ने उनसे सहमति जताते हुए कहा कि ये हमारी संस्कृति है ही नहीं।

इस फिल्म के प्रमोशन के लिए दोनों फ़िल्मी हस्तियों ने ट्विटर पर आपस में झगड़ा किया। दोनों अपनी वास्तविक ज़िंदगी के पेशे को ही स्क्रीन पर भी जिएँगे। इसकी कहानी कुछ यूँ है कि फिल्म स्टार से निर्देशक का झगड़ा होने के बाद निर्देशक अपमानित महसूस करेगा और बदला लेने के लिए उसकी बेटी का अपहरण करेगा। अनिल कपूर और अनुराग कश्यप अभिनीत 1:48 घंटे की ‘AK vs AK’ एक क्राइम जॉनर की डार्क-कॉमेडी फिल्म होगी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चोर औरंगजेब’ की मौत को लेकर खौफ में हिंदू परिवार, व्यापार समेटकर कहीं और बसने की तैयारी: ऑपइंडिया को बताया अलीगढ़ में अब क्यों...

अलीगढ़ के कथित चोर औरंगज़ेब की मौत मामले में नामजद हिन्दू व्यापारियों के परिजन अब व्यापार समेट कर कहीं और बसने का मन बना रहे हैं।

NEET पेपरलीक का मास्टरमाइंड निकाल बिहार का लूटन मुखिया, डॉक्टर बेटा भी जेल में: पत्नी लड़ चुकी है विधानसभा चुनाव, नौकरी छोड़ खुद बना...

नीट पेपर लीक के मास्टरमाइंड में से एक संजीव उर्फ लूटन मुखिया। वह BPSC शिक्षक बहाली पेपर लीक कांड में जेल जा चुका है। बेटा भी जेल में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -