Tuesday, May 21, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन200 करोड़ रुपए की वसूली वाले महाठग सुकेश से जैकलीन की नजदीकियाँ आईं सामने,...

200 करोड़ रुपए की वसूली वाले महाठग सुकेश से जैकलीन की नजदीकियाँ आईं सामने, ईडी जल्द दाखिल करेगी चार्जशीट

बेंगलुरु से आने वाले सुकेश चंद्रेशखर को अय्याश जिंदगी जीने के शौक ने शातिर ठग बना दिया। बेंगलुरु पुलिस ने जब सुकेश को पहली बार पकड़ा था, तब उसकी उम्र सिर्फ 17 साल थी। उस दौरान उसने कर्नाटक के पूर्व सीए

200 करोड़ रुपए की वसूली मामले में महाठग सुकेश चंद्रशेखर से रिश्ते को लेकर बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस फँसती जा रही हैं। दरअसल, सुकेश और जैकलीन के बीच नजदीकियों को पुख्ता साबित करने वाला एक सबूत सामने आया है। जाँच एजेंसियों के हाथ ऐसी तस्वीरें लगी हैं, जिनमें सुकेश और जैकलीन एक साथ समय बिताते नजर आ रहे हैं।

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक, ये तस्वीरें उस समय की हैं, जब सुकेश चंद्रशेखर तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर आया था। तिहाड़ से निकलने के बाद वह फ्लाइट से चेन्नई गया और वहाँ फाइव स्टार होटल में जैकलीन से मिला था। अहम बात ये है कि जैकलीन के साथ के पलों को जिस मोबाइल फोन से वो कैद करने की कोशिश कर रहा है, ये वही मोबाइल फोन (आईफोन 12 प्रो) है, जिसके जरिए ठग ने 200 करोड़ रुपए की ठगी को अंजाम दिया था। हालाँकि, उसके पास अभी भी वही फोन है।

बहरहाल अब अगले महीने दिसंबर की शुरुआत में ही प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में दिल्ली की कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने जा रही है। इसमें जैकलीन और सुकेश के रिश्ते को लेकर पूरी विस्तृत जानकारी दी गई है।

गौरतलब है कि सुकेश ने बिजनेस मैन बनकर जैकलीन को अपने जाल में फँसाया था। इसी कारण से प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन को पूछताछ के लिए बुलाया था। वो तिहाड़ जेल से स्पूफिंग के जरिए जैकलीन को कॉल करता था। इसके अलावा उन्हें महँगे गिफ्ट, फूल और चॉकलेट भेजता था। प्रवर्तन निदेशालय के पास उसके दो दर्जन से भी अधिक कॉल्स के रिकॉर्ड मौजूद हैं।

बेंगलुरु से आने वाले सुकेश चंद्रेशखर को अय्याश जिंदगी जीने के शौक ने शातिर ठग बना दिया। बेंगलुरु पुलिस ने जब सुकेश को पहली बार पकड़ा था, तब उसकी उम्र सिर्फ 17 साल थी। उस दौरान उसने कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्‍वामी के बेटे का दोस्‍त बनकर एक परिवार से 1.14 करोड़ रुपए ठगे थे। बेंगलुरु में जब उसकी पोल खुलने लगी तो वह चेन्‍नई भाग गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों का कहर जारी: हिंदुओं और बौद्धों के जलाए गए 5000 घर, आँखों के सामने सब कुछ लूटा

म्यांमार में सैन्य नेतृत्व वाले जुंटा और जातीय विद्रोही समूहों के बीच चल रही झड़पों से पैदा हुए तनाव में हिंदुओं और बौद्धों के 5000 घरों को जला दिया गया।

कॉन्ग्रेस और उसके साथियों ने पीढ़ियाँ बर्बाद की, अम्बेडकर नहीं होते तो नेहरू नहीं देते SC/ST को आरक्षण: चम्पारण में बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने बिहार के चम्पारण में एक रैली को संबोधित किया। यहाँ उन्होंने राजद के जंगलराज और कॉन्ग्रेस पर विकास ना करने को लेकर हमला बोला।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -