Sunday, June 16, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'कमजोर कहानी, घटिया स्क्रिप्ट': 'ब्रह्मास्त्र' को समीक्षकों के साथ-साथ दर्शकों ने भी नकारा, कहा...

‘कमजोर कहानी, घटिया स्क्रिप्ट’: ‘ब्रह्मास्त्र’ को समीक्षकों के साथ-साथ दर्शकों ने भी नकारा, कहा – ये ‘Big Beef Guy’ की डिजास्टर मूवी

"ऐसा तब होता है जब आप 'ये जवानी है दीवानी' के निर्देशक, लेखक, डायलॉग राइटर, अभिनेता को पुराणों और सनातन धर्म पर आधारित फिल्म बनाने के लिए चुनते हैं।"

बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म ब्रह्मास्त्र (Brahmastra) शुक्रवार (9 सितंबर, 2022) को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है। इस फिल्म को समीक्षकों के साथ-साथ दर्शकों से भी नकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। ट्रेंड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर फिल्म को 5 में से 2 स्टार देते हुए निराशाजनक बताया है। उन्होंने लिखा, “ब्रह्मास्त्र ने निराश किया है। वीएफएक्स का ज्यादा प्रयोग और कमजोर कहानी फिल्म की सबसे बड़ी कमजोरी साबित हुई। फिल्म में कोई नयापन नहीं दिखा।”

इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी लोगों ने इस फिल्म का जमकर मजाक उड़ाया है। उन्होंने बॉलीवुड की तुलना साउथ सिनेमा से करते हुए उनके कंटेंट और कलाकारों पर सवाल उठाया है। एक यूजर ने लिखा, “साउथ सिनेमा हमेशा इंटरेस्टिंग कॉन्सेप्ट चुनता है और फिल्म की कहानी लिखने में कड़ी मेहनत करता है। वहीं बॉलीवुड में अच्छी स्क्रिप्ट और मेहनत की कमी दिखती है। उन्हें इसकी कोई परवाह नहीं है। वह केवल अपने स्टारकास्ट और उनके प्रमोशन पर निर्भर रहता है। इसी कारण ये लोग असफल हो रहे हैं, जो बेहद निराश करता है।”

उमर संधु नाम के एक यूजर ने फिल्म का मजाक उड़ाते हुए इसे 5 में से 2.5 स्टार दिया है। उन्होंने लिखा, “ब्रह्मास्त्र सितारों से लेकर बजट, हर लिहाज से एक बड़ी फिल्म थी। बड़े सितारे, बड़े कैनवास, विज्ञापनों और एसएफएक्स पर बड़ा खर्च करने के बाद फिल्म से बड़ी उम्मीदें थीं। अफसोस कि यह उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई।”

फिल्म क्रिटिक सुमित कादेल ने इस फिल्म के स्क्रीनप्ले को 5 में मात्र 2.5 रेटिंग दी। वहीं, एक यूजर ने फिल्म, स्टार कास्ट और निर्देशक का मजाक उड़ाते हुए लिखा, “ऐसा तब होता है जब आप ‘ये जवानी है दीवानी’ के निर्देशक, लेखक, डायलॉग राइटर, अभिनेता को पुराणों और सनातन धर्म पर आधारित फिल्म बनाने के लिए चुनते हैं। ‘बिग बीफ लवर’ आदमी का ‘बदतमीज दिल’ यहाँ काम नहीं करेगा। डिजास्टर। अब कम से कम अपना दिमाग तो बचाइए और इससे दूर रहिए।”

बता दें कि अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनने वाली फिल्म में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और मौनी राय भी मुख्य भूमिका में हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गलत वीडियो डालने वाले अब नहीं बचेंगे: संसद के अगले सत्र में ‘डिजिटल इंडिया बिल’ ला सकती है मोदी सरकार, डीपफेक पर लगाम की...

नरेंद्र मोदी सरकार आगामी संसद सत्र में डीपफेक वीडियो और यूट्यूब कंटेंट को लेकर डिजिटल इंडिया बिल के नाम से पेश किया जाएगा।

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -