Tuesday, June 18, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनईद पर आने वाली फिल्म की रिव्यू के लिए KRK ने सलमान खान से...

ईद पर आने वाली फिल्म की रिव्यू के लिए KRK ने सलमान खान से माँगी अनुमति: नेटिजेन्स बोले- ‘क्या दिन आ गए, भीख माँगनी पड़ रही’

मुंबई की एक अदालत ने 23 जून 2021 को सलमान खान द्वारा दायर मानहानि के मामले में फैसला सुनाते हुए केआरके को सलमान पर कोई भी मानहानि वाला पोस्ट या वीडियो शेयर करने से अस्थायी तौर पर रोक दिया था। यह अस्थायी रोक मामले के अंतिम फैसले तक जारी रहेगी।

कमाल राशिद खान उर्फ KRK अलग अंदाज में फिल्मों की समीक्षा करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने सलमान खान (Salman Khan) से उनकी आने वाली फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) के टीजर का रिव्यू करने की अनुमति माँगी है। केआरके ने कहा कि कोर्ट के ऑर्डर के कारण वह सलमान की फिल्मों का रिव्यू नहीं कर सकते।

दरअसल, सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ का टीजर बुधवार (25 जनवरी 2023) को रिलीज हुआ था। टीजर सामने आने के बाद कई फिल्म समीक्षकों ने इसका रिव्यू किया था। सभी की तरह केआरके भी रिव्यू करना चाहते हैं।

केआरके ने ट्विट में लिखा, “प्रिय सुपरस्टार सलमान खान साहब, क्या आप मुझे अपनी फिल्म किसी का भाई किसी की जान के टीजर की समीक्षा करने की अनुमति दे सकते हैं? आपके इस एहसान के लिए मैं और लोग आपके आभारी रहेंगे। सलमान भाई को मनाने के लिए लिए कृपया रीट्वीट करें।”

केआरके यहीं नहीं रुके। उन्होंने अपने अगले ट्वीट में सलमान खान के पिता सलीम खान को टैग करते हुए लिखा, “सलीम खान साहब आपने टीवी पर कहा था कि किसी को माफ करना सबसे बड़ी खैरात है। यदि आप सच में इस बात पर विश्वास करते हैं तो कृपा करके सलमान खान साहब से कहें कि मुझे उनकी फिल्मों की समीक्षा करने की अनुमति दें। मैं वादा करता हूँ कि उनका मजाक नहीं उड़ाऊँगा। मैं सिर्फ एक प्रोफेशनल समीक्षक की तरह फिल्म के बारे में बात करूँगा।”

फिल्म रिव्यू करने के लिए केआरके द्वारा बार-बार अनुरोध किए जाने पर फैंस कई प्रकार के सवाल कर रहे थे। ऐसे ही एक यूजर ने कहा, “रिव्यू करने के लिए आपको भीख माँगना पड़ रहा है। क्या दिन आ गए हैं।”

इस पर केआरके ने कहा, “मैं लोगों से प्यार करता हूँ। लोगों के लिए मैं कुछ भी कर सकता हूँ। जेल भी जा सकता हूँ। लोगों का समर्थन ही मेरा जीवन है।” हालाँकि, एक अन्य ट्वीट में केआरके ने खुलासा किया कि सलमान खान के पास कोर्ट का ऑर्डर है। इसलिए वह उनकी फिल्म का रिव्यू नहीं कर सकते।

केआरके ने ट्वीट किया, “सलमान खान के पास अदालत का आदेश है कि मैं उनकी फिल्म की समीक्षा नहीं कर सकता। मैं कानून का पालन करने वाला नागरिक हूँ। इसलिए कानून नहीं तोड़ सकता। लोग मुझसे किसी का भाई किसी का जान के टीजर का रिव्यू करने के लिए कह रहे हैं। इसलिए मैं सलमान खान से अनुरोध कर रहा हूँ कि मुझे इसकी समीक्षा करने की अनुमति दें। सलमान को भी जनता का सम्मान करना चाहिए।”

दरअसल, जून 2021 में मुंबई की एक कोर्ट ने KRK को सलमान खान की फिल्मों की समीक्षा करने से रोक दिया था। कहा जाता है कि केआरके ने सलमान खान की फिल्म ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ का मजाकिया अंदाज में समीक्षा की थी। इस पर केआरके के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया था। हालाँकि, सलमान खान के वकीलों ने कहा था कि यह मुकदमा बीइंग ह्यूमन के खिलाफ भ्रष्टाचार और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों के जवाब में था। वहीं, केआरके ने इसे ‘राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई’ के पक्ष में फिल्म की समीक्षा नहीं करने का बदला बताया था।

मुंबई की एक अदालत ने 23 जून 2021 को सलमान खान द्वारा दायर मानहानि के मामले में फैसला सुनाते हुए केआरके को सलमान पर कोई भी मानहानि वाला पोस्ट या वीडियो शेयर करने से अस्थायी तौर पर रोक दिया था। यह अस्थायी रोक मामले के अंतिम फैसले तक जारी रहेगी। अदालत ने अपने फैसले में कहा था, “एक अच्छी प्रतिष्ठा व्यक्तिगत सुरक्षा का एक तत्व है और यह संविधान द्वारा समान रूप से जीवन, स्वतंत्रता और संपत्ति के आनंद के अधिकार के साथ रक्षित किया गया है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -