Friday, May 24, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनविदेश जा रही जैकलीन फर्नांडीस को एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने रोका, मनी लॉन्ड्रिंग मामले...

विदेश जा रही जैकलीन फर्नांडीस को एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने रोका, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED ने जारी किया है ‘लुकआउट नोटिस’

पहली बार सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन की इसी साल जनवरी में मुलाकात हुई थी। सुकेश ने एक्ट्रेस को 10 करोड़ रुपए के गिफ्ट दिए। इनमें गहने, हीरे समेत 52 लाख रुपए का घोड़ा और 36 लाख की पर्शियन बिल्ली भी शामिल है।

तिहाड़ जेल में बैठकर 200 करोड़ रुपए की वसूली करने के आरोपित महाठग सुकेश चंद्रशेखर से रिश्ते का खामियाजा बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस को भुगतना पड़ रहा है। रविवार (5 दिसंबर) को विदेश जा रहीं जैकलीन को इमिग्रेशन डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोक दिया और उन्हें घर वापस भेज दिया। सुकेश चंद्रशेखर के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, जैकलीन फर्नांडीस एक शो के लिए विदेश जा रही थीं। सारी तैयारी करने के बाद जब वह एयरपोर्ट पहुँचीं तो अधिकारियों ने उन्हें रोक दिया। एय़रपोर्ट अथॉरिटी ने प्रवर्तन निदेशालय द्वारा उनके खिलाफ निकाले गए लुकआउट सर्कुलर के बारे में उन्हें बताया। इसके साथ ही इसकी जानकारी ईडी के अधिकारियों को भी दी। सूत्रों के मुताबिक, जैकलीन से एक बार फिर पूछताछ हो सकती है।

इसके पहले प्रवर्तन निदेशालय ने जैकलीन को सुकेश चंद्रशेखर मामले में पूछताछ के लिए कई बार बुलाया था। जैकलीन समन के बावजूद ईडी के समक्ष कई बार पेश नहीं हुई थीं। इसके बाद ईडी ने जैकलीन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी करते हुए कहा था कि जब तक इस मामले की जाँच जारी है, तब तक जैकलीन देश से बाहर नहीं जा सकती हैं। इस केस में ईडी जैकलीन से लगभग 7 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है।

जैकलीन के खिलाफ यह नोटिस 200 करोड़ रुपए के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जारी किया गया है। उल्लेखनीय है कि इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में 7,000 पन्नों की चार्जशीट दायर की है। इसमें सुकेश चंद्रशेखर की पत्नी मारिया पॉल समेत 6 लोगों को आरोपित बनाया है। इसके अलावा, जाँच एजेंसी ने चार्जशीट में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन और नोरा फतेही का नाम भी शामिल किया है।

हालाँकि, जैकलीन इस केस में खुद को पीड़ित बताती हैं, लेकिन हाल ही में सुकेश चंद्रशेखर के साथ सामने आईं उनकी तस्वीरें कुछ और ही कहानी बयाँ करती हैं। इस बात को भी ईडी ने अपनी चार्जशीट में दोहराया है। ईडी ने बताया है कि जेल से बाहर आने के बाद सुकेश चंद्रशेखर ने चेन्नई के लिए फ्लाइट ली। फ्लाइट से वह चेन्नई गया और वहाँ एक फाइव स्टार होटल में जैकलीन से मिला।

आरोप-पत्र में यह भी कहा गया है कि पहली बार सुकेश और जैकलीन की इसी साल जनवरी में मुलाकात हुई थी। सुकेश ने एक्ट्रेस को 10 करोड़ रुपए के गिफ्ट दिए। इनमें गहने, हीरे समेत 52 लाख रुपए का घोड़ा और 36 लाख की पर्शियन बिल्ली भी शामिल है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नाम – कृष्णा मोहिनी, जगह – द्वारका, एजेंडा – प्राइड मार्च वाला: Colors के सीरियल में LGBTQIA+ प्रोपेगंडा के लिए बच्चे का इस्तेमाल, लड़का...

सीरियल में जब बच्चा पूछता है कि 'प्राइड मार्च' क्या होता है, तो एक शख्स समझाता है कि वो लड़की पैदा हुई थी लेकिन उसे लड़के जैसा रहना पसंद है तो उसने खुद को लड़का बना दिया।

पहले दोस्ती की, फिर फ्लैट में ले गई… MP अनवारुल अजीम की हत्या में शिलांती रहमान पकड़ी गई, कसाई से कटवाया फिर हल्दी लगाकर...

बांग्लादेशी सांसद की हत्या मामला में वो महिला हिरासत में ले ली गई है जिसने उन्हें हनीट्रैप में फँसाकर फ्लैट में बुलवाया था। महिला का नाम शिलांती रहमान है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -