Wednesday, May 22, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनदक्षिण भारतीय फिल्मों की जरूरत से ज्यादा तारीफ: नवाजुद्दीन सिद्दीकी, इनकी फिल्म हीरोपंती-2 को...

दक्षिण भारतीय फिल्मों की जरूरत से ज्यादा तारीफ: नवाजुद्दीन सिद्दीकी, इनकी फिल्म हीरोपंती-2 को सिर्फ 2.7 रेटिंग, कमाई भी फुस्स

रिलीज के बाद 2 दिन में KGF Chapter 2 के हिंदी वर्जन ने 100.74 करोड़ रुपए की कमाई की थी। 'हीरोपंती-2' ने इन्हीं 2 दिनों में 10-11 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है... अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी कह रहे - "दक्षिण भारतीय फिल्मों की जरूरत से ज्यादा तारीफ"

दक्षिण भारत की फिल्मों पुष्पा, KGF-2 और RRR को मिल रही सफलता के मुद्दे पर बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बयान दिया है। उन्होंने इन फिल्मों को जरूरत से ज्यादा तारीफ मिलने की बात कही है। साथ ही उन्होंने कहा कि वो डब फिल्मों को नहीं देखते हैं।

अपने इंटरव्यू में नवाजुद्दीन ने कहा, “कोई फिल्म जब भी हिट होती है और बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने लगती है, तब उस फिल्म की लोग इतनी तारीफ़ करने लगते हैं, जिस योग्य वो होती भी नहीं है। इसी तरफ जब कोई फिल्म अच्छा नहीं कर पाती, तब उसको इतना बुरा बताया जाने लगता है, जितनी वो वास्तव में होती नहीं है।”

नहीं देखी पुष्पा, KGF-2 या RRR

पुष्पा, KGF-2 या RRR जैसी फिल्मों को मिल रही सफलता के सवाल पर सिद्दीकी ने कहा, “सच बताऊँ तो इसमें से मैंने कोई भी फिल्म नहीं देखी। जब मैंने देखा ही नहीं तो मैं ये नहीं बता सकता कि ये कैसी फ़िल्में थीं। मुझे इंग्लिश ज्यादा समझ में नहीं आती लेकिन जब मैं इंग्लिश फ़िल्में देखता हूँ तो मुझे समझ में आती हैं। तब मैं उनकी भावनाओं से जुड़ जाता हूँ। लेकिन कोई और भाषा में बात कर रहा हो और वो डबिंग हो तो मैं वो फिल्म नहीं देख सकता। यही मेरा नजरिया है। मैंने खुद एक तमिल फिल्म की थी, जिसमें मुझे पढ़ कर बोलना पड़ा था। उस फिल्म को करके मुझे अंदर से ग्लानि महसूस हुई थी क्योकि मैंने वो फिल्म की थी, जिसे मैं खुद ही समझ नहीं पा रहा था।”

दक्षिण भारतीय फिल्मों को मिल रही लोकप्रियता और सफलता के सवाल पर नवाजुद्दीन ने कहा, “मैं एक अभिनेता हूँ और मैं एक्टिंग देखता हूँ। डब फ़िल्में मैं नहीं देखता। बोलो आप और आवाज किसी और की हो, मैं ऐसा नहीं देख सकता। जिन दक्षिण भारतीय फिल्मों की काफी चर्चा हो रही है, मैंने उन्हें देखा नहीं है। बाकी लोग देख रहे हैं। उनको मजा आ रहा है, ये अच्छी बात है।”

न जाने क्यों चलता है बॉयकॉट का ट्रेंड

नवाजुद्दीन ने आगे कहा, “मुझे ये नहीं पता कि कुछ लोग मुझे ट्रोल क्यों कर रहे हैं। क्या उनको मज़ा आ रहा या कोई और बात है? जब देखो बॉयकॉट शुरू हो जाता है। ये क्यों हो रहा है, ये मुझे नहीं पता। फिल्मों के प्रदर्शन पर लोगों के हर हफ्ते विचार बदलते रहते हैं। जो अच्छा सिनेमा है, उसकी तारीफ करिए लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि बाकियों की बुराई करो।”

हिंदी सिनेमा में कुछ बदलाव की माँग पर नवाजुद्दीन को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया जा रहा है। इस पर उन्होंने कहा, “मेरे द्वारा सिनेमा में बदलाव की माँग पर बहुत सारे लोग मुझे गालियाँ दे रहे हैं। हिंदी फिल्मों में हिंदी प्रयोग करने की माँग पर मुझे ट्रोल किया गया। मुझे फिल्मों में भी बेवजह गाली-गलौज पसंद नहीं है। जब किसी कैरेक्टर को निगेटिव दिखाने के लिए गाली जरूरी होती है, तब उसे प्रयोग करना ही पड़ता है। इसका ध्यान मैं अपने व्यक्तिगत जीवन में भी रखता हूँ।”

हीरोपंती 2 बॉक्स ऑफिस और रेटिंग दोनों में फ्लॉप

‘हीरोपंती-2’ में नवाजुद्दीन सिद्दीकी भी हैं। यह फिल्म 29 अप्रैल को रिलीज हुई है। इसे IMDb पर सिर्फ 2.7 रेटिंग मिली है। पहले और दूसरे दिन (शुक्रवार-शनिवार) का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 6.5 करोड़ और 4.5 करोड़ रहा है।

साउथ की फिल्मों और उनकी सफलता को लेकर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने जिस तरह की प्रतिक्रिया दी है, अब जरा उसकी सच्चाई भी जान लें। KGF-2 की बात करें तो रिलीज के तीसरे सप्ताह में भी यह हिंदी फिल्मों को पानी पिला रही है। शुक्रवार को इसकी कमाई 4 करोड़ रुपए हुई। 1000 करोड़ रुपए की कमाई करके इसने फिल्म इंडस्ट्री के कई रिकॉर्ड तोड़ डाले हैं।

‘हीरोपंती-2’ ने रिलीज के बाद 2 दिन में 10-11 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। अगर रिलीज के बाद 2 दिनों का ही आँकड़ा देखा जाए तो KGF-2 दस कदम आगे (10 गुना ज्यादा कमाई) है ‘हीरोपंती-2’ से। अभिनेता यश की फिल्म ‘KGF Chapter 2’ ने दो दिनों में दुनिया भर में 304.62 करोड़ रुपए (सभी भाषाओं में) कमा लिए थे। KGF-2 के हिंदी वर्जन की बात करें तो रिलीज के दो दिनों के भीतर इसकी नेट कमाई 100.74 करोड़ रुपए हो गई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -