Sunday, July 21, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'उनके पदचिह्नों पर चलना मेरे लिए सौभाग्य की बात': अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार...

‘उनके पदचिह्नों पर चलना मेरे लिए सौभाग्य की बात’: अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार में दिखेंगे पंकज त्रिपाठी, अगले साल जयंती पर रिलीज होगी फिल्म

अटल बिहारी वाजपेयी पर बायोपिक की घोषणा इसी साल 28 जून को हुई थी। लेकिन, उस समय फिल्म की स्टारकास्ट की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई थी।

देश के सबसे लोकप्रिय नेता और तीन बार प्रधानमंत्री पद की शोभा बढ़ाने वाले अटल बिहारी वाजपेयी पर बायोपिक बनने जा रही है। इसमें अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका अभिनेता पंकज त्रिपाठी निभाने वाले हैं। पंकज त्रिपाठी ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल पर दी। फिल्म की घोषणा करते हुए पंकज त्रिपाठी ने लिखा, “भारत जमीन का टुकड़ा नहीं, जीता-जागता राष्ट्रपुरुष है – ये पंक्तियाँ लिखने वाले महान नेता अटल बिहारी वाजपेयी की भूमिका मुझे बड़े पर्दे पर साकार करने का मौका मिल रहा है। इसे मैं अपना सौभाग्य मानता हूँ। अटल जल्द है।”

फिल्म को लेकर पंकज त्रिपाठी ने ‘इंडिया टुडे’ से बातचीत के दौरान कहा, “यह मेरे लिए सम्मान की बात है कि मैं इतनी बड़ी व्यक्तित्व की भूमिका निभाने जा रहा हूँ। अटल जी एक राजनेता होने के साथ-साथ उम्दा लेखक और चर्चित कवि भी थे। उनके पदचिह्नों पर चलना मुझ जैसे अभिनेता के लिए सौभाग्य से कम नहीं है।”

रवि जाधव बना रहे हैं फिल्म

अटल बिहारी वाजपेयी की जीवनी पर बन रही इस फिल्म के निर्देशक रवि जाधव हैं। रवि मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर्देशक हैं। उन्हें 3 बार राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है। यह फिल्म उल्लेख एनपी की किताब ‘द अनटोल्ड वाजपेयी: पॉलिटिशियन एंड पैराडॉक्स’ पर आधारित होगी। फिल्म को लेकर निर्देशक रवि जाधव ने कहा है कि वे लोगों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे।

25 दिसंबर 2023 को रिलीज हो सकती है फिल्म

अटल बिहारी वाजपेयी पर बायोपिक की घोषणा इसी साल 28 जून को हुई थी। लेकिन, उस समय फिल्म की स्टारकास्ट की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई थी। बताया जा रहा है कि रवि जाधव के निर्देशन में बन रही यह फिल्म अगले साल 25 दिसंबर पर रिलीज हो सकती है। बता दें कि 25 दिसंबर, 2023 को भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती भी है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मध्य प्रदेश और बिहार में भी काँवर यात्रा मार्ग में ढाबों-ठेलों पर लिखा हो मालिक का नाम’: पड़ोसी राज्यों में CM योगी के फैसलों...

रमेश मेंदोला ने कहा कि नाम बताने में दुकानदारों को शर्म नहीं बल्कि गर्व होना चाहिए। हरिभूषण ठाकुर बचौल बोले - विवादों से छुटकारा मिलेगा।

‘लैंड जिहाद और लव जिहाद को बढ़ावा दे रही हेमंत सोरेन की सरकार’: झारखंड में गरजे अमित शाह, कहा – बिगड़ रहा जनसंख्या का...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर 'भूमि जिहाद', 'लव जिहाद' को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए उन पर तीखा हमला किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -