Wednesday, July 6, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनAK vs AK: IAF की आपत्ति के बाद अनिल कपूर और नेटफ्लिक्स ने माँगी...

AK vs AK: IAF की आपत्ति के बाद अनिल कपूर और नेटफ्लिक्स ने माँगी माफी

जिस सीन की यहाँ बात हो रही है उसमें अनिल कपूर एक वायुसेना अधिकारी की वर्दी पहने हुए नजर आ रहे हैं। सीन में अनिल कपूर बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप के साथ हैं और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

वीडियो स्ट्रीमिंग साइट नेटफ्लिक्स पर आने वाले शो ‘AK vs Ak’ को लेकर काफी बवाल मच गया है। शो के ट्रेलर में एक सीन दिखाया गया है, जिसमें अन‍िल कपूर वायुसेना (IAF) की वर्दी में अनुराग कश्यप को आपत्त‍िजनक शब्द कहते नजर आ रहे हैं। इस सीन को लेकर वायुसेना ने आपत्त‍ि जताई थी और वह सीन हटाने को कहा था। अब इस पर शो के एक्टर अन‍िल कपूर ने वायुसेना से माफी माँगते हुए अपना एक वीड‍ियो शेयर किया है।

अन‍िल कपूर ने एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है, “मेरी नई फिल्म AK vs Ak के ट्रेलर ने कुछ लोगों को दुख पहुँचाया है। उसमें मैंने भारतीय वायुसेना की यूनिफॉर्म पहनकर कुछ आपत्त‍िजनक शब्दों का इस्तेमाल किया है। अनजाने में लोगों की भावनाओं को आहत करने के लिए मैं माफी माँगना चाहता हूँ।”

इसी के साथ अन‍िल ने उस सीन के बारे में भी जानकारी दी है। वो कहते हैं, “फिल्म में यूनिफॉर्म पहने मेरा वो कैरेक्टर इसल‍िए नजर आया क्योंकि वो एक ऑफिसर का रोल अदा कर रहा है। जब उसे पता चलता है कि उसकी बेटी किडनैप हो गई है तब वो अपना गुस्सा जाहिर करता है जो कि एक भावनात्मक रूप से टूटे और व्याकुल पिता की है। वो बस कहानी के प्रति ईमानदार रहने के लिए था, इसल‍िए मेरा कैरेक्टर यूनिफॉर्म पहने हुए है जो कि अपनी बेटी को जी जान से ढूँढना चाहता है। मेरा या फिल्म निर्माताओं का वायुसेना का अनादर करने का कभी ये इरादा नहीं था। सभी सुरक्षा बलों के अध‍िकार‍ियों के प्रति हमेशा मेरे दिल में इज्जत और आभार है। इसल‍िए अनजाने में किसी की भावनाओं को चोट पहुँचाने के लिए मैं दिल से माफी माँगता हूँ।”

अन‍िल कपूर के अलावा नेटफ्ल‍िक्स ने भी ट्व‍ीट कर वायुसेना से माफी माँगी है। नेटफ्लिक्स ने लिखा, “आदरणीय @IAF_MCC हम किसी भी तरीके से कभी भी सशस्त्र बल का अनादर नहीं करना चाहते हैं। AK vs AK ऐसी फिल्म है ज‍िसमें अन‍िल कपूर और उनके को-स्टार्स बतौर एक्टर्स अपना किरदार निभा रहे हैं।”

सीन की बात करें तो जिस सीन की यहाँ बात हो रही है उसमें अनिल कपूर एक वायुसेना अधिकारी की वर्दी पहने हुए नजर आ रहे हैं। सीन में अनिल कपूर बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप के साथ हैं और आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

वायु सेना ने इस वीडियो को लेकर आपत्ति जताते हुए लिखा था, “वीडियो में वायु सेना की यूनिफॉर्म को गलत ढंग से पेश किया गया है और जो भाषा इस्तेमाल की गई है, वह भी सही नहीं है। यह वीडियो भारतीय सेनाओं में तैनात सैनिकों के व्यवहार के अनुकूल नहीं है। इससे संबंधित सीन्स को हटाया जाना चाहिए।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बोल देना नशे में था…’: राजस्थान पुलिस का Video वायरल; अजमेर दरगाह के जिस खादिम ने माँगी नूपुर शर्मा की गर्दन, उसे बताया ‘बचाव...

खादिम सलमान चिश्ती कह रहा है कि वो नशा नहीं करता, लेकिन इसके बावजूद राजस्थान पुलिस उससे कहती है, "बोल देना नशे में था, ताकि बचाया जा सके।"

सिगरेट वाली ‘काली’, लक्ष्मी बम, गाड़ी को धक्का लगाते भगवान शंकर… मनोरंजन के नाम पर देवी-देवताओं का मजाक, इस हिंदू घृणा का इलाज क्या

भले 'काली' के पोस्टर पर विवाद ताजा हो, लेकिन मनोरंजन इंडस्ट्री की हिंदूफोबिया पुरानी है। आखिर इसका इलाज क्या है?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
204,046FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe