Sunday, October 2, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजनसुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में आरोपित रिया चक्रवर्ती के खिलाफ 'निर्णायक कार्रवाई' करेगी...

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में आरोपित रिया चक्रवर्ती के खिलाफ ‘निर्णायक कार्रवाई’ करेगी ED: रिपोर्ट्स

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जाँच ब्यूरो द्वारा भी जाँच की जा रही है। NCB के अलावा, दोनों अन्य एजेंसियों ने आरोपित को एक से अधिक बार पूछताछ के लिए बुलाया है और सूत्रों ने कहा कि ED 'निर्णायक चरण' में है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सूत्रों ने रिपब्लिक टीवी को बताया है कि एजेंसी सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में आरोपितों के खिलाफ ‘निर्णायक कार्रवाई’ करेगी। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके पिता ने आरोप लगाया कि अभिनेता के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए निकाले गए हैं। सुशांत के पिता की शिकायत के बाद ईडी मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जाँच कर रही है। मीडिया सूत्रों का कहना है कि ईडी मामले पर शुक्रवार (सितंबर 18, 2020) को कार्रवाई कर सकती है।

रिया चक्रवर्ती को ड्रग कनेक्शन को लेकर NCB ने गिरफ्तार किया है। रिया की गिरफ्तारी के बाद उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कि रिया चक्रवर्ती भी उन लोगों में शामिल हैं, जिनके खिलाफ ED द्वारा PMLA मामला दायर किया गया है, रिया के भाई शोविक चटर्जी 4 सितंबर से ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के रिमांड में है। 

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में केंद्रीय जाँच ब्यूरो द्वारा भी जाँच की जा रही है। NCB के अलावा, दोनों अन्य एजेंसियों ने आरोपित को एक से अधिक बार पूछताछ के लिए बुलाया है और सूत्रों ने कहा कि ED ‘निर्णायक चरण’ में है। गौरतलब है कि मुंबई सेशन कोर्ट ने पिछले दिनों रिया चक्रवर्ती, उनके भाई शोविक चक्रवर्ती और अन्य लोगों की जमानत याचिका खारिज कर दी थी, जिन्हें एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। 

वहीं जाँच करते-करते एनसीबी की टीम एक टापू पर बने सुशांत के फार्महाउस तक जा पहुँची है। यहाँ एनसीबी की टीम ने एक व्‍यक्ति का बयान भी दर्ज किया है। व्‍यक्ति ने बताया है कि इसी फार्महाउस में रिया चक्रवर्ती सुशांत के साथ कई बार आईं। सुशांत यहाँ दोस्‍तों के साथ पार्टी भी करते थे।

ड्रग्‍स मामले में रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार करने के बाद अब एनसीबी की टीम ने पवना डैम पर बने आपती गवंडे नामक टापू पर जाकर सुशांत के फार्महाउस पर जाँच करने पहुँची। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वहाँ एक बोटमैन ने एनसीबी की टीम को बताया कि रिया और सारा को उसने कई बार यहाँ सुशांत के साथ देखा है। उसके अनुसार सुशांत के साथ यहाँ श्रद्धा कपूर को भी देखा गया।

फार्महाउस के मैनेजर रईस ने आज तक को बताया कि सुशांत के फार्महाउस में पार्टीज होती थी जहाँ कई बॉलीवुड सितारे आते थे। मैनेजर ने सारा अली खान का नाम भी लिया। सारा के बाद ही रिया चक्रवर्ती फार्महाउस आईं। मैनेजर ने यह भी बताया क‍ि उन्होंने कभी सुशांत को ड्रग्स लेते नहीं देखा लेक‍िन उनकी पार्ट‍ियों में स्मोकिंग पेपर मँगाए जाते थे। आगे मैनेजर ने बताया कि अप्रैल में रिया का आना जाना शुरू हुआ था। 31 अप्रैल को फार्महाउस में बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट किया गया था जिसमें रिया के माता पिता भी आए थे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मार दिया है, लाश उठा लो’ : दिल्ली में सरेआम फैजान, बिलाल और आलम ने मनीष को 60 बार चाकू घोंपा, लोग देखते रहे;...

फैजान, बिलाल और आलम ने दिल्ली के सुंदर नगरी में मनीष की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

‘हेलो की जगह अब से बोलें वंदे मातरम’: महाराष्ट्र में शिंदे सरकार ने जारी किया सर्कुलर, सरकारी अधिकारियों और स्कूल-कॉलेजों पर लागू होगा

महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश के सभी कर्मचारियों को हेलो के बजाए वंदे मातरम कहकर अभिवादन करने का निर्देश दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,776FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe