Monday, June 17, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनफिल्म 'आदिपुरुष' ने पहले दिन बटोरे ₹140 करोड़! T-Series ने पोस्टर के जरिए किया...

फिल्म ‘आदिपुरुष’ ने पहले दिन बटोरे ₹140 करोड़! T-Series ने पोस्टर के जरिए किया ऐलान, कहा – हिंदी में बनी किसी भी फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग

वहीं, आदिपुरुष ने रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को पीछे छोड़ दिया है। 'ब्रह्मास्त्र' ने ओपनिंग डे पर 36 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

शुक्रवार (16 जून 2023) को रिलीज हुई फिल्म आदिपुरुष (Adipurush) को लेकर ज्यादातर निगेटिव रिव्यू ही सामने आए हैं। फिल्म के डायलॉग से लेकर एक्टर्स की वेशभूषा को लेकर लोग नाराजगी जता रहे हैं। हालाँकि इसके बाद भी फिल्म ने ताबड़तोड़ कमाई करते हुए पहले ही दिन 140 करोड़ रुपए का आँकड़ा पार कर लिया।

आदिपुरुष की एडवांस बुकिंग के आँकड़े सामने आने के बाद से ही ओपनिंग डे पर बंपर कमाई करने के कयास लगाए जा रहे थे। अब यह कयास सच भी साबित हुआ। फिल्म ने पहले दिन भारत में करीब 93 करोड़ रुपए की कमाई की है। वहीं, दुनिया भर के आँकड़ों को देखें तो आदिपुरुष (Adipurush Opening Day Collection) ने 140 करोड़ रुपए की कमाई की है। आउटलुक की रिपोर्ट के अनुसार, प्रोडक्शन बैनर टी-सीरीज ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि ‘आदिपुरुष’ ने हिंदी में बनी किसी भी भारतीय फ़िल्म के मुकाबले ओपनिंग डे पर सबसे अधिक कमाई की है।

फिल्म के हिंदी संस्करण ने पहले दिन लगभग 36 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। कोरोना महामारी के बाद शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘पठान’ और साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘केजीएफ 2’ के बाद प्रभास की ‘आदिपुरुष’ ही तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म है। ज्ञात हो कि ‘पठान’ ने पहले दिन 57 करोड़ रुपए की कमाई की थी। वहीं साउथ के सुपरस्टार यश की ‘केजीएफ 2’ के हिंदी संस्करण ने ओपनिंग डे पर 54 करोड़ रुपए का कारोबार किया था।

वहीं, आदिपुरुष ने रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ को पीछे छोड़ दिया है। ‘ब्रह्मास्त्र’ ने ओपनिंग डे पर 36 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

रामायण और प्रभास के नाम पर चली फ़िल्म?

रामायण पर आधारित ‘आदिपुरुष’ को लेकर जिस तरह से दर्शकों और फिल्म क्रिटिक की प्रतिक्रिया देखने को मिली है। उससे ऐसा लग रहा था कि फिल्म कमाई के मामले में अनुमानित आँकड़ों से कहीं पीछे रह जाएगी। हालाँकि ‘रामायण’ के चलते फिल्म को पर्याप्त दर्शक मिले। साथ ही प्रभास के स्टारडम की भी इसमें बड़ी भूमिका रही है।

वास्तव में, ‘आदिपुरुष’ की कास्ट देखें तो प्रभास के अलावा कृति सेनन, सैफ अली खान या फिर सनी सिंह ऐसे स्टार नहीं हैं जिन्हें बॉक्स ऑफिस पर इतनी बड़ी ओपनिंग के लिए जाना जाता हो। लेकिन बाहुबली से हिंदी भाषी दर्शकों के दिलों में जगह बनाने वाले प्रभास को साउथ के लोगों से भी भरपूर प्यार मिला है। यही कारण है कि फ़िल्म बड़ी ओपनिंग हासिल कर पाई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -