Sunday, July 25, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजन'मेरी गाड़ी 40 साल से चल रही, तेरी तो गैराज से भी नहीं निकली':...

‘मेरी गाड़ी 40 साल से चल रही, तेरी तो गैराज से भी नहीं निकली’: अनिल कपूर ने गालीबाज अनुराग कश्यप को क्यों धोया?

अनिल कपूर ने अनुराग कश्यप से कहा कि आप ऑस्कर के सबसे करीब तब आए थे, जब आपने टीवी पर 'स्लमडॉग मिलियनेयर' को ऑस्कर अवॉर्ड्स जीतते हुए देखा था। जबकि मैं तो...

सोशल मीडिया पर फ़िल्मी हस्तियों की लड़ाई कोई नई बात नहीं है। लेकिन, सवाल ये उठता है कि उनके लड़ने का कारण क्या है? हाल ही में अनिल कपूर और अनुराग कश्यप आपस में लड़ गए। ट्विटर पर दोनों के बीच काफी बहस हुई और लोग असमंजस में पड़े रहे कि आखिर हुआ क्या है? इस ‘AK vs AK’ की लड़ाई में गालीबाज अनुराग कश्यप की अन्य लोगों ने भी जम कर क्लास ली। आइए, देखते हैं ये शुरू कैसे हुआ।

अनिल कपूर ने वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम्स’ को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिलने पर ख़ुशी जताते हुए बधाई दी तो अनुराग कश्यप ने कहा कि योग्य लोगों को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिलना अच्छी बात है। लेकिन, साथ ही उन्होंने अनिल कपूर से पूछ डाला कि आपका ऑस्कर कहाँ है? आप जीते भी थे या सिर्फ नॉमिनेशन? बता दें कि 2008 में आई ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ 9 कैटेगरी में 10 ऑस्कर अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हुई थी, जिनमें से फिल्म को 8 अवॉर्ड्स मिले।

इसके बाद अनिल कपूर ने ऑस्कर अवॉर्ड के साथ अपनी तस्वीर शेयर करते हुए अनुराग कश्यप को लिखा कि आप ऑस्कर के सबसे करीब तब आए थे, जब आपने टीवी पर ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ को ऑस्कर अवॉर्ड्स जीतते हुए देखा था। इस पर अनुराग कश्यप ने लिखा कि ‘पुरानी और बुरी फिल्मों के राजा’ को ये बात नहीं कहनी चाहिए। साथ ही पूछा कि ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ में इस किरदार के लिए क्या आप दूसरी चॉइस नहीं थे?

इस पर अनिल कपूर ने कहा कि मुझे नीचा दिखाने वाली फ़िल्में मिले या फिर ऊपर उठाने वाली, उन्हें इसकी कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि काम, काम होता है। साथ ही अनुराग कश्यप से कहा कि तुम्हारी तरह मुझे काम ढूँढने वक्त बाल नहीं नोचने पड़ते। इस पर गालीबाज निर्देशक ने उनसे कहा कि आप अपने बालों की बात तो मत ही करो, क्योंकि आपको बाल की वजह से ही फ़िल्में मिला करती थीं।

इस पर अनिल कपूर ने उन्हें लताड़ा कि आपके पास मेरी तरह करियर होने के लिए कुछ महत्वपूर्ण कुशलता होनी चाहिए। उन्होंने कहा, “ऐसे ही मेरी गाड़ी 40 साल से नहीं चल रही है।” इस पर अनुराग कश्यप ने अनिल कपूर की 4 ताज़ा फिल्मों ‘पागलपंती, फैनी खान, टोटल धमाल और रेस-3’ के पोस्टर्स शेयर करते हुए लिखा कि 40 साल पुरानी गाड़ी को उच्च-गुणवत्ता वाला नहीं कहते, कुछ को खटारा भी कहते हैं।

इस पर अनिल कपूर ने लिखा कि मेरी गाड़ी तो 40 वर्षों से चल भी रही है, लेकिन तुम्हारी तो गैरेज से निकली तक नहीं। उन्होंने अनुराग कश्यप के फिल्म ‘बॉम्बे वेलवेट’ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन गिनाते हुए कहा कि उसने बस 43 करोड़ रुपए कमाए, जबकि उनकी रेस-3 ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपए बटोरे। इसके बाद अनुराग कश्यप ने जैकी श्रॉफ के साथ अनिल की एक पुरानी तस्वीर शेयर कर ‘गुड बाय’ लिख दिया।

हालाँकि, आपको जान कर आश्चर्य होगा कि ये झगड़ा असली नहीं था। निर्देशक विक्रमादित्य मोटवाने को जन्मदिवस की बधाई देते हुए उन्होंने खुद इस ओर इशारा दे दिया। उन्होंने लिखा कि अनुराग तो तुम्हारा दोस्त है, लेकिन ट्रेलर में संभाल लेना। साथ ही कहा कि आपको अपने ‘असली वाले AK’ की तरफ से ढेर सारा प्यार। इन सबके पीछे Netflix पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘AK vs AK’ है, जिसका ट्रेलर रिलीज होने वाला है।

दरअसल, ‘AK vs AK’ में जहाँ अनिल कपूर एक फिल्म स्टार का किरदार निभा रहे हैं, वहीं अनुराग कश्यप एक निर्देशक का। दोनों अपनी वास्तविक ज़िंदगी के पेशे को ही स्क्रीन पर भी जिएँगे। इसकी कहानी कुछ यूँ है कि फिल्म स्टार से निर्देशक का झगड़ा होने के बाद निर्देशक अपमानित महसूस करेगा और बदला लेने के लिए उसकी बेटी का अपहरण करेगा। अनिल कपूर और अनुराग कश्यप अभिनीत 1:48 घंटे की ‘AK vs AK’ एक क्राइम जॉनर की डार्क-कॉमेडी फिल्म होगी।

हाल ही में मीटू अभियान के तहत पायल घोष ने अनुराग कश्यप के ख़िलाफ़ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए कई एक्ट्रेस का नाम इस मामले में उजागर किया था। उस समय उन्होंने अनुराग पर आरोप लगाते हुए कहा था कि जब उन्होंने अनुराग की हरकतों का विरोध किया था तो उन्होंने उनसे कहा कि ये सब तो नॉर्मल बात है। पायल के मुताबिक, कश्यप ने घोष से यह भी कहा था कि बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस उनके साथ बहुत सहज हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सचिन पायलट को CM बनाओ’: कॉन्ग्रेस के बड़े नेताओं के सामने जम कर हंगामा, मंत्रिमंडल विस्तार से पहले बुलाई थी बैठक

राजस्थान में मंत्रिमंडल में फेरबदल से पहले ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट के समर्थकों के बीच बहस और हंगामेबाजी हुई।

‘गाँधी की हत्या के बाद कॉन्ग्रेस ने करवाया था ब्राह्मणों का नरसंहार, पुलिस ने दर्ज नहीं किया एक भी केस’: इतिहासकार का खुलासा

लेखक व इतिहासकार विक्रम सम्पत ने कहा है कि महात्मा गाँधी की हत्या के बाद ब्राह्मण-विरोधी नरसंहार कॉन्ग्रेस नेताओं ने करवाया था। एक भी केस दर्ज नहीं किया गया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,128FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe