Thursday, July 18, 2024
Homeविविध विषयमनोरंजन'The Kerala Story' ने भारत में पार किया ₹200 करोड़ की कमाई का आँकड़ा,...

‘The Kerala Story’ ने भारत में पार किया ₹200 करोड़ की कमाई का आँकड़ा, तमिलनाडु-बंगाल में बैन के बावजूद ‘ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर’

तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल राज्यों में इस फिल्म को नहीं दिखाया गया। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बंगाल में फिल्म पर से बैन हटा लिया गया।

‘द केरल स्टोरी’ साल 2023 की अब तक की दूसरी सबसे बड़ी हिट फिल्म बन चुकी है। रिलीज होने के बाद से फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। तीसरे हफ्ते में भी फिल्म की शानदार कमाई जारी है। सोमवार (22 मई 2023) का कलेक्शन के साथ फिल्म ने 200 करोड़ रुपए से ज्यादा कमा लिए हैं। ट्रेलर रिलीज के बाद से ही फिल्म को लेकर विवाद हुआ था। पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु जैसे राज्यों में तो फिल्म रिलीज भी नहीं हो सकी थी। बावजूद इसके फिल्म सुपरहिट हो चुकी है।

फिल्म समीक्षक तरण आदर्श ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ‘द केरला स्टोरी’ अब ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्मों की सूची में शामिल हो गई है। तरण आदर्श के अनुसार फिल्म तीसरे हफ्ते में फिल्म ने शुक्रवार को 6.60 करोड़ रुपए की कमाई की। शनिवार को फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 9.15 करोड़, रविवार को 11.50 करोड़ और सोमवार को 4.50 करोड़ रुपए रहा। इस तरह फिल्म की कुल कमाई सोमवार को 203.47 करोड़ तक पहुँच गई।

अदा शर्मा स्टारर फिल्म केरल में महिलाओं के धर्मांतरण और उन्‍हें ISIS जैसे आतंकी संगठन में भर्ती किए जाने की साजिश पर आधारित है। सच्ची घटनाओं पर आधारित फिल्म को लेकर इस्लामवादियों ने जमकर बवाल काटा। रिलीज के समय से ही फिल्म की नायिकाओं और डायरेक्टर को मारने की धमकी दी जाती रही। बिहार के मुजफ्फरपुर में ‘हक़-ए-हिंदुस्तान’ मोर्चा ने ऐलान किया था कि जो भी ‘The Kerala Story’ के निर्देशक की आँख निकालेगा, उसे 21 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा।

तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल राज्यों में इस फिल्म को नहीं दिखाया गया। सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद बंगाल में फिल्म पर से बैन हटा लिया गया। बैन हटाने के बावजूद पश्चिम बंगाल में फिल्म की स्क्रीनिंग अब तक नहीं की गई है। तमिलनाडु में भी सुरक्षा के साथ फिल्म रिलीज करने को कहा गया था। राज्य सरकार का दावा है कि उनकी तरफ से फिल्म पर बैन नहीं लगाया गया है। लोग फिल्म देखने के लिए नहीं जा रहे। 5 मई को रिलीज होने के बाद से ही फिल्म पूरे देश में अच्छा प्रदर्शन कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

काँवड़ यात्रा पर किसी भी हमले के लिए मोहम्मद जुबैर होगा जिम्मेदार: यशवीर महाराज ने ‘सेकुलर’-इस्लामी रुदालियों पर बोला हमला, ढाबों मालिकों की सूची...

स्वामी यशवीर महाराज ने 18 जुलाई 2024 को एक वीडियो बयान जारी कर इस्लामिक कट्टरपंथियों और तथाकथित 'सेकुलरों' को आड़े हाथों लिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -