Saturday, May 21, 2022
Homeविविध विषयमनोरंजन'32000 महिलाओं की तस्करी-धर्मांतरण, केरल को इस्लामी राज्य बनाने की साजिश': कश्मीर फाइल्स के...

‘32000 महिलाओं की तस्करी-धर्मांतरण, केरल को इस्लामी राज्य बनाने की साजिश’: कश्मीर फाइल्स के बाद अब ‘The Kerala Story’

"हाल ही में एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया, वर्ष 2009 से केरल और मैंगलोर की लगभग 32000 लड़कियों को हिंदू और ईसाई से इस्लाम मजहब में कन्वर्ट किया गया है और उनमें से ज्यादातर सीरिया, अफगानिस्तान और अन्य ISIS व हक्कानी प्रभावशाली क्षेत्र में पहुँच जाती हैं।"

कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर बनी निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ की बंपर सफलता के बाद अब निर्माता विपुल अमृतलाल शाह भी एक ऐसे ही गंभीर मुद्दे पर अपनी अगली फिल्म बड़े पर्दे पर ला रहे हैं। इस फिल्म का नाम ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story) है, जिसमें केरल में हजारों महिलाओं की तस्करी की दिल दहला देने वाली क्रूरता दिखाई जाएगी। मंगलवार (22 मार्च, 2022) को ‘द केरला स्टोरी’ का टीजर रिलीज किया गया। यू-ट्यूब पर शेयर किया टीजर 1 मिनट 10 सेकंड का है।

इसमें बताया गया है कि केरल से आईएसआईएस (ISIS) और दुनिया के अन्य युद्धग्रस्त क्षेत्रों के लिए हजारों महिलाओं की तस्करी की जाती है। टीजर की शुरुआत में स्क्रीन पर एक सवाल आता है, जिसमें दर्शकों से पूछा गया है कि अगर आपकी बेटी आधी रात तक घर ना आए तो आपको कैसा महसूस होगा? इसके बाद इसमें बताया गया है कि 12 सालों में केरल से हजारों लड़कियाँ गायब हुई हैं और अब तक अपने घर नहीं आईं।

फिर वर्ष 2006 से लेकर 2011 तक केरल के मुख्यमंत्री रहे वी एस अचुतानंदन इसमें कह रहे हैं, “पॉपुलर फ्रंट केरल को एक इस्लामी राज्य बनाने पर अमादा है। प्रतिबंधित संगठन एनडीएफ की तरह इनका उद्देश्य भी अगले 20 साल में केरल को मुस्लिम राज्य में परिवर्तित कर देना है।” टीजर में दिखाए गए आँकड़ों के मुताबिक, केरल में 32000 से ज्यादा महिलाओं की तस्करी की गई और उन्हें आतंकवादी संगठन आईएसआईएस को बेच दिया गया। ‘द केरला स्टोरी’ के लेखक सुदीप्ता सेन हैं और वही फिल्म का डायरेक्शन कर रहे हैं।

डायरेक्टर सुदीप्तो सेन ने बताया, “हाल ही में एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया, वर्ष 2009 से केरल और मैंगलोर की लगभग 32000 लड़कियों को हिंदू और ईसाई से इस्लाम मजहब में कन्वर्ट किया गया है और उनमें से ज्यादातर सीरिया, अफगानिस्तान और अन्य ISIS व हक्कानी प्रभावशाली क्षेत्र में पहुँच जाती हैं।” फिल्म बनाने से पहले सुदीप्तो ने इस विषय पर काफी रिसर्च की। इस दौरान उन्हें यह भी पता चला कि अपहरण और तस्करी के जरिए गायब हुईं कुछ लड़कियाँ अफगानिस्तान और सीरिया की जेल में पाई गई थीं। इनमें से ज्यादातर लड़कियों की शादी ISIS के आतंकवादियों से की गई थी और उन्हें ‘सेक्स स्लेव’ बनाया गया था।

बता दें कि हाल ही में विद्युत जामवाल के साथ विपुल शाह ने फिल्म ‘सनक’ बनाई है, जिसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया गया है। इसके अलावा उनकी वेब सीरीज ‘ह्यूमन’ की भी काफी सराहना की गई है। इसमें उनकी पत्नी शेफाली शाह ने मुख्य भूमिका निभाई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उद्धव का मंत्री, पवार का खास: अदालत ने भी माना ‘डी गैंग’ से नवाब मलिक के संबंध, ED ने चार्जशीट में बताया- मुंबई ब्लास्ट...

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गंभीर आरोपों में गिरफ्तारी के बावजूद अपने जिस मंत्री नवाब मलिक को हटाने से इनकार किया था, उनके डी गैंग से लिंक होने की बात अदालत ने भी मानी है।

अब कहाँ गायब हो गया ज्ञानवापी ढाँचे में दिखा शिवलिंग? पूर्व महंत ने तस्वीरों से खोले राज़, हनुमान मूर्ति और कमल के फूल भी...

काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत डॉ कुलपति तिवारी ने ज्ञानवापी विवादित ढाँचे और शिवलिंग को लेकर पुरानी तस्वीरें दिखाते हुए बड़ा दावा किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe