Saturday, June 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'जहाँगीर व तैमूर काफी सुंदर नाम, मैं अपने जीवन को ट्रोल्स के नजरिए से...

‘जहाँगीर व तैमूर काफी सुंदर नाम, मैं अपने जीवन को ट्रोल्स के नजरिए से नहीं देखती’: करीना कपूर

"मैं कभी-कभी आतंकित महसूस करती हूँ, लेकिन फिर हमें फोकस करना है और इससे आगे बढ़ना है। मैं अपने जीवन को इन ट्रॉल्स के नजरिए से नहीं देखती रह सकती।"

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने अपने पहले बेटे का तैमूर रखा था, जिसके बाद काफी विरोध हुआ था। उन पर एक विदेशी आक्रांता के महिमामंडन के आरोप लगे थे। अब उन्होंने अपने दूसरे बेटे का नाम जहाँगीर रखा है, जो एक मुग़ल आक्रांता का नाम है। इस पर करीना कपूर व उनके पति सैफ अली खान खासे ट्रोल किए गए। अब करीना कपूर ने कहा है कि वो अपने परिवार व बच्चों के नामों को लेकर ट्रोल किए जाने पर आतंकित महसूस करती हैं।

करीना कपूर ने विरोध पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “ईमानदारी से कहूँ तो हमें यही नाम पसंद आए। इसमें कुछ और बात नहीं हैं। दोनों काफी सुंदर बच्चे हैं और ये काफी सुंदर नाम भी हैं। ये समझ से बाहर है कि कोई बच्चों को क्यों ट्रोल करेगा। मैं कभी-कभी आतंकित महसूस करती हूँ, लेकिन फिर हमें फोकस करना है और इससे आगे बढ़ना है। मैं अपने जीवन को इन ट्रॉल्स के नजरिए से नहीं देखती रह सकती।”

करीना कपूर की ननद सबा अली खान ने भी कहा है कि किसी भी माता-पिता को अपने बच्चों का नाम रखने व पालन-पोषण का अधिकार होता है। उन्होंने कहा कि जब कोई माँ 9 महीने तक बच्चे को अपने गर्भ में रखती हैं तो सिर्फ उसे व बच्चे के पिता को अधिकार है कि उसका क्या नाम रखे। वही निर्णय लेंगे कि बच्चा कैसे बड़ा होगा। सबा ने कहा कि बाकी किसी को भी, अन्य परिवार के सदस्यों को भी इसमें कुछ भी बोलने का कोई हक़ नहीं है।

बता दें कि बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने शुक्रवार (10 सितंबर, 2021) को गणेश चतुर्थी के मौके पर पति सैफ अली खान व बेटे तैमूर अली खान के साथ पूजा करते हुए कुछ तस्वीरें इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। इस पोस्ट पर उन्हें खूब ट्रोल किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर ट्रोल्स उन्हें काफिर कह रहे हैं। वहीं, कुछ यूजर्स उनकी पोस्ट पर ‘लानत है ऐसे मुसलमानों पर’ लिख रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -