Monday, June 17, 2024
Homeविविध विषयअन्य₹12.25 करोड़ में बिके श्रेयस अय्यर, कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा: IPL नीलामी के...

₹12.25 करोड़ में बिके श्रेयस अय्यर, कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा: IPL नीलामी के पहले दिन कगीसो रबाडा दूसरे स्थान पर

गब्बर शिखर धवन 8.25 करोड़ रुपए में बिक गए हैं। उन्हें पंजाब किंग्स ने खरीदा है। खास बात ये है कि धवन का बेस प्राइस केवल 2 करोड़ रुपए ही था।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें संस्करण के लिए मेगा ऑक्शन बंगलुरू में शुरू हो गया है। इस बार 10 टीमें इसमें शामिल हैं। आईपीएल में नीलामी के लिए सभी टीमें अपने-अपने टेबल पर भी पहुँच चुकी हैं। इस बार पहले 590 खिलाड़ियों को नीलामी के लिए रखा गया था, लेकिन बाद में इसमें 10 अन्य भी जुड़े। इसी के साथ कुल खिलाड़ी 600 हो गए हैं। वहीं टीमों की पर्स की बात करें तो कुल मिलाकर 561.5 करोड़ रुपए बचे हैं, जिसमें से किंग्स इलेवन पंजाब के पास सबसे ज्यादा 72 करोड़ रुपए का फंड बचा हुआ है।

नीलामी की प्रक्रिया लगातार जारी है। खबर लिखे जाने तक ऑक्शन के पहले दिन टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन 8.25 करोड़ रुपए में बिक गए हैं। उन्हें पंजाब किंग्स ने खरीदा है। खास बात ये है कि धवन का बेस प्राइस केवल 2 करोड़ रुपए ही था। उनके बाद ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 7.25 करोड़ रुपए में खरीद लिया है। वहीं भारतीय स्पिनर रवि चंद्रन अश्विन को राजस्थान रॉयल्स ने 5 करोड़ रुपए में खरीद लिया है। उनका भी बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए ही था। साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाद कगीसो रबाड़ा को पंजाब किंग्स ने 9.25 करोड़ रुपए में खरीद लिया है। वहीं श्रेयस अय्यर को 12.25 करोड़ में कोलकाता नाइट राइडर्स ने खरीदा है। वो 10 करोड़ वाले क्लब में शामिल हो गए हैं।

पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी आईपीएल को लेकर भविष्यवाणी की है। उन्होंने 12-13 फरवरी को होने वाली नीलामी में 5 ऐसे खिलाड़ी होंगे, जो सबसे महंगे साबित हो सकते हैं। सहवाग के मुताबिक इस बार शिखर धवन, शार्दूल ठाकुर, श्रेयस अय्यर, यजुवेंद्र चहल और ईशान किशन की सबसे अधिक बोली लग सकती है। नीलामी में नंबर एक पर उन्होंने शिखर धवन को रखा। इसके बाद दूसरे नंबर पर शार्दूल ठाकुर और तीसरे पर श्रेयस अय्यर हैं।

इस बार दो नई टीमें आईपीएल में ले रही हिस्सा

आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन बृजेश पटेल के मुताबिक, आईपीएल के 15वें संस्करण में इस बार गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स भी शामिल हो रही हैं।

आर्यन खान और सुहाना खान भी आईपीएल के ऑक्शन में शामिल

आईपीएल की नीलामी में इस बार कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान औऱ बेटी सुहाना खान भी शामिल हुईं। दोनों की तस्वीरें भी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -