Sunday, May 19, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजनसुपरस्टार रजनीकांत को सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान: उस बस ड्राइवर को किया याद, जिसने...

सुपरस्टार रजनीकांत को सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान: उस बस ड्राइवर को किया याद, जिसने पहचानी थी उनकी अभिनय कला

2018-19 में सुपरस्टार रजनीकांत की फिल्मों ने 1000 करोड़ रुपए से भी अधिक का कारोबार किया। 71 वर्षीय अभिनेता की अगली फिल्म 'Annatthe' दीवाली पर रिलीज होने वाली है।

भारत सरकार ने सुपरस्टार रजनीकांत को सिनेमा के सर्वोच्च सम्मान दादा साहब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा है। उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू के हाथों उन्हें ये सम्मान प्राप्त हुआ। सोमवार (25 अक्टूबर, 2021) को राष्ट्रीय पुरस्कारों के कार्यक्रम में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर की मौजूदगी में ये सम्मान मिला। दक्षिण भारत में ‘थलाइवा’ के रूप में जाने जाने वाले रजनीकांत के फैंस जापान और मलेशिया में भी हैं।

रजनीकांत को स्वर्ण कमल से सम्मानित किया गया। इस दौरान कार्यक्रम के उद्घोषक ने कहा कि सुपरस्टार रजनीकांत का शानदार फ़िल्मी करियर 45 वर्षों का रहा है और इस दौरान उनके काम ने न सिर्फ दर्शकों का मनोरंजन किया, बल्कि उन पर गहरा असर भी छोड़ा। उन्हें भारत के सबसे चहेते और लोकप्रिय कलाकरों में से एक बताते हुए कहा गया कि ये उनकी अभिनय कला को मिला सम्मान है।

सुपरस्टार रजनीकांत को भारतीय सिनेमा का सर्वोच्च सम्मान

कार्यक्रम में कहा गया कि सुपरस्टार रजनीकांत की संवाद अदायगी और स्क्रीन पर दिखने वाला अनोखापन लोगों को बेहद पसंद है और वो पीढ़ियों से सिनेप्रेमियों को प्रेरित करते आ रहे हैं। उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने उन्हें शॉल ओढ़ा कर सम्मानित किया, फिर उन्हें दादा साहब फाल्के अवॉर्ड का सर्टिफिकेट दिया गया। तमिल सिनेमा में एक अलग स्थान रखने वाले रजनीकांत ने 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को सम्बोधित भी किया।

इस दौरान उन्होंने कहा, “मैं इस सम्मान को पाकर अभिभूत हूँ और मैं भारत सरकार का धन्यवाद अदा करता हूँ। मैं इस अवॉर्ड को अपने गुरु दिवंगत के बालाचंदर सर को अर्पित करता हूँ। सत्यनारायण गायकवाड़, जिन्होंने मुझे बड़ा किया। मैं अपने साथी बस ड्राइवर राज बहादुर को भी धन्यवाद देता हूँ, जिन्होंने मेरी एक्टिंग टैलेंट को पहचाना। मेरे फैंस का भी धन्यवाद, उन फैंस के सिवा मैं कुछ भी नहीं हूँ।”

67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह में सुपरस्टार रजनीकांत का सम्बोधन

बता दें कि 71 वर्षीय रजनीकांत ‘अँधा कानून’, ‘हम’ और ‘चालबाज’ जैसी मल्टीस्टारर हिंदी फिल्मों का भी हिस्सा रहे हैं, जो सुपरहिट रहीं। उनकी अगली फिल्म ‘Annatthe’ दीवाली पर रिलीज होने वाली है। उन्होंने ‘रोबोट’ के रूप में 2010 में भारतीय सिनेमा की उस समय तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म दी। 2018-19 में उनकी फिल्मों ने 1000 करोड़ रुपए से भी अधिक का कारोबार किया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -