Wednesday, September 22, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनमहाराष्ट्र से प्यार है, बड़े ऑफर ठुकरा मराठा इतिहास पर बनाई फिल्म: कंगना रनौत

महाराष्ट्र से प्यार है, बड़े ऑफर ठुकरा मराठा इतिहास पर बनाई फिल्म: कंगना रनौत

"सफलता मिलने के बाद मुझे बड़े हीरो के साथ काम करने का ऑफर हुआ और बड़े बैनर की फिल्म ऑफर हुई। लेकिन मैंने मना कर दिया तो मुझे सभी के भारी विरोध का सामना करना पड़ा था। मेरी पहली स्वतंत्र फिल्म में मैंने गौरवशाली मराठा इतिहास शिवाजी महाराज और रानी लक्ष्मीबाई पर फिल्म बनाई, क्योंकि मुझे महाराष्ट्र से प्यार है।"

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद कंगना रनौत ने बॉलीवुड माफिया से लेकर इंडस्ट्री में फैले ड्रग एडिक्शन तक अपनी बात खुल कर रखी। उन्होंने मुंबई पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए। इसके बाद महाराष्ट्र के सत्ताधारी गठबंधन के नेताओं, खासकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने उन पर लगातार हमले किए।

राउत ने मुंबई पर मराठियों का अधिकार बताते हुए कंगना पर महाराष्ट्र और शिवाजी महाराज का अपमान करने का आरोप लगाया। साथ ही उन्हें अपशब्द भी कहे।

कंगना भी लगातार शिवसेना नेता के बयानों पर करारा जवाब दे रही है। अपने हालिया ट्वीट में उन्होंने महाराष्ट्र के प्रति अपने प्रेम को जाहिर किया है। उन्होंने कहा है कि बॉलीवुड में सफल होने के बाद उन्हें कई बड़ी हस्तियों के साथ काम करने के ऑफर मिले। मगर, उन्होंने उन फिल्मों को करने से मना कर दिया और शिवाजी तथा रानी लक्ष्मीबाई पर फिल्में बनाईं।

उन्होंने लिखा,”सफलता मिलने के बाद मुझे बड़े हीरो के साथ काम करने का ऑफर हुआ और बड़े बैनर की फिल्म ऑफर हुई। लेकिन मैंने मना कर दिया तो मुझे सभी के भारी विरोध का सामना करना पड़ा था। मेरी पहली स्वतंत्र फिल्म में मैंने गौरवशाली मराठा इतिहास शिवाजी महाराज और रानी लक्ष्मीबाई पर फिल्म बनाई, क्योंकि मुझे महाराष्ट्र से प्यार है।”

उल्लेखनीय है कि कंगना रनौत ने पिछले साल फिल्म ‘मणिकर्णिकाः द क्वीन ऑफ झाँसी’ को डायरेक्ट किया था। इसमें उन्होंने रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाया था। इस फिल्म को लोगों ने न केवल पसंद किया था, बल्कि फिल्म की राष्ट्रपति भवन में स्पेशल स्क्रीनिंग भी हुई थी। फिल्म देखने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें बधाई भी दी थी।

बता दें कि कंगना रनौत को मिल रही धमकियों के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कंगना रनौत को Y-कैटेगरी सुरक्षा प्रदान की है। उन्हें संजय राउत के अलावा शिवसेना के एक विधायक और मुंबई के मेयर ने भी धमकाया था।

सुरक्षा मिलने पर उन्होंने गृहमंत्री को आभार व्यक्त भी किया है। उन्होंने लिखा, “वो (अमित शाह) चाहते तो हालात के चलते मुझे कुछ दिन बाद मुंबई जाने की सलाह देते मगर उन्होंने भारत की एक बेटी के वचनों का मान रखा, हमारे स्वाभिमान और आत्मसम्मान की लाज रखी।” अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पर ‘जय हिन्द’ भी लिखा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को भूला देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती’: दादरी में CM योगी

सीएम ने कहा, "राजा मिहिर भोज नौंवी सदी के एक महान धर्मरक्षक थे। जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को विस्मृत कर देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती।''

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe