Sunday, July 21, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'उर्फी जावेद की हरकतें मुस्लिमों की बेइज्जती, कब्रिस्तान में न मिले जगह': वायरल वीडियो...

‘उर्फी जावेद की हरकतें मुस्लिमों की बेइज्जती, कब्रिस्तान में न मिले जगह’: वायरल वीडियो में फतवा की डिमांड, कहा- बदल ले धर्म

उर्फी की हरकतों को दुनिया भर के मुस्लिमों की बेइज्जती बताते हुए फैजान ने वीडियो में कहा है कि वह किसी भी हाल में उसे नहीं छोड़ेगा। उसने कहा है, "बहुत शर्म आती है जब लोग कहते हैं कि एक मुस्लिम लड़की नंगी घूम रही है।"

उर्फी जावेद (Urfi Javed) अपने कपड़ों और बेबाकी को लेकर अक्सर चर्चा में रहती हैं। इसके कारण वह इस्लामी कट्टरंपथियों के निशाने पर भी आती रहती हैं। सोशल मीडिया में ऐसा ही एक वीडियो वायरल है। इसमें उर्फी जावेद के खिलाफ कथित सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर फैजान अंसारी फतवा जारी करने के डिमांड करता नजर आ रहा है।

यह वीडियो 14 फरवरी 2023 का बताया जा रहा है। वीडियो में फैजान अंसारी ने उर्फी के पहनावे पर कड़ा एतराज जताते हुए उसे इस्लाम से खारिज करने वाले फतवे की माँग की है। उसने उर्फी के कपड़ों को कौम की इज्जत से जोड़ते हुए कहा है कि उसे मौत के बाद दफनाने के लिए कब्रिस्तान में जगह नहीं मिलनी चाहिए।

फैजान अंसारी का यह वीडियो करीब 6 मिनट का है। वीडियो में फैजान जुहू कब्रिस्तान के बाहर दिख रहा है। उसने कहा कि एक फतवा आने वाला है जिसमें उर्फी जावेद को मुस्लिम समाज किसी भी सूरत में कब्रिस्तान में दफन नहीं होने देगा। एक लेटर दिखाते हुए उसने इसे मौलाना साद और मुंबई के शहर काजी को भी भेजने की बात कही है। फैजान के मुताबिक अपनी माँगों के समर्थन में वह कानूनी कार्रवाई भी करेगा। उसने उर्फी जावेद से अपना धर्म बदल लेने को भी कहा है।

उर्फी की हरकतों को दुनिया भर के मुस्लिमों की बेइज्जती बताते हुए फैजान ने वीडियो में कहा है कि वह किसी भी हाल में उसे नहीं छोड़ेगा। उसने कहा है, “बहुत शर्म आती है जब लोग कहते हैं कि एक मुस्लिम लड़की नंगी घूम रही है।” फैज़ान ने इसी वीडियो में मौलाना साद को अपने समाज का सबसे बड़ा धर्मगुरु बताया है। उसने मुंबई पुलिस से भी उर्फी को माहौल गंदा करने के अपराध में गिरफ्तार करने की माँग की है। फैजान ने कहा कि उर्फी खुद को मुस्लिम मानती ही नहीं इसलिए वो अपना नाम फौरन बदले। ऐसा नहीं करने पर उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। फैजान ने कहा है, “जावेद, उर्फी, खान और मोहम्मद सिर्फ मुस्लिमों के नाम हैं। अपना धर्म बदल कर उर्फी भले ही वो भी न पहनें जो अभी पहनती हैं।”

गौरतलब है कि उर्फी जावेद के पहनावे और चाल-ढाल पर पहले भी मुस्लिम शिकायतें दर्ज करवा चुका है। दिसंबर 2022 में मुंबई के एक वकील अली काशिफ खान ने अँधेरी पुलिस स्टेशन में उर्फी पर सोशल मीडिया और सार्वजनिक स्थानों पर अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आरक्षण के खिलाफ बांग्लादेश में धधकी आग में 115 की मौत, प्रदर्शनकारियों को देखते ही गोली मारने के आदेश: वहाँ फँसे भारतीयों को वापस...

बांग्लादेश में उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने के भी आदेश दिए गए हैं। वहाँ हिंसा में अब तक 115 लोगों की जान जा चुकी है और 1500+ घायल हैं।

काशी विश्वनाथ मंदिर और महाकालेश्वर मंदिर परिसर के दुकानदारों को लगाना होगा नेम प्लेट: बिहार के बोधगया की दुकानों में खुद ही लगाया बोर्ड,...

उत्तर प्रदेश के बाद मध्य प्रदेश के महाकालेश्वर मंदिर परिसर में स्थित दुकानदारों को अपना नेम प्लेट लगाने का आदेश दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -